Header Ads

  • BREAKING NEWS

    Patna:जेपी सेतु पर भारी वाहनों का परिचालन रात्रि 10:00 बजे से प्रातः 5:00 बजे तक होगा

    We News 24 Hindi »पटना,बिहार 
    राज्य/पटना/ब्यूरो संवाददाता राजकुमार 

    पटना: डीएम कुमार रवि की अध्यक्षता में समाहरणालय स्थित कार्यालय कक्ष में जय प्रकाश सेतु पर भाड़ी वाहनों के परिचालन को नियंत्रित करने एवं यातायात को सुगम करने के संबंध में बैठक सम्पन्न हुई। बैठक में यह निर्णय लिया गया कि तत्काल जे0पी0 सेतु पर रात्रि 10.00 बजे से प्रातः 05.00 बजे तक ही भाड़ी वाहनों का परिचालन होगा। 


    पुलिस अधीक्षक यातायात को निर्देश दिया कि प्रातः 05.00 बजे के बाद पटना नहर पथ पर कोई भी ट्रक पार्क नहीं रहे ताकि जन साधारण को कोई कठिनाई न हो। अनुमंडल पदाधिकारी दानापुर एवं अनुमंडल पदाधिकारी पटना सदर को निर्देश दिया कि नहर पथ पर कोई भी गैराज एवं वर्कशाॅप न हो। यह भी सुनिश्चित कर लें कि वाहनों को हवा भरने के लिए कोई दुकान न खुले। कार्यपालक अभियंता बुडको एवं भेल के कार्यपालक अभियंताओं को निर्देश दिया कि संबंधित विभागों से एन0ओ0सी0 प्राप्त करने के बाद पटना शहर में जहां भी शड़क पर काम शुरू करते हैं तो निश्चित रूप से एक सप्ताह पहले जिला नियंत्रण कक्ष, अनुमंडल पदाधिकारी पटना सदर एवं पुलिस अधीक्षक यातायात को लिखित रूप से सूचित करेंगे,अन्यथा नियमानुसार प्रशासन कार्रवाई करेगी। 

    ये भी पढ़े-चीन में कोरोना वायरस के डर से बंद हुआ येवै दावत,जाने क्या है येवै दावत

    विशेष कार्य पदाधिकारी गोपनीय शाखा को निर्देश दिया कि जिला पदाधिकारी छपरा/पुलिस अधीक्षक छपरा को पत्र दें कि जे0पी0 सेतु पर अपने जिला के सीमा पर क्रेन रखा जाए, ताकि कोई वाहन के खराब होने पर उसे हटाया जाय।


    एन0एच0-30 पर अंडरपास को साफ कर के यात्रियों के लिए खोल दें, ताकि पैदल यात्री अंडरपास से पैदल पार कर सके। उन्होंने यह भी निर्देश दिया कि एन0एच0-30 पर फुट ओवर ब्रीज के लिए प्रस्ताव दें। उन्होंने अपर जिला दंडाधिकारी विधि-व्यवस्था को निर्देश दिया कि एन0एच0-30 पर अंडरपास का स्वयं निरीक्षण कर लें। शहीद चौक पर सड़क पर हुए गड्ढे को भर कर समतलीकरण करा दें ताकि यातायात सुगम हो सके।करबिगहिया मीठापुर आर0ओ0बी0 का निर्माण किया जाय। कार्यपालक पदाधिकारी पटना नगर निगम पाटलीपुत्रा अंचल एवं कार्यपालक अभियंता पथ निर्माण विभाग को निर्देश दिया कि दीघा हाट को पोस्ट आॅफिस रोड में हस्तांतरित किया जाय। अनुमंडल पदाधिकारी दानापुर को निर्देश दिया कि रूपसपुर आर0ओ0बी0 के नीचे का अतिक्रमण को हटाएँ। 

    ये भी पढ़े-DELHI:आम जनता के लिए पांच फरवरी को खोला जाएगा मुगल गार्डन

    न्यू राजधानी अंचल को निर्देश दिया कि अनिसाबाद गोलम्बर के शेप को छोटा करें ताकि यातायात सुगम हो सके। कार्यपालक अभियंता पथ निर्माण विभाग को निर्देश दिया कि जे0पी0 सेतु पर वाहनों के स्पीड के संबंध में फ्लोरोसेंट साईनेज लगाएँ। रूपसपुर नहर के दोनों ओर सर्विस लेन को कनेक्ट करें ताकि यातायात सुगम हो सके। आर0 ब्लाॅक दीघा रोड में राजीव नगर क्राॅसिंग के पास ट्रैफिक जाम न हो इसे सुनिश्चित किया जाय। जिला परिवहन पदाधिकारी को निर्देश दिया कि बालू लदे वाहनों के ओवर लोड की जाँच सहायक निदेशक जिला खनन के साथ करें। बालू लदे वाहनों का परिचालन प्रतिबंधित मार्ग  से न हो सके इसके लिए बैरियर लगाएँ। डीएम ने बताया कि जे0पी0 सेतु पर ओवर लोडेड वाहनों से आज तक कुल 1,11,20,500/- रुपये की जुर्माना राशि वसूल की गई है। 

    ये भी पढ़े-Sitamarhi:कुरीतियों के खात्मा को लेकर जागरूकता अभियान कीहुई शुरुआत ....

    डीएम ने पुलिस अधीक्षक यातायात को निर्देश दिया कि कोइलवर पुल के उत्तरी लेन के मरम्मति हेतु दिनांक-23.02.2020 से 20.05.2020 तक प्रत्येक बुधवार एवं रविवार को दिन में 10 घंटा यातायात अवरूद्ध रहने पर यातायात की वैकल्पिक व्यवस्था सुनिश्चित करें।
    बैठक में डीएम कुमार रवि के साथ पुलिस अधीक्षक यातायात डी0 अमरकेश, अपर जिला दंडाधिकारी विधि-व्यवस्था कृष्ण कन्हैया प्रसाद सिंह, जिला परिवहन पदाधिकारी अजय कुमार ठाकुर, अपर नगर आयुक्त शीला ईरानी, अनुमंडल पदाधिकारी दानापुर, अनुमंडल पदाधिकारी पटना सदर, पुलिस उपाधीक्षक यातायात तथा सभी संबंधित पदाधिकारी उपस्थित थे।

    WE NEWS 24 AID

    Post Bottom Ad