Header Ads

  • BREAKING NEWS

    Paris: FATF ने कहा आतंकी समूहों को अभी भी मिल रही है वित्तीय मदद

    We News 24 Hindi »अंतर्राष्ट्रीय खबर 

    पेरिस:FATF ने कहा अवैध गतिविधियों और अनेक मददगारों से कई आतंकी समूहों को अभी भी मिल रही है वित्तीय मदद। पेरिस में चल रहे FATF के सम्मेलन में पाकिस्तान को ग्रे लिस्ट या ब्लैक लिस्ट में डाले जाने पर आज हो सकता है फैसला

    ये भी पढ़े-बिहार सरकार का वन टाइम सेटेलमेंट स्कीम करदाताओं के लिए सुनहरा अवसर, नब्बे प्रतिशत तक की छूट

    FATF ने कहा कि अवैध गतिविधियों और दुनिया भर में मददगारों से कई आतंकी समूहों को अभी भी वित्तीय मदद मिल रही है। अंतरराष्ट्रीय आतंकी वित्त पोषण पर नज़र रखने वाले इस संगठन द्वारा इसे रोकने के लिए नियम सख्त करने के बावजूद आतंकियों को धन मिल रहा है।
    भारत कहता रहा है पाकिस्तान लश्कर ए तैयबा, जैश-ए- मोहम्मद और हिज़बुल मुजाहिदीन को नियमित रूप से मदद मुहैया करा रहा है जिनका मुख्य निशाना भारत है। उसने FATF से पाकिस्तान के खिलाफ कारवाई करने का आग्रह किया है।

    ये भी पढ़े-Chennai: DMK सांसद ने कहा टीवी मीडिया हाउसेज और पत्रकार मुंबई रेड लाइट एरिया के जैसे है इनका मकसद सिर्फ पैसा कमाना है

    पेरिस में अभी चल रहे एक सप्ताह के FATF पूर्ण सम्मेलन में पाकिस्तान के बारे में भी फैसला किया जा सकता है कि उसे संदिग्ध देशों की सूची में ऱखा जाए या प्रतिबंधित काली सूची में डाल दिया जाए या इनसे बाहर किया जाए। FATF ने कहा कि वह आतंकवादियों को वित्तीय मदद मिलने पर नजर रख रहा है और इसके अभियोजन में प्रशासन की मदद के लिए आतंकियो को मिलने वाले धन के स्रोत का पता लगाने में मदद के लिए काम कर रहा है।

    WE NEWS 24 AID

    Post Bottom Ad