Header Ads

  • BREAKING NEWS

    Bargania:भारत-नेपाल सीमा पर ऑटो संचालको का तीसरे दिन भी हड़ताल जारी

    We News 24 Hindi»बिहार/राज्य 
    सीतामढ़ी /ब्यूरो/संवाददाता पवन साह के साथ 
    अवध बिहारी उपाध्याय  की रिपोर्ट

    सीतामढ़ी:बैरगनिया  स्थानीय भारत-नेपाल सीमा पर ऑटो संचालको ने आटो को नेपाल गौर बाजार में प्रवेश की मांग को लेकर मंगलवार को तीसरे दिन अनिश्चित कालीन हड़ताल पर रहे। गौर एवं बैरगनिया बाजार के लोग काफी परेशान है। यूनियन के सचिव विनोद वालिया ने बताया कि सदियों से  भारतीय नम्बर की आटो नेपाल के गौर बाजार एवं नेपाली नम्बर की आटो बैरगनिया बाजार, रेलवे स्टेशन तक आते-आते रहे हैं ।  

    ये भी पढ़े-सीतामढ़ी के धोड़ा बाजार में क्रिकेट के विवाद में खूनी खेल युवक के हाथ मारी गोली,देखे वीडियो

    टेम्पो चालको ने इस समस्या से संबंधित जिला पदाधिकारी सीतामढ़ी को संयुक्त हस्ताक्षरित आवेदन भेज कर कहा है कि नेपाल प्रशासन द्वारा लगातार हम सभी चालकों को तंग तबाह व अभद्र व्यवहार के साथ  अचानक तानाशाही फैसले से हम सभी सैकड़ों भारतीय ऑटो चालकों को अपने-अपने जीविकोपार्जन हेतु गंभीर समस्या उत्पन्न हो गई है। चालकों ने भारत-नेपाल बॉर्डर  के समीप बीच सड़क पर दुसरे दिन मंगलवार को भी धरना  दिया।


    ऑटो का संचालन बंद होने से लोग टमटम, ठेला पर बैठकर दुगुना,तिगुना किराया भुगतान कर बैरगनिया-गौर के बीच यात्रा करने को मजबूर हैं।  वही हजारो लोगों को सर,कंधे पर गठरी,मोटरी रखकर यात्रा करते देखा गया है। सुत्र बताते हैं कि रौतहट प्रशासन को भारतीय ऑटो गौर तक परिचालन से कोई परेशानी नहीं थी , लेकिन अदालती आदेश के आलोक में भारतीय ऑटो के गौर में प्रवेश पर रोक लगा दी गई है। 

    ये भी पढ़े-Patna:बिहार रत्न सम्मान’ से नवाजे गये 45 समाजसेवी

    जिससे आम लोगों को परेशानी उठानी पड़ रही है। धरना पर बैठे यूनियन के नेता विनोद वालिया व उमेश पासवान के साथ आटो चालक राजू कुमार, अवधेश पटेल, विजेंद्र कुमार, दिनेश कुमार, गोलू कुमार, सरफुद्दीन, राजकुमार पटेल, राजीव झा ,गौरी शंकर चौधरी आदि ने बताया कि नेपाल के गौर के  ई-रिक्शा चालको के दबाब में आकर वहां के नेपाली प्रशासन द्वारा भारतीय नम्बर प्लेट के टेम्पो के प्रवेश पर रोक लगा दी है |


    ,जिसके कारण सैकड़ो ऑटो चालक जहां बेरोजगार हो गए है, वही दोनो देशो के आम जनता को आवागमन में भारी परेशानी हो रही है।उन्होंने बताया कि नेपाल सरकार के असहयोगात्मक रवैया से आजिज होकर उनलोगों द्वारा भी नेपाली नम्बर के ऑटो को बैरगनिया में प्रवेश पर रोक लगा दिया गया है, जबकि एंबुलेंस आदि को जाने दी जा रही है। यूनियन के चालको का कहना है कि जब तक भारतीय नम्बर के ऑटो को नेपाल में नहीं जाने दिया जाएगा तब तक नेपाली नम्बर प्लेट के ऑटो को भी बैरगनिया में नहीं आने दिया जाएगा।

    ये भी पढ़े-ममता बनर्जी नेअरविंद केजरीवाल को बधाई दी,साथ ही, ममता ने बीजेपी को लेकर कही ये बाते

     ऑटो चालको के हड़ताल के कारण आम लोग जहां परेशान है, वही दोनो देशो के बीच के बेटी रोटी के सम्बंध भी प्रभावित हो रहे है। धरना व प्रर्दशन के मौके पर ऑटो चालक राहुल कुमार, उमेश पासवान,पप्पू कुमार,सुबोध कुमार, मो जिब्राइल, गोपी कुमार, गौरीशंकर जायसवाल मुन्ना कुमार रमेश शाह राजकिशोर सा सत्य गुप्ता अमरनाथ चौधरी संतोष कुमार नंद किशोर पासवान  सहित दर्जनों चालक उपस्थित थे।

    WE NEWS 24 AID

    Post Bottom Ad