Header Ads


  • BREAKING NEWS

    आगरा लखनऊ एक्स्प्रेसवे बन गया मौत का एक्स्प्रेसवे ,दिल्ली से बिहार जा रही बिहार राज्य निगम की वॉल्वो बस ने फॉर्च्यूनर कार में मारी जोरदार टक्कर, 6 की मौत

    We News 24 Hindi »ऊतर प्रदेश/राज्य  
    कानपूर/ब्यूरो/ संवाददाता जोगेन्द्र तिवारी

    कानपुर: राजधानी लखनऊ को पयर्टन राजधानी आगरा से जोडऩे वाला अब तो हादसों का एक्सप्रेस वे साबित हो रहा है। रविवार रात को सात लोगों की मौत के बाद सोमवार रात बस तथा फॉर्च्यूनर की भिड़ंत में छह लोगों की मौत हो गई।

    सोमवार देर रात दिल्ली से बिहार जा रही तेज रफ्तार बिहार राज्य सड़क परिहवन निगम की वॉल्वो बस के चालक को झपकी आ गई और इसके बाद बस ने डिवाइडर पार कर आगरा से दिल्ली जा रही तेज रफ्तार फॉर्च्यूनर कार में जोरदार टक्कर मार दी। इस टक्कर से फॉर्च्यूनर डिवाइडर से टकरा गई और उसमें बैठे पांच लोगों की मौत हो गई। बस एक्सप्रेस वे से उतर कर सर्विस लेन में जा गिरी। इससे बस चालक की मौत हो गई और 15 यात्री गंभीर रूप से घायल हो गए। बस में 40 यात्री बताए जा रहे हैं। हादसे में घायल मुजफ्फरपुर निवासी दिलीप को देर रात अस्पताल पहुंचाया गया। उसकी स्थिति ऐसी हो चुकी थी कि हादसे के बारे में ठीक से कुछ जानकारी नहीं दे पा रहा है।

    यह भी पढ़ें-Sitamarhi:कुख्यात अपराधी मुक्का,पहाड़ी के भाई इंदल गैंगवार में मारा गया,देखे वीडियो

    पुलिस के मुताबिक फॉर्च्यूनर कार दिल्ली निवासी सुनीता सिंह के नाम से पंजीकृत है। फॉर्च्यूनर  कार सवार पांच व्यक्ति लखनऊ से आगरा की ओर जा रहे थे, जबकि वॉल्वो बस गाजियाबाद के कौशांबी से बिहार जा रही थी। इसी में बस यात्रियों के मुताबिक चालक को झपकी आ गई और अचानक बस अनियंत्रित होकर डिवाइडर को पार करते हुए दूसरी लेन पर जा पहुंची। यात्रियों ने शोर मचाया तो चालक ने बस को मोड़ा और तभी बस सामने आ रही फॉर्च्यूनर से टकरा गई। इसके बाद बस चालक भी नियंत्रण खो बैठा और बस एक्सप्रेस वे की बैरीकेडिंग तोड़ते हुए सर्विस लेन पर जा गिरी।

    यह भी पढ़ें-निर्भया रेप और हत्या मामले में चारों दोषियों नया मृत्यु वारंट जारी,एक गुनहगार के पास अब भी दो विकल्प बचे

    राहगीरों ने कंट्रोल रूम को सूचना दी तो तुरंत यूपीडा और यूपी 112 की गाडिय़ां, बिल्हौर, ककवन थाने के फोर्स संग सीओ मौके पर पहुंचे और यात्रियों को बस से निकालकर अस्पताल भेजना शुरू किया। फॉर्च्यूनर सवार पांचों लोग कार में अंदर फंसे हुए थे। देर रात ही उन्हें निकालने के लिए गैस कटर मंगवाया गया। बिल्हौर सीओ देवेंद्र मिश्रा ने बताया कि हादसे में छह लोगों की मौत की सूचना है। घायलों को तुरंत सीएचसी और नजदीकी अस्पतालों में भर्ती कराया गया है।

    यह भी पढ़ें-मोदी सरकार का बड़ा ऐलान आंगनवाडी कार्यकर्ता को भी मिलेगी पेंशन योजना

    कार सवार चार लोगों की पहचान
    कानपुर के एसपी ग्रामीण प्रद्युम्न सिंह ने बताया कि हादसे में छह लोगों के मरने की पुष्टि हो चुकी है। कार सवार चार लोगों की पहचान हो चुकी है। सनी (35), मुकेश (40), राम शंकर व सुरजीत, की मौत हो गई। वहीं, कार दिल्ली की सुनीता सिंह के नाम हैं। 


    हादसे में घायल
    नवनीत शंकर मुजफ्फरपुर, प्रदीप और कबीर मैनपुरी, मित्रा सिंह मैनपुरी, आलोक दिल्ली, प्रदीप, भूरी सिंह, राकेश, सुखबीर सिंह और अजय पाल समेत 20 से अधिक लोग हादसे में घायल हुए हैं।
    एसयूवी का सेफ्टी बैलून खुला तब भी न बची जान
    एसयूवी से पुलिस अंदाजा लगा रही है कि टक्कर इतनी भीषण थी कि कार में सेफ्टी बैलून खुलने के बावजूद उसमें सवार किसी की जान नहीं बच सकी।


    Post Top Ad

    Post Bottom Ad