Header Ads

  • BREAKING NEWS

    Chaina:कोरोनावायरस आम लोगो के साथ ईलाज करने वाले चिकत्सक का भी ले रही है जान ,मरने वालों की संख्या 2,004 हो गई

    We News 24 Hindi »अंतर्राष्ट्रीय खबर  

    चीन :में कोरोना वायरस ने आतंक मचा रखा है। कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। चीन के हुबेई प्रांत में कोरोना वायरस से पिछले 24 घंटों में 136 लोग मारे गए और इससे मरने वालों का आंकड़ा बढ़कर 2000 पार हो गया है। सरकरा के मुताबिक, चीन में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या 2004 हो गई है। इसके कुल 74,185 मामलों की पुष्टि हो चुकी है। राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग (एनएचसी) ने बताया कि इससे मरने वालों की संख्या 2,004 हो गई है। वहीं इसके 1,749 नए मामले सामने आए हैं।     

    ये भी पढ़े-पटना विश्वविद्यालय के राजनीति विज्ञान विभाग में स्वर्गीय प्रोफेसर बच्चू सिन्हा जी को दी गई श्रद्धांजलि

    आयोग ने कहा कि जिन 136 लोगों की जान गई उनमें से 132 हुबेई में जबकि हेइलोंगजियांग, शानदोंग, गुआंगदोंग और गुइझोऊ में एक-एक व्यक्ति मारे गए। आयोग ने बताया कि इसके 1,185 नए संदिग्ध मामले सामने आए हैं। मंगलवार को 236 मरीजों की हालत काफी गंभीर थी जबकि 1,824 लोगों को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई।


    सरकारी समाचार एजेंसी शिन्हुआ की खबर के अनुसार आयोग ने बताया कि 11,977 मरीजों की हालत गंभीर बनी है और 5,248 लोगों के इससे पीड़ित होने की आशंका है। एनएचसी ने कहा कि अभी तक कुल 14,376 संक्रमित लोगों को इलाज के बाद अस्पताल से छुट्टी दी जा चुकी है। वहीं चीन में वुहान स्थित वुचांग अस्पताल के निदेशक डॉक्टर लिउ झिमिंग की कोरोना वायरस से मंगलवार को मौत हो गई थी।

    ये भी पढ़े-सीतामढ़ी वेटरन्स इंडिया के प्रतिनिधिमंडल सांसद से मुलाकात कर जिले के पूर्व सैनिकों की समस्या से अवगत कराया

    एनएचसी ने गत शुक्रवार को कहा था कि कुल 1,716 चिकित्सा कर्मियों को कोरोना वायरस होने की पुष्टि हुई है। 11 फरवरी तक मरीजों के इलाज में लगे छह चिकित्सा कर्मियों की जान जा चुकी थी। इस बीच, हांगकांग में सोमवार तक इसके 62 मामलों की पुष्टि हो गई थी, जहां इससे एक व्यक्ति की जान जा चुकी है। वहीं मकाउ में 10 और ताइवान में इससे एक व्यक्ति की मौत हो गई। ताइवान में इसके 22 मामले अभी तक सामने आए हैं।गौरतलब है कि पिछले वर्ष दिसंबर में चीन के वुहान में कोरोना वायरस का पहला सामने आया था जिसके बाद यह 25 से ज्यादा देशों में फैल गया।

    WE NEWS 24 AID

    Post Bottom Ad