Header Ads

  • BREAKING NEWS

    Video:बिहार के सीतामढ़ी में दिखा भारत बंद का असर, प्रदर्शनकारियों ने बाजार केमुख्य मार्ग को किया जाम

    We News 24 Hindi »बिहार,राज्य
    सीतामढ़ी/ब्यूरो संवाददाता असफाक खान 

    सीतामढ़ी:सरकारी नौकरियों में आरक्षण के माध्यम से प्रोन्नति खत्म करने के खिलाफ भीम आर्मी के आह्वान पर भारत बंद का असर बिहार के कई जिलों में देखने को मिल रहा है।सीतामढ़ी में बंद समर्थकों ने सुबह से ही बाजार और  मार्ग को  जाम कर आवागमन पूरी तरह ठप कर दिया। जाम के कारण वाहनों की लंबी कतार सड़क पर देखी जा रही है।सीतामढ़ी के अलावा मुजफ्फरपुर ,बेगूसराय आरा, सीवान और जहानाबाद में भी बंद समर्थकों ने ट्रेनें रोकी और दुकानों का बंद कराया।

    ये भी पढ़े-देखे वीडयो वैशाली बिहार पांच हजार महिलाओ की विशाल कलश यात्रा,आज से नौ दिवसीय सहस्त्र चंडी महायज्ञ की शुभारम्भ

    सीतामढ़ी में जाप के कार्यकर्ता बड़ी संख्या में शामिल होकर केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी की बेगूसराय रेलवे स्टेशन पहुंच बंद समर्राथको ने राजधानी  सहित तीन ट्रेनों को रोक दिया। इससे कुछ देर के लिए ट्रेनों का परिचालन बाधित हुआ। रेलवे सुरक्षा बल ने काफी मशक्कत के बाद ट्रेन का परिचालन शुरू करवाया। बंद समर्थक झंडा बैनर के साथ सड़क जाम कर रहे थे। इस दौरान प्रदर्शन कर रहे लोग आरक्षण की सुविधा फिर से बहाल करने, सीएए, एनआरसी, एनपीआर जैसे काले कानून को वापस लेने की मांग कर रहे थे। 

    ये भी पढ़े-पंडित को मिला पत्नी से जात-पात से ऊपर उठने का सबक


    भीम आर्मी व अन्य संगठनों के तत्वावधान में रविवार को भारत बंद का आयोजन किया गया है। केंद्र सरकार व राज्य सरकार की जनविरोधी नीतियों के खिलाफ आयोजित इस बंद को बिहार के विभिन्न राजनीतिक दलों ने समर्थन दिया है। वहीं, दूसरी ओर कई दल व संगठन के कार्यकर्ता सड़कों पर उतरे हैं। बंद को भाकपा की राज्य इकाई व कांग्रेस ने नैतिक समर्थन दिया है। वहीं, हिन्दुस्तानी आवामा मोर्चा एवं जन अधिकार पार्टी (लोकतांत्रिक) सहित अन्य दलों के नेता व कार्यकर्ता सड़क पर भी उतर पड़े हैं। 

    WE NEWS 24 AID

    Post Bottom Ad