Header Ads


  • BREAKING NEWS

    राम मंदिर पर मोदी सरकार का बड़ा ऐलान,देखे वीडियो

    We News 24 Hindi » दिल्ली/NCR
    दिल्ली राज्य/ब्यूरो /संवाददाता दिनेश जयसवाल


    नई दिल्ली : राम मंदिर निर्माण ट्रस्ट को मोदी कैबिनेट से मंजूरी मिल गई है. मोदी सरकार ने राम मंदिर निर्माण ट्रस्ट का गठन कर दिया है. संसद में पीएम नरेंद्र मोदी ने 'श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र' के गठन का प्रस्ताव रखा. पीएम मोदी ने बताया कि ये ट्रस्ट भव्य और दिव्य राम मंदिर के निर्माण पर फैसला लेगा और इसमें 12 सदस्य होंगे. 

    ये भी पढ़े-Maharashtra:पूर्व प्रेमी ने अपनी प्रेमिका को किया आग के हवाले

    लोकसभा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि 67.03 एकड़ जमीन ट्रस्ट को दी जाएगी. पीएम मोदी ने कहा कि भगवान श्री राम की स्थली पर भव्य राम मंदिर निर्माण के लिए ट्रस्ट पूर्ण रूप से ऑथराइज्ड होगा. पीएम ने कहा कि सुन्नी वक्फ बोर्ड को 5 एकड़ जमीन देने के लिए यूपी सरकार से अनुरोध किया गया है. उन्होंने इस पर काम तेज कर दिया है.



    देखें पीएम मोदी के भाषण का वीडियो -
    पीएम ने बताया कि 9 नवंबर को जिस दिन सुप्रीम कोर्ट ने यह ऐतिहासिक फैसला सुनाया, तब मैं करतापुर में था। 9 नवंबर, 2019 में मैं करतारपुर के लोकार्पण के लिए करतारपुर में था, गुरुनानक देवजी का 550वां प्रकाश पर्व था और बहुत ही पवित्र वातावरण था। मैंने लौटकर पूरा फैसला जाना और देखा कि किस तरह पूरे देश ने इस फैसले के स्वागत किया है।

    ये भी पढ़े-Bihar Breaking:भीषण सड़क दुर्घटना में तिन लोगो की मौत कई गंभीर रूप से घायल

    राम मंदिर ट्रस्ट को लेकर लोकसभा में पीएम मोदी ने कहा कि राम मंदिर पर सुप्रीम कोर्ट के आदेश को ध्यान में रखते हुए राम मंदिर ट्रस्ट को लेकर मंत्रिमंडल ने कई महत्वपूर्ण फैसले किए हैं. पीएम मोदी ने कहा कि इस मुद्दे को लेकर सरकार ने सुप्रीम कोर्ट के आदेश के मुताबिक एक योजना तैयार की है. पीएम मोदी ने बताया कि ट्रस्ट का नाम 'श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र' होगा.


    Post Top Ad

    Post Bottom Ad