Header Ads

  • BREAKING NEWS

    PATNA:गाँधी मैदान में कन्हैया कुमार ने नारा दिया, बिहार मांगे रोजगार, नहीं चाहिए एनपीआर,देखे वीडियो

    We News 24 Hindi »बिहार,राज्य 
    पटना/ब्यूरो संवाददाता रईस अहमद  

    पटना:  जेएनयू छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष व भाकपा नेता कन्हैया ने कहा है कि राज्य सरकार को एनपीआर पर पहले से जारी अधिसूचना को तुरंत रद्द करना चाहिए। सरकर इसे रोकने के लिए नया गजट नोटिफिकेशन जारी करे। लोगों से आह्वान किया कि सरकार पर दबाव बनाने के लिए अपने-अपने पंचायतों, वार्ड स्तर पर मुखियों-वार्ड कमिश्नर से एनपीआर के खिलाफ प्रस्ताव पारित कराकर उसे जिलाधिकारी के पास भिजवाना चाहिए। 

    ये भी पढ़े-PATNA:कन्‍हैया की महारैली में नेताओ के बिगड़े बोल,कहा कि काले कानून का समर्थन करने वालों को गोलियों से भून देना चाहिए

    कन्हैया ने कहा कि बिहार सरकार एनपीआर पर अपना नजरिया साफ करे। सरकार सीएए के खिलाफ भी विधानसभा में प्रस्ताव पारित कर केन्द्र सरकार को तुरंत भेजे। गुरुवार को यहां गांधी मैदान में आयोजित ‘संविधान बचाओ, नागरिकता बचाओ महारैली’ में उन्होने ये बातें कहीं। प्राय: सभी वक्ताओं ने  एनपीआर-एनआरसी-सीएए को देश के लिए गैर जरूरी बताया। कहा कि देश की मूल समस्याओं से ध्यान भटकाने के लिए नागरिकता कानून लाया गया। कन्हैया समेत अधिकतर वक्ताओं ने देश में धर्म की राजनीति करने के लिए भाजपा-आरएसएस समेत प्रधानमंत्री और गृह मंत्री पर निशाना साधा। 

    कन्हैया ने कहा कि अगर सरकार एनपीआर के खिलाफ पूरी तरह विधान सभा से प्रस्ताव पारित नहीं करती है तो गाँधी जी के नमक आंदोलन की तरह सिविल नाफरमानी आंदोलन होगा। कहा कि राष्ट्रगान किसी धर्म, जाति, लिंग की जय नहीं करता है। यह भारत के लोगों की जय करता है। वह गणतंत्र की जय करता है। आज एनपीआर-एनआरसी-सीएए के जरिए भारत के लोगों को धर्म के नाम पर बांटने की कोशिश हो रही है। 

    कन्हैया कुमार ने नारा दिया, बिहार मांगे रोजगार, नहीं चाहिए एनपीआर एनआरसी-एनपीआर-सीएए के खिलाफ चल रहे आंदोलनों की चर्चा करते हुए कन्हैया ने कहा कि हम सच बोलते हैं तो देशद्रोही हो जाते हैं और वे नफरत फैलाते हैं और उनपर कुछ नहीं होता।



    Whats App पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने Mobile में save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi  और https://twitter.com/Waors2 पर पर क्लिक करें और पेज को लाइक करें।

    WE NEWS 24 AID

    Post Bottom Ad