Header Ads

  • BREAKING NEWS

    Gujrat:10 हजार रुपए का टूर पैकेज के नाम पर बुजुर्ग के साथ 9 करोड़ की धोखाधड़ी

    We News 24 Hindi »गुजरात्त /राज्य
    अहमदाबाद/ब्यूरो/संवाददाता विपिन सेठ 

    गुजरात :के अहमदाबाद में 80 साल के बुजुर्ग के साथ धोखाधड़ी का सनसनीखेज मामला सामने आया है। साइबर अपराधियों के जाल में उलझ गए बुजुर्गऔर गंवा दी 9 करोड़। 
    प्राप्त जानकारी के अनुसार अहमदाबाद के पंचवटी इलाके में रहने वाले बुजुर्ग ने   साइबर क्राइम पुलिस को FIR भी दर्ज कराई है। बुजुर्ग ने अपनी शिकायत में 33 लोगों के खिलाफ ठगी का आरोप लगाया है। शिकायत में कहा गया है कि 10 हजार रुपए का टूर पैकेज देने के नाम पर उनके साथ यह धोखाधड़ी की गई। पीड़ित दिनेश पटेल पंचवटी की पटेल सोसाइटी में रहते हैं।

    यह भी पढ़ें-Breaking:तमिलनाडु में दो अलग-अलग सड़क दर्घटना में 22 लोगों की मौत 20 से ज्यादा लोग घायल

    ऐसे हुई धोखाधड़ी
    मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बुजुर्ग दिनेश पटेल ने पुलिस में दर्ज कराई शिकायत में कहा कि अलग-अलग लोगों ने टूर पैकेज के नाम पर उनके साथ धोखाधड़ी की। उन्होंने कहा कि ऑनलाइन बैंकिंग के जरिये 18 अक्टूबर 2017 से 27 नवंबर 2019 के बीच उन्होंने रुपए ट्रांसफर किए। हालांकि इतनी बड़ी रकम अलग-अलग वक्त में ट्रांसफर होने पर सवाल भी खड़े हो रहे हैं।
    कई टेक्सटाइल कंपनियों में काम करने के बाद पटेल अब रिटायर्ड हो चुके हैं। उन्होंने FIR में कहा कि 18 अक्टूबर 2017 को उन्हें एक नामी टूर कंपनी के हॉलिडे टूर पैकेज का मेल आया था जिसमें टूर पैकेज ऑफर किया गया था। उन्होंने ऑफर सही लगा तो उन्होंने इसकी और जानकारी मांगी।
    इसके बाद पटेल से सबसे पहले टूर पैकेज को Avail करने के लिए 10 हजार रुपए देने की मांग की गई और उन्हें एक निश्चित गिफ्ट देने का वादा किया गया। इसके बाद अलग-अलग लोगों द्वारा धोखाधड़ी की एक सीरीज चल निकली और नियमित अंतराल पर उनसे टूर पैकेज ऑफर के नाम पर पैसों की मांग की गई।

    ह भी पढ़ें-Delhi:निर्भया हत्याकांड के दोषी विनय ने सेल की दीवार पर अपना सर दे मारा ,डेथ वारंट जारी होने के बाद व्यवहार हुआ आक्रामक

    पटेल की मानें तो बीते दो सालों में उन्होंने 80 बार हुए अलग-अलग ट्रांजेक्शन में 9 करोड़ से ज्यादा की रकम खातों में ट्रांसफर की है जो 10 हजार से लेकर 50 लाख तक है। उनका कहना है कि उन्हें न तो कभी कोई टूर ऑफर मिला और न ही उनके पैसे वापस आए। बुजर्ग की शिकायत पर पुलिस ने IT एक्ट सहित विभिन्न धाराओं में आरोपियों के खिलाफ FIR दर्ज कर ली है।

    WE NEWS 24 AID

    Post Bottom Ad