• Breaking News

    Sitamarhi:नेपाल गौर बाजार में प्रवेश की मांग को लेकर ऑटो संचालको का अनिश्चित कालीन हड़ताल

    We News 24 Hindi»बिहार/राज्य 
    सीतामढ़ी /ब्यूरो/संवाददाता पवन साह के साथ अवध बिहारी उपाध्याय  की रिपोर्ट

    बैरगनिया : ऑटो संचालको ने आटो के नेपाल गौर बाजार में प्रवेश की मांग को लेकर सोमवार से अनिश्चित कालीन हड़ताल शुरू कर दिया है। दोनों देश की जनता रोजमर्रा के समान खरीदने, आने-जाने हेतु काफी परेशान है। ऑटो यूनियन से जुड़े टेम्पो चालको ने भारत-नेपाल बॉर्डर पर अवस्थित प्रखंड कार्यालय के समीप बीच सड़क  धरना शुरू कर दिया है।

    ये भी पढ़े -NEPAL:जलेश्वर नेपाल में 12 kg गांजा के साथ दो महिला तस्कर गिरफ्तार

     गौर बाजार तक ऑटो का संचालन बंद होने से लोग टमटम,ठेला पर बैठकर दुगुना,तिगुना किराया भुगतान कर बैरगनिया-गौर के बीच यात्रा कर रहे है, वही हजारो लोगों को सर,कंधे पर गठरी,मोटरी रखकर यात्रा कर रहे हैं। पूर्व से रौतहट(नेपाल) जिला प्रशासन को भारतीय ऑटो गौर क्षेत्र में चलने पर कोई दिक्कत नहीं थी , लेकिन अदालती आदेश के आलोक में भारतीय ऑटो के रौतहट में प्रवेश पर रोक से आम आवाम को परेशानी के साथ उन्हें अत्यधिक आर्थिक, शारीरिक हनन हो रहा है।

    धरना पर बैठे आटो यूनियन के सचिव विनोद वालिया ने बताया कि नेपाल के गौर में ई-रिक्शा चालको के दबाब में आकर वहां के जिला प्रशासन द्वारा भारतीय नम्बर प्लेट आटो के  प्रवेश पर रोक लगा दी है,जिसके कारण सैकड़ो ऑटो चालक जहां भुखमरी के कगार पर आ गए है । वही दोनो देशो के आम जनता को आवागमन में भारी परेशानी हो रही है।उन्होंने बताया कि नेपाल सरकार के असहयोगात्मक रवैया से आजिज होकर उनलोगों द्वारा भी नेपाली नम्बर के ऑटो को बैरगनिया में प्रवेश पर रोक लगा दिया गया है।

    ये भी पढ़े -Bargania:रॉयल फ्रंटियर एण्ड इलेक्ट्रॉनिक हाउस का उद्घाटन

    यूनियन के चालको का कहना है कि जब तक भारतीय नम्बर के ऑटो को नेपाल में नहीं जाने दिया जाएगा, तब तक नेपाली नम्बर प्लेट के ऑटो को बैरगनिया में नहीं आने दिया जाएगा। ऑटो चालको के हड़ताल के कारण आम लोग जहां परेशान है वही दोनो देशो के बीच के बेटी रोटी के सम्बंध भी प्रभावित हो रहा है।इस बाबत पूछे जाने पर प्रभारी थानाध्यक्ष एसएन राम ने बताया कि भारत-नेपाल ऑटो मेंस यूनियन के नेताओ से बात कर जल्द मामले का निपटारा कर लिया जाएगा।धरना में शामिल चालक नेपाल प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।
    फोटो

    Post Top Ad

    Post Bottom Ad