Header Ads

  • BREAKING NEWS

    Delhi:निर्भया के दोषी विनय शर्मा को कोर्ट ने दिया झटका,कोर्ट ने कहा- उसे इलाज की जरूरत नहीं

    We News 24 Hindi »दिल्ली/राज्य
    NCR/दिल्ली/ब्यूरो/संवाददाता काजल कुमारी 

    नई दिल्ली: निर्भया केस में दोषी विनय शर्मा के वकील विनय को फांसी की सजा से बचाने के लिए नित  नये-नये क़ानूनी हथकंडा अपना रहे रहे है की किसी भी तरह विनय की फासी की सजा टल जाय आज विनय के वकील ने कोर्ट विनय की मानसिक संतुलन के हवाला देते हुए  याचिका की विनय की दिमागी हालत ठीक नहीं हैऔर उसे ईलाज की जरुरत है जिसे पटियाला हाउस कोर्ट ने खारिज कर दिया है. कोर्ट ने कहा है कि तिहाड़ जेल के मुताबिक विनय की दिमागी हालत ठीक है और उसे इलाज की जरूरत नहीं है. 

    ये भी देखें- Video:वैशाली हाजीपुर के होटल आरडीएस भवन में स्वर्गीय सुकदेव केसरी नामक पुस्तक का लोकार्पण किया गया

    गौरतलब है कि राष्ट्रीय राजधानी के वसंत विहार इलाके में 16 दिसंबर, 2012 की रात 23 साल की पैरामेडिकल छात्रा निर्भया के साथ चलती बस में बहुत ही बर्बर तरीके से सामूहिक दुष्कर्म किया गया था. इस जघन्य घटना के बाद पीड़िता को इलाज के लिए सरकार सिंगापुर ले गई थी जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई थी.


    इस मामले में दिल्ली पुलिस ने बस चालक सहित छह लोगों को गिरफ्तार किया था. इनमें एक नाबालिग भी शामिल था. इस मामले में नाबालिग को तीन साल तक सुधार गृह में रखने के बाद रिहा कर दिया गया था. जबकि एक आरोपी राम सिंह ने जेल में खुदकुशी कर ली थी.

    ये भी पढ़े-Muzaffarpur:भीषण आग में आठ घर जल कर राख,लाखों रुपये की संपत्ति का नुकसान

    -
    आपको बताते चले की आज अगर विनय का वकील की याचिका को कोर्ट मंजूर कर लेता तो शायद निर्भया के किसी दोषी को फांसी नहीं दी सकती  क्योकि  हमारे कानून ऐसा प्रावधान है किसी अपराध में में अगर एक साथ किसी को फांसी की सजा हुयी है तो अलग-अलग दोषी को फांसी नहीं दी जा सकती है
    |देखते है की 3 मार्च को निर्भया के दोषी को फांसी  लगती है या नहीं ?


    WE NEWS 24 AID

    Post Bottom Ad