Header Ads

  • BREAKING NEWS

    Delhi:CAA पर अपना बचाव मत कीजिए: PM मोदी


    We News 24 Hindi » दिल्ली/NCR

    दिल्ली/ब्यूरो संवाददाता विवेक श्रीवास्तव 

    नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने शुक्रवार को NDA की बैठक में जोर दिया कि सरकार के पास संशोधित नागरिकता कानून (CAA) पर बचाव की मुद्रा में आने का कोई कारण नहीं है, क्योंकि इसपर हमने कोई गलत काम नहीं किया है. पीएम ने साथ ही राजग नेताओं से संसद में मजबूती से नागरिकता कानून का का समर्थन करने को कहा. पीएम मोदी ने कहा कि सीएए पर रक्षात्मक मत रहिए. हमने सही काम किया है. आगे बढ़कर इसके बारे में देश को बताइए. उन्होंने कहा कि CAA से किसी की नागरिकता नहीं जा रही है, बल्कि नागरिकता देने के लिए ही यह लाया गया है. पीएम मोदी ने कहा कि कुछ लोग सीएए के मुद्दे पर भड़काने का काम कर रहे हैं. मुसलमान भी इस देश के नागरिक हैं और उनका भी उतना ही अधिकार और कर्तव्य है जितना दूसरों का है.

    ये भी पढ़े-Budget session:आर्थिक सुस्ती के बीच निर्मला सीतारमण आज अपना दूसरा आम बजट पेश करेंगी

    एनडीए संसदीय दल की बैठक में प्रधानमंत्री ने कहा कि एनडीए एक परिवार की तरह है और वह संसद में इसी तरह रहेगा। विपक्ष के सवालों का एकजुट होकर जवाब देंगे। सरकार ने सीएए पर कुछ भी गलत नहीं किया है और बचाव में आने की कोई जरूरत नहीं है। एनडीए नेताओं ने त्रिपुरा में ब्रू जनजाति के सदस्यों के पुनर्वास एवं बोडो समझौते के लिए प्रधानमंत्री की सराहना की।

    जदयू नेता ललन सिंह ने सरकार से एनपीआर की प्रश्नावली से माता-पिता की विस्तृत जानकारी मांगने वाले सवालों को हटाने का आग्रह किया। गृहमंत्री अमित शाह ने भरोसा दिया कि इस मामले पर चर्चा की जाएगी। केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर पहले ही स्पष्ट कर चुके हैं कि एनपीआर प्रक्रिया के तहत लोग माता-पिता के निवास और जन्मस्थान जैसे सवालों का जवाब नहीं देने के लिए स्वतंत्र हैं। 

    ये भी पढ़े-कोरोना वारयस का ख़तरा बरकरार, चीन से लाए गये 423 भारतीय

    गौरतलब है कि विपक्षी दल सीएए को भेदभावपूर्ण बताता रहा है। सहयोगी दल के नेता ने नाम नहीं उजागर करने की शर्त पर बताया कि उन्होंने (मोदी) कहा कि सरकार ने संशोधित नागरिकता कानून पर कुछ भी गलत नहीं किया है और उसे बचाव में आने की कोई जरूरत नहीं है। राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के नेताओं ने त्रिपुरा में ब्रू जनजाति के सदस्यों के पुनर्वास एवं बोडो समझौते के लिये प्रधानमंत्री की सराहना की।

    WE NEWS 24 AID

    Post Bottom Ad