Header Ads

  • BREAKING NEWS

    Xiaomi भारतीय लैपटॉप मार्केट में एंट्री मारने को तैयार ,जाने क्या होगी कीमत

    We News 24 Hindi »नई दिल्ली  
    संवाददाता हिरा रोहिल्ला 

    नई दिल्ली : भारतीय स्मार्टफोन और स्मार्ट टीवी मार्केट में एक तरह से कब्जा जमाने के बाद अब Xiaomi भारतीय लैपटॉप मार्केट में एंट्री मारने की तैयारी में है. Xiaomi के लैपटॉप्स फिलहाल चीन में ही मिलते हैं. लेकिन कंपनी ने अब भारत में RedmiBook के लिए ट्रेडमार्क फाइल किया है. Xiaomi के Mi Laptops को कंपनी बजट सेग्मेंट में लॉन्च कर सकती है. इनमें कुछ गेमिंग बेस्ड लैपटॉप्स भी हो सकते हैं.  रिपोर्ट के मुताबिक भारत के इंटेलेक्चुअल प्रॉपर्टी पोर्टल पर Xiaomi द्वारा फाइल किया गया ये ट्रेडमार्क देखा गया है.

    ये भी पढ़े -DELHI:विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान 8 फरवरी होंगे चुनाव 11 फरवरी को आएंगे नतीजे

    इस ट्रेडमार्क से ये साफ है कि कंपनी भारत में अपना पहला लैपटॉप इसी साल जल्द ही लॉन्च कर सकती है. चीन में हाल पिछले साल दिसंबर में RedmiBook 13 लॉन्च किया गया था. इस लैपटॉप में 13.3 इंच की फुल एचडी डिस्प्ले दी गई है. स्क्रीन टु बॉडी रेश्यो 89% का है. इस लैपटॉप को कंपनी भारत में लॉन्च कर सकती है.RedmiBook 13 में 10th Gen Intel Core i5 और i7 प्रोसेसर का ऑप्शन मिलेगा. खास बात ये है कि इसमें 512GB SSD दिया गया है. रैम 8 GB है और ग्राफिक्स के लिए डेडिकेटेड Nvidia MX250 दिया गया है.

    कंपनी का दावा है कि RedmiBook 13 को फुल चार्ज करके 11 घंटे तक चलाया जा सकता है और इसमें 40Whr की बैटरी दी गई है. इस लैपटॉप के साथ 65W का फास्ट चार्जर दिया गया है और ये भी दावा किया गया है कि इसे 35 मिनट में 50% तक चार्ज किया जा सकता है.

    ये भी पढ़े -NEW DELHI:JNU में रविवार शाम को हुई हिंसा को लेकर छात्र आक्रोशित ,मुंबई गेट-वे ऑफ इंडिया पर छात्रों का प्रदर्शन



    चीन में इस लैपटॉप की शुरुआती कीमत 4,499 युआन (लगभग 46,000 रुपये) है. भारत में इस लैपटॉप को 40 से 45 हजार रुपये के अंदर लॉन्च किया जा सकता है. अगर कंपनी इसकी कीमत आक्रामक रखती है तो भारतीय मार्केट में मौजूदा लैपटॉप कंपनियां जैसे लेनोवो, डेल, एचपी और ऐसुस को कड़ी टक्कर मिल सकती है.


    WE NEWS 24 AID

    Post Bottom Ad