Header Ads

  • BREAKING NEWS

    वैशाली में 23 फरवरी से 03 मार्च तक चलने वाले श्री सहस्त्रचंडी महायज्ञ की तैयारी पूरी ,यज्ञ मंडप सज धज कर तैयार,देखे वीडियो

    We News 24 Hindi»बिहार/राज्य
    वैशाली /ब्यूरो संवाददाता नागमणि 

    वैशाली: जिले में अखिल भारतीय धर्मसंघ परिसर हार्म नगर चाँदी धनुषी में 23 फरवरी से 03 मार्च तक आयोजित हो रहे श्री सहस्त्रचंडी महायज्ञ की तैयारी हो चुकी है.यज्ञ मंडप सज धज कर तैयार है.यज्ञ के प्रतिमाओं को उनके विभिन्न स्थान पर लगा दिया गया है.

    ये भी पढ़े-Vaishali:चोर ने माँ सती स्थान से राम दरबार समेत मां सती की मुकुट और दानपेटी पर किया हाथ साफ ,देखे वीडियो

    23 फरवरी की सुबह पांच हजार महिलाएँ कलश यात्रा में भाग लेंगी.यज्ञ में प्रदेश से आ रही साध्वी ऋतम्भरा,विभिन्न जगहों से आ रहे साधु संतों के रहने व प्रवचन कर्ता के व्यवस्था को लेकर यज्ञ समिति द्वारा चाक चौबंद व्यवस्था की जा गयी है.यज्ञ में  कार्यकारिणी समिति की बैठक बृहस्पतिवार को की गयी. जिसमे हजारो की संख्या में कार्यकर्ता उपस्थित हुए.जिन्हें यज्ञ कमिटी द्वारा यज्ञ विस्तार व देखभाल विधि व्यवस्था के बारे में विशेष जानकारी दी गयी.


    सांथ ही कार्यकर्ता सूची में नाम दर्ज कर उन्हें मेम्बर भी नियुक्त किया गया.बैठक की अध्यक्षा घटारो दक्षिणि पंचायत के पूर्व मुखिया विनिद कुँवर उर्फ  भुल्लर सिंह ने बताया की यह यज्ञ बिहार का पहला सबसे बड़ा यज्ञ होगा.

    ये भी पढ़े-Patna:बिहटा में अज्ञात ट्रक की टक्कर में मोटरसाईकिल सवार कि मौत

    इस यज्ञ मंडप के चारो ओर का क्षेत्रफल लगभग 51 एकड़ का है.जिसमे दूर दराज से आनेवाले साधु संत समेत श्रद्धालुयों के लिए पूरी व्यवस्था की गयी है.वही यज्ञ में पशुपति बाबा के भक्तों का सबसे बड़ा योगदान है. जिसमे बिहार ही नही बल्कि भारतवर्ष के बड़े बड़े अधिकारियों की देखरेख में किया जा रहा है.और उनका बहुत बड़ा योगदान है.जिले के विभिन्न मुख्य मुख्य बस स्टैंड,रेलवे स्टेशन से निशुल्क यज्ञ श्रद्धालुयों की व्यवस्था की गयी है.

    WE NEWS 24 AID

    Post Bottom Ad