Header Ads

  • BREAKING NEWS

    दिल्ली हिंसा में प्रभावित लोग इस प्रकार ले सकते है केजरीवाल सरकार से मुआवजा

    We News 24 Hindi »दिल्ली/राज्य
    NCR/दिल्ली/ब्यूरो संवाददाता आरती गुप्ता

    नई दिल्ली : नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के नाम पर उत्तर पूर्वी दिल्ली में भड़की सांप्रदायिक हिंसा की वजह से 46 लोगों ने अपनी जान गवाईं। वहीं इस हिंसा में कई लोग बेघर हो गए। लोगों के खून-पसीने की कमाई को उपद्रवियों ने तीन दिनों में भस्म कर दिया। बेसहारा, मजबूर और अनिश्चितता के भंवर में खड़े हिंसा प्रभावित लोगों को पैसों की जरूरत के चलते इधर-उधर ना भटकना पड़े इसके लिए दिल्ली सरकार ने आज से मुआवजा देने का काम शुरू कर दिया है।

    ये भी पढ़े-Uttar Pradesh:प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को उत्तर प्रदेश दौरे पर,26791 दिव्यांगो और बुजुर्गों को वितरित किए जाएंगे ये उपकरण



    सरकार ने जारी किया सहायता फॉर्म:-
    दिल्ली दंगे- राहत एंव पुनर्वास मुआवजे के दावे के लिए आवेदन पत्र
    1. परिवार के मुखिया/ दावेदार का नाम
    2. पिता का नाम
    3. पता
    4. मोबाइल नंबर
    5. आधार संख्या (प्रतिलिपि), यदि है
    6. वोटर पहचान पत्र संख्या (प्रतिलिपि), यदि है
    7. उपरोक्त पते पर रहने वाले अन्य परविरा के पीड़ितों का विवरण: इसमें आपको अपना नाम, परिवार के मुखिया/ दावेदार से संबंध, उम्र, आधार कार्ड/ वोटर संख्या और घायल की स्थिति क्या है वह सब आपको इस कॉलम में लिखना होगा। इसके साथ ही घायल की स्थिति: (1) स्थाई अक्षमता, (2) गंभीर चोट और (3) मामूली चोट (…) इत्यादि।

    ये भी पढ़े-फिल्म मेकर अनुराग कश्यप कन्हैया कुमार के खिलाफ राजद्रोह केस को मंजूरी देने पर अरविंद केजरीवाल पर लगाया गंभीर आरोप

    8. (क) व्यवसाय में हुए नुकसान का विवरण: इसमें आपको अपना पता, प्रकार (दुकान/ रेहडी/ इत्यादि) और कितना नुकसान हुआ है वह सब भरना है।
    (ख) घर को हुए नुकसान का विवरण, यदि है (मालिक/ किराएदार): इसमें आपको अपने घर का पता और कितना नुकसान हुआ है वह सब लिखना है।
    (ग) ई रिक्शा/ रिक्शा को हुई क्षति का विवरण (यदि है) 
    (घ) मृतक व्यक्ति का विवरण (यदि है): इसमें आपको अपना नाम, उम्र, पता और दावेदार से आपका संबंध किया है वह सब लिखना है।  
    9. बैंक खाते का विवरण: इसमें आपको बैंक का नाम, खाता संख्या, एम आई सी आर कोड, आई एफ एस सी कोड (रद्द किए हुए चैक की प्रति संलग्न करें, (अगर उपलब्ध है)) 
    अंत में आपको दाहिने हाथ की और अपने हस्ताक्षर करने है। 


    Whats App पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने Mobile में save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi  और https://twitter.com/Waors2 पर पर क्लिक करें और पेज को लाइक करें।

    WE NEWS 24 AID

    Post Bottom Ad