Header Ads

  • BREAKING NEWS

    SITAMARHI:साइबर सुरक्षा की जानकारी के लिए दो दिवसीय कार्यशाला का आयोजन

    We News 24 Hindi »सीतामढ़ी,बिहार
     संवाददाता सुनील कुमार 

    सीतामढ़ी : जिले के पदधिकारियो को दी गयी साइबर सुरक्षा की जानकारी.....समाहरणालय सभा कक्ष में दो दिवसीय कार्यशाला का आयोजन...........सरकार के निर्देश एवम डीएम अभिलाषा कुमारी शर्मा के आदेश के आलोक में राष्ट्रीय इलेक्ट्रॉनिक एवम सूचना प्रोधोगिकी संस्थान के द्वारा समाहरणालय सभा कक्ष में दो दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया गया। 

    कार्यशाला के प्रथम दिन राज्य परियोजना प्रबंधक विशाल कुमार ने ई-ग वर्नेन्स के संबंध में पावर पॉइंट प्रजेंटेशन द्वारा विस्तार से जानकारी दी। सूचना प्रधोगिकी प्रबंधक यशवंत झा ने इन्फॉर्मेशन सिक्योरिटी साइबर, इंटरनेट पर होने वाले धोखाधड़ी से बचाव के विभिन्न उपाय के बारे में जानकारी दी। कार्यशाला में सरकार कि विभिन्न चल रही योजनाओं पर प्रकाश डालते हुए पूरी पारदर्शिता के साथ साइबर सुरक्षा के संबंध में बताया गया।

    ये भी पढ़े-SITAMARHI: विशेष कैंप में अनुपस्थित पाए जाने वाले मतदान केंद्र पदाधिकारी पर होगी FIR दर्ज

    यह भी जानकारी दी गयी कि सरकारी कार्यो को ऑनलाइन सेवा के माध्यम आमजनों तक कैसे आसानी से पहुँचा सकते है।सरकारी कार्यालयों एवम जनता का समय एवम पैसे की बचत हो सके तथा आमजन को दफ्तरों का बार-बार चक्कर नही लगाना पड़े। पदाधिकारियो को विशेषरूप से मोबाइल सुरक्षा, साइबर सुरक्षा,ऑन लाइन बैंकिंग सुरक्षा एवम जेम्स पोर्टल के बारे में विस्तृत जानकारी दी गई। 

    ये भी पढ़े-SITAMARHI:19 जनवरी को आयोजित होने वाले मानव शृंखला की तैयारियो में आई तेजी



    वरीय संकाय अतुल कुमार ने भी विषयवस्तु पर कार्यशाला में विस्तार से तकनीकी जानकारी दी। कार्यशाला में अपर समाहर्ता मुकेश कुमार, अपर समाहर्ता विभागीय जाँच अवधेश राम, डीएसओ अरविंद कुमार मिश्रा,डीपीआरओ परिमल कुमार, सहित कई पदाधिकारी  भाग लिए।

    प्रियंका जयसवाल द्वारा किया गया पोस्ट 

    WE NEWS 24 AID

    Post Bottom Ad