Header Ads

  • BREAKING NEWS

    Delhi:निर्भया मामले में फांसी की सजा से बचने के लिए विनय कुमार शर्मा ने चली ये चाल

    We News 24 Hindi »दिल्ली/राज्य
    NCR/दिल्ली/ब्यूरो/संवाददाता अनिकेत शर्मा  

    नई दिल्ली : निर्भया मामले में फांसी की सजा पाए चारों दोषियों में से एक विनय कुमार शर्मा की उस याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में बृहस्पतिवार को सुनवाई होगी, जिसमें उसने राष्ट्रपति द्वारा दया याचिका खारिज को चुनौती दी है।

    यह भी पढ़ें-Patna:जल जीवन हरियाली की समीक्षा बैठक की गई

    बता दें कि दोषी विनय शर्मा की दया याचिका राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ठुकरा चुके हैं और इसी निर्णय के खिलाफ और फांसी से राहत की उम्मीद में वह सुप्रीम कोर्ट के दरवाजे पर पहुंचा है। याचिका में विनय ने राष्ट्रपति के फैसले की समीक्षा की गुजारिश की है। विनय का तर्क है कि उसके मामले में राजनीति की गई है, 


    जिससे उसे राहत नहीं मिल पाई। उसने सवालिया लहजे में याचिका में कहा है कि राष्ट्रपति के पास भेजी गई सलाह पक्षपात और पूर्वाग्रह से ग्रस्त है। याचिका में दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के अलावा, केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर के बयानों को भी आधार बनाया गया है। तर्क दिया गया है कि राजनीतिक बयानों के चलते यह सब हुआ और यह उसके अधिकारों का हनन है। 

    यह भी पढ़ें-Firozabad:दिल्ली से बिहार मुजफ्फरपुर जा रही स्लीपर बस भीषण दुर्घटना,14 लोगों की मौत 31 घायल

    वहीं, बुधवार को दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट में डेथ वारंट जारी करने की याचिका पर सुनवाई हुई। सुनवाई के दौरान निर्भया की मां ने अदालत में हाथ जोड़कर कहा कि उसके साथ अन्याय न किया जाए। वह एक से दूसरी अदालत में भाग रही हैं, लेकिन न्याय नहीं हो रहा। उन्होंने हाथ जोड़कर दोषियों के खिलाफ डेथ वारंट जारी करने की मांग की। वहीं जब सुनवाई टल गई तो निर्भया की मां और एक गैर सरकारी संगठन ने अदालत परिसर के बाहर नारेबाजी की और न्याय मांगा।

    WE NEWS 24 AID

    Post Bottom Ad