Header Ads


  • BREAKING NEWS

    J&K पुलवामा जैसी हमले की बड़ा खुलासा,गजवनवी फोर्स रच रहे हैं हमले की साजिश

    We News 24 Hindi »दिल्ली/राज्य
    NCR/दिल्ली/ब्यूरो/संवाददाता नरेंद्र यादव 

    नई दिल्ली: जम्मू कश्मीर में आतंकियों के पुलवामा  जैसी  हमले की  बड़ा खुलासा. सूत्रों के हवाले से खबर  मिली है कि जम्मू कश्मीर में आंतकवादी  सुरक्षाबलों पर के जरिए हमले की साजिश रच रहे हैं. जानकारी के मुताबिक आतंकी संगठन जैश ए मोहम्मद के् लीडर शिप  में पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई के आंतकवादी ने एक साथ ग्रुप बनाकर हमला करने का योजना तैयार किया है. ऐसा बताया जा रहा है कि इस संयुक्त  ग्रुप का नाम गजवनवी फोर्स रखा गया है.गजनवी फोर्स में जैश ए मोहम्म्द लश्कर ए तैयबा हिजबुल मुजाहिद्दीनऔर अद बद्र नाम के संगठन  शामिल हैं.

    ये भी पढ़े-Delhi:निर्भया मामले में फांसी की सजा से बचने के लिए विनय कुमार शर्मा ने चली ये चाल

    ये ग्रुप खतरनाक मनसूबे के साथ कश्मीर में सुरक्षा बलों पर  IED से हमला कर सकता है. सुरक्षाबलों पर आतंकी, गाड़ी में लगे वाहन बोर्न IED के जरिये हमला कर सकते हैं. ख़ुफ़िया इनपुट के बाद सभी सुरक्षाबल अलर्ट पर है.

    आपको बतात्ते चले  पिछले साल 14 फरवरी को जम्मू कश्मीर के पुलवामा जिले के अवंतिपोरा इलाके में आतंकवादियों ने सीआरपीएफ के काफिले को निशाना बनया और आत्मघाती हमला को अंजाम दिया . जिसमे CRPF के 40 जवान शहीद हो गए थे. घटना में इस्तेमाल किया गया विस्फोटक इतना शक्तिशाली था कि उसकी आवाज 10-12 किलोमीटर दूर सुनाई दी थी. केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल के 2500 से अधिक कर्मी 78 वाहनों के काफिले में जा रहे थे. इनमें से अधिकतर अपनी छुट्टियां बिताने के बाद अपनी ड्यूटी पर लौट रहे थे. तभी एक आत्मघाती आतंकवादी ने विस्फोटक से भरी अपनी कार जवानों की बस से भिड़ा दी.   

    ये भी पढ़े-Patna:जल जीवन हरियाली की समीक्षा बैठक की गई


    राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने बुधवार (12 फरवरी) को पुलवामा हमले के मास्टरमाइंड मुदस्सिर के मददगार जैश के 4 आतंकियों के खिलाफ चार्जशीट दायर की है. एनआईए ने पिछले साल सितंबर में जैश के आतंकी सज्जाद अहमद खान के खिलाफ चार्जशीट दायर की थी. इन चारो आतंकियों के खिलाफ 120बी, 121ए के अलावा UAPA की कई धाराओं में चार्जशीट दायर की गई है. जैश का आतंकी मुदस्सिर ही पुलवामा हमले का मास्टरमाइंड था जिसे सेना ने मार्च 2019 में मुठभेड़ में मारा गिराया था.   

    ये भी पढ़े-Firozabad:दिल्ली से बिहार मुजफ्फरपुर जा रही स्लीपर बस भीषण दुर्घटना,14 लोगों की मौत 31 घायल

    त्राल के मीर मोहल्ला में रहने वाला मुदस्सिर खान 2017 में जैश से जुड़ा था. बाद में नूर मोहम्मद तंत्रे उर्फ 'नूर त्राली ने उसको आतंकवादी संगठन में शामिल कर लिया. नूर त्राली के 2017 में मारे जाने के बाद खान अपने घर से 14 जनवरी, 2018 को लापता हो गया और वह तब से आतंकवादी के रूप में सक्रिय था. 14 फरवरी को पुलवामा में विस्फोटक से भरी कार से सीआरपीएफ की बस में टक्कर मारनेवाला आत्मघाती हमलावर आदिल अहमद डार लगातार खान के संपर्क में था. ऐसा माना जाता है कि फरवरी 2018 में सुंजावान के सेना के शिविर पर हुए आतंकी हमले में भी वह शामिल था.    

    Post Top Ad

    Post Bottom Ad