Header Ads

  • BREAKING NEWS

    SITAMARHI:बिजली को लेकर बवाल, लोगो ने सड़क जाम कर किया उग्र प्रदर्शन ,देखे वीडियो

    We News 24 Hindi »सीतामढ़ी,बिहार
     संवाददाता असफाक खान 

    सीतामढ़ी:अनियमित विद्युत आपूर्ति और विद्युत विभाग की मनमानी से त्रस्त प्रखंड के भवदेपुर पंचायत अंतर्गत इस्लामपुर गांव के दर्जनों ग्रामीणों ने रीगा-सीतामढ़ी पथ में चंडिहा चौक के पास जाम कर उग्र प्रदर्शन किया। नाराज लोगों ने जहां बांस-बल्ले से सड़क जाम कर आवागमन बाधित कर दिया,  पिछले डेढ़ महीने  से विद्युत आपूर्ति पूरी तरह से ठप रहने को लेकर आक्रोशित लोगों ने विद्युत विभाग के अधिकारियों के खिलाफ जम कर नारेबाजी भी की। लोगों ने कनीय विद्युत अभियंता के खिलाफ आक्रोश जताया। 

    ये भी पढ़े :PATNA:08.01.2020 तक नर्सरी से लेकर वर्ग 8 वीं तक सरकारी एवं निजी विद्यालयों की सभी कक्षाएं रहेंगी बंद

     11 नवंबर को भी इन लोगो ने प्रदर्शन किया था काफी हो हल्ला के बाद  रीगा थानाध्यक्ष सुभाष मुखिया ने जाम समाप्त कराने का प्रयास किया। लेकिन ग्रामीणों ने थानाध्यक्ष की एक नहीं सुन रहे थे । ग्रामीण विद्युत विभाग के अधिकारी को बुलाने की मांग पर अड़े रहे। तकरीबन दो घंटे बाद पहुंचे कनीय अभियंता अवनीश कुमार सिंह पहुचे और आश्वासन दिया  तब लोग माने। इसके बाद जाम समाप्त हुआ। कनीय अभियंता अवनीश कुमार सिंह ने बताया कि दस दिसंबर तक बिजली की समस्या पूरी तरह खत्म हो जाएगी। बताया कि सभी तरह के जर्जर तार बदल दिए जाएंगे। तकरीबन तीन घंटे बाद जाम समाप्त हुआ। 

    ये भी पढ़े :VAISHALI:पैक्स अध्यक्ष/सह जनवितरण प्रणाली के दुकानदार को दी जा रही जान से मारने की धमकी

    लेकिन कनीय अभियंता अवनीश कुमार सिंह के आश्वाशन के वावजूद आज तक इनके गाँव में बिजली नहीं आई है  प्राप्त  जानकारी के अनुसार भवदेपुर पंचायत के इस्लामपुर गांव में पिछले डेढ़ महीने से  से विद्युत आपूर्ति ठप है। अधिकारी सुनने को तैयार नहीं है। कनीय अभियंता कॉल रीसिव नहीं करते है। यह पहला मौका नहीं है जब गांव में विद्युत आपूर्ति ठप हुई है। डेढ़ हजार की आबादी वाले इस गांव में बिजली के लिए महज सौ केवी का ट्रांसफार्मर लगा हुआ है। इसके चलते लो वोल्टेज की समस्या रहती है। विद्युत तार भी जर्जर हो चुके है। डेढ़ महीने से  से विद्युत सेवा ठप थी और इस समस्या के समाधान के प्रति विभाग अनजान था, लिहाजा लोगों ने सड़क जाम कर प्रदर्शन किया। 

    कोमल कुमारी द्वारा किया गया पोस्ट 
    VIDEO


    WE NEWS 24 AID

    Post Bottom Ad