• Breaking News

    Delhi:जामिया नगर प्रदर्शनकारियों पर गोली चलाने वाला नाबालिक CAA के विरोध प्रदर्शन को राष्ट्र विरोधी गतिविधि मानता है

    We News 24 Hindi » दिल्ली/NCR

    दिल्ली/ब्यूरो संवाददाता अंजली कुमारी 

    नई दिल्ली: दिल्ली के जामिया नगर  में नागरिकता संशोधन कानून (CAA) विरोधी प्रदर्शनकारियों पर गोली चलाने वाला युवक सोशल मीडिया पर उत्तर प्रदेश में दक्षिणपंथी संगठनों के दो लोगों की हत्या से संबंधित वीडियो और सामग्री देखता रहता था और इससे उसके अंदर गुस्से की भावना घर कर गई थी. पुलिस ने यह जानकारी दी. पुलिस के एक अधिकारी ने शुक्रवार को बताया कि वह CAA के खिलाफ प्रदर्शनों की खबरें भी पढ़ता था और इन प्रदर्शनों को ‘राष्ट्र विरोधी गतिविधियां' मानता था.

    ये भी पढ़े-Delhi:CAA पर अपना बचाव मत कीजिए: PM मोदी

    पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि पूछताछ में उसने बताया कि वह उत्तर प्रदेश के जेवर के अपने गृह नगर से बस से दिल्ली आया और फिर ऑटो लेकर जामिया के प्रदर्शन स्थल पहुंचा. उसकी योजना वहां से शाहीन बाग जाने की थी. वह अपने बैग में देसी कट्टा रखकर आया था और प्रदर्शन स्थल से पांच बार लाइव किया था. फेसबुक पेज पर उसकी कवर फोटो में वह तलवार लिए नजर आ रहा है. अधिकारी ने कहा कि वह जामिया और शाहीन बाग में हो रहे प्रदर्शनों से गुस्सा था और उन्हें 'राष्ट्र विरोधी' मानता है. उसका मानना है कि ऐसे प्रदर्शनों से लोगों को असुविधा होती है. 

    ये भी पढ़े-Budget session:आर्थिक सुस्ती के बीच निर्मला सीतारमण आज अपना दूसरा आम बजट पेश करेंगी

    अपने फेसबुक प्रोफाइल में उसने जिक्र किया था कि वह ‘चंदन भाई' का बदला ले रहा है. उसकी प्रोफाइल अब डिलीट हो चुकी है. माना जा रहा है कि चंदन भाई वह संभवत: चंदन गुप्ता के लिए इस्तेमाल कर रहा है जिसे उत्तर प्रदेश के कासगंज में 2018 में गणतंत्र दिवस के दिन मोटरसाइकिल रैली निकाले जाने के दौरान गोली मारी गई थी, बाद में उसकी मौत हो गई थी. अधिकारी ने बताया कि आरोपी हिंदू समाज पार्टी के नेता कमलेश तिवारी की हत्या से भी गुस्सा था. तिवारी की 18 अक्टूबर को लखनऊ में हत्या कर दी गई थी.

    Post Top Ad

    Post Bottom Ad