Header Ads

  • BREAKING NEWS

    VIDEO:पूर्वी दिल्ली में हिंसा वाले इलाके में तनाव कायम, मौजपुर और ब्रह्मपुरी इलाके में आज भी हुआ पथराव

    We News 24 Hindi »दिल्ली/राज्य
    NCR/दिल्ली/ब्यूरो/संवाददाता देवेन्द्र सिंह

    नई दिल्ली:ANI  नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के विरोध और समर्थन को लेकर हिंसा मंगलवार को भी  जारी है। दिल्ली पुलिस के मुताबिक, उत्तर पूर्वी जिले के मौजपुर और ब्रह्मपुरी इलाके में मंगलवार सुबह भी पथराव किया गया, हालांकि इसमें किसी के घायल होने की खबर नहीं है। 

    पूर्वी दिल्ली स्थित ब्रह्मपुरी रोड पर सारी दुकानें बंद हैं, साथ ही सार्वजनिक सेवा बिल्कुल बंद है। लोग समूह बनाकर सड़क पर खड़े हैं। CAA-NRC के विरोध और समर्थन के दौरान हिंसा के मद्देनजर रविवार और सोमवार को भड़की हिंसा के मद्देनजर दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल ने अपने आवास पर आपात बैठक बुलाई है। इस बैठक में विधायकों के साथ अधिकारियों को भी हिंसा के मद्देनजर बातचीत के लिए बुलाया गया है।

    ये भी पढ़े-Namaste Trump: आज अहमदाबाद पहुचे डोनाल्‍ड ट्रंप, पीएम मोदी ने किया अगवानी, जानें क्या कहा ट्रंप,देखे वीडियो

    हिंसा के मद्देनजर उत्तर-पूर्वी दिल्ली में सभी स्कूल मंगलवार को बंद हैं। ऐसे शिक्षा विभाग के आदेश पर किया गया है। साथ ही बोर्ड परीक्षाओं सहित अन्य वार्षिक परीक्षाओं को स्थगित कर दिया है। दिल्ली पुलिस के मुताबिक, उत्तर पूर्व जिले के कई इलाकों में तनाव बरकरार है। इस बाबत पुलिस की सीलमपुर में बैठक भी हुई है।

    दिल्ली पुलिस के सूत्रों के मुताबिक, सोमवार को सरेआम पिस्टल चला रहे शाहरुख नाम के शख्स को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। दिल्ली मेट्रो रेल निगम  ने संभावित बवाल के मद्देनजर जाफराबाद, मौजपुर-बाबरपुर, जोहरी एन्कलेव और शिव विहार मेट्रो स्टेशन को मंगलवार को भी बंद रखा गया है। इन मेट्रो स्टेशन पर लोगों की आवाजाही के लिए गेट बंद हैं और यहां पर मेट्रो ट्रेन भी नहीं रुक रही है।  

    पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक, एक पुलिसकर्मी रतनलाल और चार नागरिकों की मौत हिंसक प्रदर्शनों के चलते हुई है। वहीं, 105 लोग इन हिंसक प्रदर्शनों में घायल हुए हैं। हिंसा का असर मंगलवार को भी देखने को मिल रहा है। मंगलवार सुबह भी जाफराबाद, मौजपुर, करावलनगर समेत उत्तर पूर्व के ज्यादातर इलाकों में तनाव बरकरार है। कुछ जगहों पर हिंसा की भी खबर है। हालांकि, प्रभावित इलाकों में पुलिस बल तैनात है, लेकिन लोग खौफजदा हैं। इससे पहले सोमवार को हिंसा ने और उग्र रूप ले लिया था।

    ये भी पढ़े-नमस्ते ट्रंप: सबसे बड़े स्टेडियम में सबसे बड़ा इवेंट,जानें मोटेरा में क्या कहा राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और प्रधानमंत्री मोदी

    यमुनापार (पूर्वी दिल्ली) के कई इलाकों में दिनभर पत्थरबाजी, आगजनी और गोलीबारी होती रही। इसमें एक पुलिसकर्मी सहित पांच लोगों की मौत हो गई, जबकि 100 से ज्यादा लोग जख्मी हो गए। इनके अलावा शाहदरा के पुलिस उपायुक्त (डीसीपी) अमित शर्मा सहित 12 पुलिसकर्मी भी घायल हुए हैं।

    WE NEWS 24 AID

    Post Bottom Ad