Header Ads

  • BREAKING NEWS

    Uttar Pradesh:लोग यूपी के बारे में जानने के लिए उतावले है,CM योगी

    We News 24 Hindi »ऊतर प्रदेश/राज्य  
    लखनऊ/ब्यूरो/ संवाददाता दिनेश जयसवाल

    लखनऊ:विपक्षी हंगामे के बीच बुधवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विधानसभा में अपना बजट भाषण पढ़ा। मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारी सरकार द्वारा पेश बजट प्रदेश के विकास को गति प्रदान करने वाला और युवाओं को नई ऊर्जा देने वाला है। सीएम योगी ने कहा, सही मायने यह बजट सबका साथ सबका विश्वास की धारणा को पूरा करने वाला है। सीएम योगी ने कहा कि पिछले तीन वर्ष के कार्यकाल को देखकर कोई भी यह नहीं कह सकता कि हमारी सरकार ने जाति-मजहब के आधार पर कार्य किया है। हमारी सरकार का पहला किसानों को समर्पित किया था।

    ये भी पढ़े-RAJSTHAN:बारातियों से भरी बस नदी में जा गिरी ,24 लोगों की मौत हो 6 लोग घायल

    मुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा सरकार ने किसानों के लिए सबसे सफलतम योजना लागू की है। जिससे किसानों को कर्ज देने के साथ ही सिंचाई, समर्थन मूल्य जैसे कार्यक्रम चलाए जा रहे हैं। हमने प्रदेश की 3 लाख हेक्टेयर भूमि को सिंचित बनाया। हमने पुलिस और पीएसी की क्षमता को बढ़ाया। पुलिस आधुनिकीकरण के लिए इस बार के बजट में काफी ध्यान दिया गया है। सीएम योगी ने कहा, बजट में ग्रामीण अर्थव्यवस्था बढ़ाने के लिए भी कई प्रावधान किए गए हैं।
    पहले की सरकारों में नकारात्मकता थी
    मुख्यमंत्री ने कहा कि हमसे पहले की सरकारों में एक नकारात्मकता थी। इन पार्टियों के नेताओं की संकीर्ण सोच ने पूरे प्रदेश को जकड़ रखा गया था। जिसके कारण सड.कें नहीं थी। प्रदेश का किसान, नौजवान बदहाल था।


    किसानों के लिए हमारी सबसे सफलतम योजना
    मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश की सत्ता पर 12, 15 वर्षों तक काबित रहे लोग आज किसानों की बदहाली की चर्चा कर रहे हैं। जबकि उनकी सरकार में रहते हुए इन लोगों ने किसानों के लिए कुछ नहीं किया। 20 वर्षो से गन्ना किसानों का भुगतान नहीं हुआ था। मंडी के हालात खराब थे। मुख्यमंत्री ने कहा कि ऐसे राजनीतिक दलों पर हमें हंसी आती है।


    जेवर एयरपोर्ट हमारे तेज निर्णय लेने का उदाहरण
    मुख्यमंत्री ने कहा कि 20 वर्षों में प्रदेश की सरकारें निर्णय नहीं ले पाईं कि जेवर में एअरपोर्ट बनेगा या नहीं। तीन वर्ष के अंदर हमारी सरकार ने निर्णय ले लिया कि जेवर में एशिया का सबसे बड़ा एयरपोर्ट बनेगा। जिसके लिए बजट भी जारी कर दिया गया है। मुख्यमंत्री ने सपा की ओर इशारा करते हुए कहा, जेवर वही क्षेत्र है, जहां पर आपकी सरकार में मानवता को शर्मशार करने वाली घटना घटी।

    ये भी पढ़े-BIHAR:अंचल कार्यालय, पटना सदर में जाति,आवासीय बनवाने के लिए रुपए मांग रहे तीन दलाल गिरफ्तार

    शिक्षा क्षेत्र के लिए भी कर रहे बेहतर
    मुख्यमंत्री ने कहा, गरीब के बच्चे को यूनिफॉर्म के साथ जूता-मोजा और स्वेटर मिलना चाहिए था। लेकिन आप ने सोचा कि गरीब का बच्चा पढ़ लेगा तो आपका सिंघासन डोल जायेगा। हम विकास की बात करते हैं और ये सिर्फ जाति की बात करते हैं। हमारा संकल्प होना चाहिए कोई बच्चा शिक्षा से वंचित न हो जाये।


    उत्तर प्रदेश शांत है, उत्तर प्रदेश सुरक्षित है
    मुख्यमंत्री ने कहा कि हम एक हाथ से मुआवजा देते हैं और फिर जमीन लेते हैं। हमारी सरकार आने के बाद से प्रदेश में ढाई लाख से अधिक का निवेश आया है। 33 लाख से अधिक युवाओं के लिए रोजगार सृजित किया है। उत्तर प्रदेश शांत है, उत्तर प्रदेश सुरक्षित है, उत्तर प्रदेश में निवेश आ रहा है। 70 देशो से अधिक डिफेंस मिनिस्टर डिफेंस एक्सपो में आए। और उन्हें आश्चर्य हुआ कि यूपी इतना बदल गया है। हमने शिक्षा को बढ़ावा दिया। कौन ऐसा पर्यटक होगा जो उत्तर प्रदेश नहीं आना चाहता। जब तक आप थे, उत्तर प्रदेश गाली खा रहा था। आपने सत्ता में रहते हुए केवल समाज को जाति-धर्म के नाम पर बांटने का काम किया।

    ये भी पढ़े-NEW DELHI:17 राज्यों की 55 राज्यसभा सीटों के लिए चुनाव 26 मार्च को

    लोग यूपी के बारे में जानने को उतावले
    मुख्यमंत्री ने कहा, पिछले वर्ष हमने अयोध्या में दीपोत्सव मनाया। जिसमें 5 लाख से अधिक दीप जलाए गए। योगी ने कहा, हमारी सरकार ने इतने वर्षों बाद यूपी का स्थापना दिवस मनाया। मुख्यमंत्री ने विपक्ष की ओर मुखाबित होते हुए कहा, उस तरफ शायद ज्यादा कान्वेंट में पढ़े हों, लेकिन इस तरफ ज्यादा लोग प्राइमरी में पढ़े हैं। लोग उत्तर प्रदेश के बारे में जानने को इच्छुक हैं। टूरिज्म के जरिये यह बढ़ा है। इंटरनेशनल राइस रिसर्च विद्यालय हमने वाराणसी में खुलवाया।


    सीएए, एनआरसी पर विपक्ष फैला रहा भ्रम

    मुख्यमंत्री ने कहा, कुछ वर्ष पहले तक पूर्वांचल में इंसेफेलाइटिस हर वर्ष हजारों बच्चों की जान ले लेता था। सत्ता में बैठे फाइव स्टार कल्चर वालों को जानकारी ही नहीं थी कि इंसेफ्लाइटिस क्या है! हमारी सरकार में अब यह बीमारी लगभग खत्म हो चुकी है। सीएए, एनआरसी के मुद्दे पर विपक्ष के रुख पर हमला बोलते हुए मुख्यमंत्री ने कहा, एक बार ठोकर लगने पर बुद्धिमान संभल जाते हैं, लेकिन इन लोगों के अंदर आज भी सुधार नहीं हुआ है। सीएए, एनआरसी और एनपीआर के नाम पर जनता में भ्रम फैला रहे हैं।



    Whats App पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने Mobile में save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi  और https://twitter.com/Waors2 पर पर क्लिक करें और पेज को लाइक करें।

    WE NEWS 24 AID

    Post Bottom Ad