Header Ads

  • BREAKING NEWS

    Business:टेलिकॉम कंपनी अपने यूजर्स को बड़ा झटका देने वाली है,1 अप्रैल से अपने कॉल और डाटा की दरों को 8 गुना तक बढा सकती है।

    We News 24 Hindi »दिल्ली/राज्यNCR/दिल्ली
    ब्यूरो/संवाददाता गोकुल कुमार 


    नई दिल्ली: मुश्किल दौर से गुजर रही टेलिकॉम कंपनी Vodafone-Idea अपने यूजर्स को एक और झटका देने वाली है। कंपनी 1 अप्रैल से अपने कॉल और डाटा की दरों को 8 गुना तक बढा सकती है। 

    यह भी पढ़ें-DELHI:सीएए के विरोध और समर्थन करने वाले दो गुटों के बीच हिंसा में अब तक 38 लोगों की मौत,अब तक 106 लोग गिरफ्तार

    सुप्रीम कोर्ट द्वारा कंपनी को जल्द से जल्द AGR (एवरेज ग्रॉस रिवेन्यू) भुगतान करने के आदेश के बाद कंपनी इस पर विचार कर ही है। Vodafone-Idea का कहना है कि अपनी टेलिकॉम सेवाओं को सुचारू रखने के लिए 1 अप्रैल से कॉल दरों को 7 से 8 गुना तक बढ़ानी होगी। कंपनी ने सरकार से अपनी सेवाओं की दरें को बढ़ाने की मांग की है। यही नहीं, कंपनी ने ये भी मांग की है कि AGR भुगतान के लिए उसे 18 साल का समय मिले और ब्याज और जुर्माने के भुगतान के लिए कम से कम 3 साल की छूट भी मिले।

    यह भी पढ़ें-PATNA:गाँधी मैदान में कन्हैया कुमार ने नारा दिया, बिहार मांगे रोजगार, नहीं चाहिए एनपीआर,देखे वीडियो

    आपको बता दें कि इस समय टेलिकॉम कंपनी Vodafone-Idea पर Rs 53,000 करोड़ का बकाया है। इसमें से कंपनी ने दूरसंचार विभाग को केवल Rs 3,500 करोड़ का ही भुगतान किया है। अपनी सेवाओं को जारी रखने के लिए 1 अप्रैल से कंपनी को मोबाइल डाटा की दर को न्यूनतम Rs 32 प्रति GB करना होगा। यही नहीं, कंपनी को मोबाइल कनेक्शन के लिए Rs 50 का मासिक शुल्क भी निर्धारित करनी होगी। वॉयस कॉलिंग के लिए कंपनी ने न्यूनतम 6 पैसे प्रति मिनट की दर भी तय करने की मांग रखी है।

    यह भी पढ़ें-PATNA:कन्‍हैया की महारैली में नेताओ के बिगड़े बोल,कहा कि काले कानून का समर्थन करने वालों को गोलियों से भून देना चाहिए

    आपको बता दें कि दिसंबर 2019 में सभी प्राइवेट टेलिकॉम कंपनियों ने अपनी कॉल की दरें 46 प्रतिशत तक बढ़ाई है। ऐसे में अगर सरकार कंपनी की कॉल दरों को बढ़ाने की मांग को स्वीकार कर लेती है तो यूजर्स को 1 अप्रैल 2020 से वर्तमान दर के मुकाबले 7 से 8 गुना तक का भुगतान करना होगा। Vodafone-idea के अलावा टेलिकॉम कंपनी Airtel पर भी AGR बकाया है। हालांकि, कॉल दरों को बढ़ाने के लिए फिलहाल Airtel की तरफ से कोई मांग नहीं की गई है।
    (PTI इनपुट के साथ) 


    Whats App पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने Mobile में save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi  और https://twitter.com/Waors2 पर पर क्लिक करें और पेज को लाइक करें।

    WE NEWS 24 AID

    Post Bottom Ad