• Breaking News

    BIHAR:चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग पर कोरोनो वायरस फैलाने के लिए अदालत में परिवादपत्र दायर

    We News 24 Hindi »बिहार/राज्य
    मुजफ्फरपुर/ब्यूरो रिपोर्ट

    बिहार: के  मुजफ्फरपुर कोर्ट में  हमेशा अजोबो गरीब परिवादपत्र दायर होते रहते है और परिवादपत्र करने वाले का नाम है अधिवक्ता सुधीर कुमार ओझा जो पाकिस्तान कभी के प्रधानमंत्री इमरान खान तो कभी अभिनेता अमिताभ बच्चन और अभिनेत्री माधुरी दीक्षित के खिलाफ  परिवादपत्र दायर करते है | बार ओझा ने  चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग और भारत में चीन के राजदूत सुन वीदोंग के खिलाफ परिवादपत्र दायर किये है | आइये जानते है की इस बार क्या परिवादपत्र दायर किये है | 

    ये भी पढ़े-Corona virus:झारखंड में कोरोना ने लगाया शिक्षा पर आपातकाल,14 अप्रैल तक सभी स्कूल कॉलेज और कोचिंग सेंटर रहेंगे बंद

    चीन के वुहान प्रांत से शुरू हुआ कोरोना वायरस का मामला अब बिहार की एक अदालत में पहुंच गया है। मुजफ्फरपुर की अदालत में सोमवार को चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग और भारत में चीन के राजदूत सुन वीदोंग के खिलाफ कथित तौर पर कोरोनो वायरस फैलाने की साजिश रचने के आरोप में शिकायतवाद (परिवादपत्र) दायर किया गया है। वकील ओझा ने बताया कि कोर्ट ने दायर परिवादपत्र पर अगली सुनवाई के लिए 11 अप्रैल की तारीख मुकर्रर की है।

    ये भी पढ़े-SITAMARHI:मास्क एवम सेनेटाइजर की काला बाजारी को देखते हुए डीएम के निर्देश पर कई दवा दुकानों में हुई छापेमारी

    मुजफ्फरपुर के अपर मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी (पश्चिमी) की अदालत में स्थानीय वकील सुधीर कुमार ओझा ने एक शिकायतवाद दायर कर आरोप लगाया है कि चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग और भारत में चीन के राजदूत सुन वेदोंग ने दुनिया में कोरोनोवायरस फैलाने की साजिश रची थी।


    कहा गया है कि आरोपितों ने साजिश के तहत कोरोना वायरस का इजाद किया। इसका उद्देश्य इसे बायोलॉजिकल हथियार के रूप में प्रयोग कर विश्वशक्ति बनना था। इसका नाम 'वुहान-400' रखा था। साजिश के तहत कोरोना वायरस का प्रयोग किया गया है। 

    ये भी पढ़े-PATNA:कोरोना वायरस के खिलाफ हड़ताली नियोजित शिक्षकों ने चलाया जन-जागरण जागरूकता अभियान,देखे वीडियो

    इससे काफी संख्या में लोगों की मौत हुई है। परिवादपत्र में धारा 269, 270, 109, 120बी के तहत आरोप लगाया गया है। भारत में कोरोनावायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या अब तक 114 हो गई है। इस महामारी को लेकर देशभर में दहशत बनी हुई है।

    Whats App पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने Mobile में save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi  और https://twitter.com/Waors2 पर पर क्लिक करें और पेज को लाइक करें।

    Post Top Ad

    Post Bottom Ad