Header Ads

  • BREAKING NEWS

    BIHAR:शराब माफिया की करोड़ों की संपत्ति ईडी ने जब्त किया,21 मौतों के मामले में है सजायाफ्ता है शराब माफिया

    We News 24 Hindi »बिहार,राज्य
    प-पटना/ब्यूरो संवाददाताअमिताभ मिश्रा 

    पटना:संजय प्रताप सिंह उर्फ संजय सिंह शराब माफिया की करोड़ों की संपत्ति ईडी ने जब्त कर ली । ईडी ने  1.32 करोड़ की संपत्ति को जब्त करने का आदेश जारी किया। जब्त की गई संपत्ति संजय और उसकी पत्नी किरण देवी के नाम पर है। फिलहाल इन संपत्तियों को अस्थाई तौर पर जब्त किया गया। ईडी के इस आदेश पर सक्षम प्राधिकार की मुहर लगती है तो इसे कब्जे में ले लिया जाएगा। 

    ये भी पढ़े-Delhi;साऊथ दिल्ली के फतेहपुर बेरी में दुकानदार को गोली मारकर हत्या कर दी

    ईडी के मुताबिक संजय और उसकी पत्नी किरण देवी के नाम पर 15 प्लॉट हैं। इनमें दो पर निर्माण कार्य भी किया गया है। इसकी कीमत 1 करोड़ 31 लाख 59 हजार 797 है। सभी को जब्त करने का आदेश दे दिया गया है। वहीं संजय और मां कंस्ट्रक्शन के नाम पर बैंक खातों में जमा 30 हजार से उपर की राशि भी जब्त की गई है।


    21 मौतों के मामले में है सजायाफ्ता

    भोजपुर जिले के आरा में जहीरीली शराब से 21 लोगों की मौत हुई थी। जांच के दौरान पता चला कि जहरीली शराब का निर्माण संजय सिंह द्वारा कराई गई थी। इस मामले की जांच भोजपुर पुलिस ने की थी। जहरीली शराब से 21 लोगों की मौत के मामले में अदालत ने उसे आजीवन कारावास की सजा सुनाई है।

    ये भी पढ़े-सीतामढ़ी महाशिवरात्रि के पावन अवसर पर धूम धाम से निकाली गयी विशाल शोभायात्रा,देखे मनोरम वीडियो

    अवैध शराब की कमाई से बनाई संपत्ति
    ईडी की जांच में पता चला कि कि संजय सिंह ने शराब के धंधे से काफी संपत्ति बनाई है। इससे होने वाली कमाई को उसने अचल संपत्ति खरीदने में निवेश किया। पत्नी के नाम पर भी उसने संपत्ति खरीदी। पत्नी के नाम पर कई संपत्ति की खरीद की गई लेकिन उनकी कमाई का कोई अगल स्रोत नहीं था। वर्ष 2011 में अपनी काली कमाई को सफेद बनाने के लिए उसने भोजपुर वाइन ट्रेडर्स के नाम पर कंपनी बनाई पर वह निबंधित नहीं थी। शराब से हुई कमाई को मां कंस्ट्रक्शन नामक कंपनी में खपाया गया। 


    WE NEWS 24 AID

    Post Bottom Ad