Header Ads

  • BREAKING NEWS

    प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज वाराणसी के दौरे पर,दो दर्जन से भी ज्पयादा रियोजना का करेंगे उद्घाटन

    We News 24 Hindi »दिल्ली/राज्य
    NCR/दिल्ली/ब्यूरो/संवाददाता अंजली कुमारी 

    नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के दौरे पर जा रहे हैं। इस दौरे में पीएम मोदी बनारस हिन्दू यूनिवर्सिटी (बीएचयू) के 430 बेड के सुपर स्पेशलिटी गवर्नमेंट हॉस्पीटल समेत करीब 30 से ज्याद परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे।
    इसके साथ ही, पीएम मोदी आज आईआरसीटीसी के काशी महाकाल एक्सप्रेस को वीडियो लिंक के जरिए हरी झंडी दिखाएंगे। प्रधानमंत्री पंडित दीन दयाल उपाध्याय मेमोरिय सेंटर में 63 फीट लंबी पंडित दीन दयाल प्रतिमा का भी अनावरण करेंगे।

    ये भी पढ़े-Delhi:आजअरविंद केजरीवाल छह मंत्रियों के साथ शपथ लेंगे, 50 अतिथि भी रहेंगे रहंगे इस पल के गवाह ,जाने कौन है ये अतिथि

    पीएम के आने का ये है पूरा कार्यक्रम

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का पिछले करीब छह साल में उनका यह 22वां दौरा है। पीएम मोदी साढ़े 6 घंटे अपने संसदीय क्षेत्र में रहेंगे। सुबह 10.15 बजे बाबतपुर एयरपोर्ट पर उतरेंगे और शाम 4.45 बजे दिल्ली लौट जाएंगे। पीएमओ की ओर से मिनट-टु-मिनट प्रोटोकॉल जारी कर दिया गया है। इस दौरान पीएम मोदी तीन कार्यक्रमों में शिरकत करेंगे। प्रधानमंत्री का बड़ा लालपुर स्थित हस्तकला संकुल, पड़ाव पर स्थित दीनदयाल संग्रहालय और जंगमबाड़ी मठ में चल रहे वीरशैव कुंभ में जाने का कार्यक्रम है।

    1200 करोड़ की परियोजनाओं का शुभारंभ करेंगे  

    प्रधानमंत्री पड़ाव में आयोजित क्रार्यक्रम के दौरान 1195.29 करोड़ रुपये की 48 विकास परियोजनाओं का शुभारम्भ करेंगे। इसमें बीएचयू में 430 बिस्तर का सुपरस्पेशियलिटी अस्पताल व वैदिक विज्ञान केंद्र, कबीरचौरा में 100 बेड का मैटर्निटी विंग, लहरतारा-चौकाघाट फ्लाईओवर, काशी विश्वनाथ अन्न क्षेत्र सहित 34 प्रोजेक्ट का लोकार्पण शामिल है। इसके अलावा स्मार्ट सिटी, हेरिटेज डेवलपमेंट व आधा दर्जन सड़कों सहित 14 परियोजनाओं का शिलान्यास होना है।

    ये भी पढ़े-Uttar Pradesh:अयोध्या राम जन्म भूमि के पास नमाज अदा करते संदिग्ध व्यक्ति गिरफ्तार

     

    देशी की तीसरी निजी ट्रेन महाकाल को हरी झंडी दिखाएंगे 


    पीएम पड़ाव में कार्यक्रम स्थल से देश की तीसरी निजी ट्रेन महाकाल एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाएंगे। इस ट्रेन का संचालन आईआरसीटीसी कर रही है। यह ट्रेन ज्योर्तिलिंग के तीन धार्मिक नगरों वाराणसी, उज्जैन और ओमकालेश्वर को जोड़ेगी। इसके अलावा प्रधानमंत्री बड़ालालपुर स्थित पं. दीनदयाल उपाध्याय हस्तकला संकुल में 'काशी एक रूप अनेक' नामक तीन दिवसीय कार्यक्रम का उद्घाटन करेंगे। इसमें शिल्पकारों, बुनकरों और बेरोजगार युवकों को जॉब लेटर देंगे।


    पीएम साढ़े छह घंटे काशी में बिताएंगे  

    सूत्रों के मुताबिक पीएम मोदी वायुसेना के विशेष विमान से सुबह 10.15 बजे लाल बहादुर शास्त्री हवाई अड्डा पहुंचेंगे। यहां से वायुसेना के हेलीकाप्टर से 10:45 बजे बीएचयू हेलीपैड पहुंचेंगे। यहां से सड़क मार्ग से जंगमबाड़ी मठ जाएंगे। जन्मशती समारोह में हिस्सा लेने के बाद सड़क मार्ग से ही बीएचयू लौटेंगे और चंदौली के लिए हेलीकॉप्टर से रवाना होंगे। दोपहर एक बजे पड़ाव में पंडित दीनदयाल उपाध्याय की प्रतिमा का अनावरण व विभिन्न परियोजनाओ का शिलान्यास करेंगे। जनसभा को संबोधित करने के बाद 2.15 बजे बड़ालालपुर टीएफसी के लिए उड़ान भरेंगे। प्रधानमंत्री यहां तीन बजे पहुंचेंगे। एक जिला एक उत्पाद (ओडीओपी) पर आधारित प्रदर्शनी का शुभारंभ करेंगे। करीब सवा घंटा बिताने के बाद बाबतपुर लौटेंगे। एयरपोर्ट से 5.45 बजे दिल्ली को रवाना होंगे।

    WE NEWS 24 AID

    Post Bottom Ad