Header Ads

  • BREAKING NEWS

    महाशिवरात्रि का दिन दिल्ली वालो के लिए बड़ी राहत भरी खबर लेकर आया शाहीनबाग़ एक रास्ता खोल दिया

    We News 24 Hindi »दिल्ली/राज्य
    NCR/दिल्ली/ब्यूरो/संवाददाता दिनेश अम्ब्वता 

    नई दिल्ली : दिल्ली-एनसीआर के लोगों के लिए शुक्रवार महाशिवरात्रि का दिन लोगो के लिए बड़ी  राहत भरी खबर  लेकर आया। पिछले 2 महीने से भी अधिक समय से शाहीन बाग इलाके में जारी प्रदर्शन के बीच 69वें दिन नोएडा- फरीदाबाद का एक रास्ता खोल दिया गया है। दरअसल, नोएडा ट्रैफिक पुलिस ने महामाया फ्लाईओवर के पास बैरिकेड हटा लिए हैं। इससे नोएडा से कालिंदी कुंज का एक रास्ता फिलहाल खुल गया है। बैरिकेडिंग हटने से कुछ चुनिंदा वाहन ही जा रहे हैं। पुलिस के मुताबिक, इनमें एंबुलेश भी शामिल है, जिसे जाने दिया जाएगा।

    ये भी पढ़े-असदुद्दीन ओवैसी की मौजूदगी में लगे भारत विरोधी नारे,नारे लगाने वाली युवती पर देशद्रोह का मुकदमा दर्ज

    दरअसल, शाहीन बाग वालों का आरोप था कि रास्ता उन्होंने नहीं बल्कि पुलिस ने बंद कर रखा है, इसलिए नोएडा पुलिस ने हटा दिया है, लेकिन दिल्ली पुलिस की ओर बैरिकेडिंग अभी नहीं हटाई गई है। वहींं, जानकारों का मानना है कि बैरिकेडिंग हटाए जाने के फरीदाबाद और दिल्ली जाने वाले वाहन चालकों पर  कोई खास फर्क नहीं पड़ेगा, क्योंकि आगे दिल्ली पुलिस ने बैरिकेडिंग कर रखी है। ऐसे में तो आगरा कैनाल होते हुए वाया मीठापुर गोल चक्कर वाला मार्ग तो पहले ही खुला था। इससे ज्यादा असर नहीं पड़ेगा।




    वहीं, राजेश. एस (डीसीपी ट्रैफिक गौतमबुद्ध नगर) ने बताया कि रास्ता खोले जाने की बात गलत है। कालिंदी कुंज मार्ग अभी भी बंद है। सिर्फ एम्बुलेंस और चुनिंदा वाहनों को जाने की अनुमति दी गई है। पुलिस ने कोई बैरिकेड नहीं हटाए हैं। पूरी तरह रास्ता दिल्ली पुलिस से अनुमति मिलने के बाद ही खोला जाएगा। 

    ये भी पढ़े-Patna:बिहार लोक शिकायत निवारण अधिकार अधिनियम के तहत निकला जन समाधान रथ डीएम ने दिखाई हरी झंडी

    गौरतलब है कि नागरिकता संशोधन कानून (Citizenship Amendment Act) और राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर (National Register of Citizens) के विरोध में दक्षिण दिल्ली के शाहीन बाग में सड़क बंद कर 15 दिसंबर से धरना-प्रदर्शन किया जा रहा है। 

    WE NEWS 24 AID

    Post Bottom Ad