Header Ads

  • BREAKING NEWS

    Patna:घटिया सड़क निर्माण को लेकर ग्रामीण सहित विधायक भड़के।

    We News 24 Hindi »पटना,बिहार 
    राज्य/बिक्रम/ब्यूरो संवाददाता वशिष्ट कुमार

    पटना : राजधानी से सटे बिक्रम के कांग्रेस बिधायक सिद्धार्थ सिंह जमालपुर गांव पहुचे। वहां वे वहां ग्रामीणों के शिकायत के बाद लोगो के समस्या सुनने पहुचे थे। जहां उन्होंने मुख्यमंत्री ग्रामीण संपर्क योजना से बन रहे चिचौढ़ा से जमालपुर गांव तक निर्माणाधीन सड़क का निरीक्षण किया। जिसमें घोर अनियमितता देख वे भड़क गए। उन्होंने कहा कि यहां निर्माण में काफी घटिया सामग्री का इस्तेमाल किया जा रहा है। गिट्टी के जगह पर बड़ा बड़ा बोल्डर लगाया जा रहा है। वही सड़क निर्माण में नहर से मिट्टी काटकर भरे जा रहे काम को देखकर भड़क गए। उन्होने कहा कि मिट्टी नहर से भरे जाने के कारण नहर काफी गहरा और जानलेवा हो गया है। यहां लगभग 67 लाख के लागत से 

    ये भी पढ़े -पटना में जमीन विवाद को लेकर जमकर हंगामा और आगजनी

     लगभग 1 किलोमीटर सड़क निर्माण कराया जा रहा है। वही उसके कुछ आगे वेनिबीघा से बरदा गांव के सड़क का मरम्मती लगभग दो हफ्ता पहले कराया गया था जो केवल नाम का था सड़क मरम्मती के साथ ही उखाड़ने लगा है जिसकी शिकायत के बाद बिधायक ने उसका भी निरीक्षण करने पहुच गए जहां पैर के मरने पर ही सड़क का गिट्टी उखाड़ जा रहा था। जांच की सूचना पाकर ग्रामीण कार्य विभाग के एसडीओ अपने कुछ कर्मी के साथ वहां पहुचे जहां देखकर इसके जंच की बात कही। 


    वेनिबीघा से बरदा गांव तक निर्माण सड़क में मोरंग गिट्टी से जीएसबी के जगह मिट्टी के बराबर कर कालीकरण पीच कर दिया गया था। जिसको उखाड़ कर ग्रामीण सामने दिखाया और ग्रामीण कार्य विभाग के वरीय अधिकारी को बुलाने की मांग कर रहे थे। विधायक सिद्धार्थ सिंह ने कहा सुशासन में यही काम होता हैं देखिये अधिकारी ठेकेदार के गाड़ी से घूमता हैं।

    ये भी पढ़े -Budget 2020:आइये जानते हैं इस बजट में किसको फायदा किसको नुकसान ,जाने बजट से जुडी10 अहम बाते

    हालांकि इसके पहले ग्रामीण कार्य विभाग के एसडीओ साहब उसी ठीकेदार के गाड़ी से वहां पहुचे जिस ठीकेदार का ये घटिया काम कराया हुआ था। जिसे देखकर बिधायक और कुछ ग्रामीणों ने उनका घेराव कर जोरदार हंगामा किया। वही इस कराए गए काम के बारे में जब पूछ गया तो वो भागते रहे। काफी मसक्कत के बाद उन्होंने इसकी जांच करवाने और इस काम को स्टीमेट के अनुसार करवाने की बात कही।

    WE NEWS 24 AID

    Post Bottom Ad