Header Ads

  • BREAKING NEWS

    BIHAR:पटना जिले के पालीगंज बीती रात आग लगने से 8 महादलित घर जलकर हुए राख, हजारों की क्षति

    We News 24 Hindi »बिहार,राज्य
    बिहटा/ब्यूरो संवाददाता वशिष्ठ कुमार   

     पटना:पालीगंज अनुमंडल मुख्यालय बाजार स्थित सड़क किनारे , बसे महादलित परिवारों की झुग्गी -झोपड़ी डोमटोली मे बीती रात अचानक भीष्ण तरीके से  आग लगने से 8 महादलित परिवार के घर जलकर पूरी तरह से खाक हो गए।इस बड़े हादसे में सभी गरीब परिवार के घर में रखें कपड़े ,बर्तन, खाने पीने के अनाज, गहने, जेवरात, नगदी रुपए समेत सभी जरूरी सामान जलकर पूरी तरह से राख को गए, जिससे लाखों की सम्पति की क्षति बताई जाती है। 

    ये भी पढ़े-VIDEO:महाशिवरात्रि के अवसर पर श्रद्धांलुओ ने बिहटा के बाबा विटेश्वर नाथ महाधाम में किया जलाभिषेक

    वही इस घटना के सूचना के बाद आसपास के ग्रामीणों और खुद पीड़ितों ने आग बुझाने की प्रयास किया, जबकि सूचना के वावजूद बगल मे ही स्थित फ़ायर ब्रिगेड स्टेशन से  काफी देर बाद  फायर ब्रिगेड की गाड़ी पहुँचकर   किस तरह आग को बुझा कर  आग पर काबू पाया लेकिन तब तक काफी देर हो चुकी इस हादसे में सभी गरीब परिवारों के सभी समान  जलकर नष्ट हो गए थे। 

     वहीं इस हादसे के लगभग 12 घंटे बीतने के बाद भी बगल में स्थित अनुमंडल कार्यालय के आला पदाधिकारियों के कान में जूं तक नहीं रेंगी नही एसडीओ  पहुंचे न ही  वीडियो और सीओ  पहुंचे कोई भी पदाधिकारी इन गरीब परिवारों को सुधि लेने नहीं पहुंचा मुआवजे की  तो दूर की बात है सभी गरीब परिवार बेघर होकर अपने छोटे-छोटे बच्चों के साथ सड़क पर  रहने को विवश हो दाने-दाने को मोहताज हो गए है |


     वही इस हादसे में एक गरीब परिवार के बच्ची की कुछ ही  दिनों बाद शादी होनी थी जिसके लिए इस गरीब परिवार ने 50 हजार के  गहने और नगद ₹80 हजार नगद और साड़ी कपड़े समेत अन्य जरूरी समान  शादी के लिए इकट्ठा करके रखे थे। अब इन  बेसहारे रोते बिलखते परिवारों को कौन मदद करेगा यह देखने वाली बात है सरकार की कोई भी नुमाइंदा देखने तक  अब तक नहीं पहुंचता है। मदद तो दूर की बात।

    WE NEWS 24 AID

    Post Bottom Ad