Header Ads


  • BREAKING NEWS

    BIHAR:DGP ने थानेदार को किया सस्पेंड.,10 साल तक नहीं मिलेगी थानेदारी,देखे पूरी खबर

    We News 24 Hindi »बिहार/राज्य
    वैशाली/ब्यूरो संवाददाता नागमणि

    वैशाली: बुधवार की शाम बिहार के डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय एकाएक सराय थाने पर आये। जिस वक्त डीजीपी थाना पर पहुंचे उस वक्त थानाध्यक्ष धर्मजीत महतो थाना पर उपस्थित नहीं थे। थानाध्यक्ष को खोजते हुए डीजीपी थाना के सिरिस्ता में पहुंच गए।

     सिरिस्ता के  चौकिदार से उन्होंने थानाध्यक्ष के संबंध में जानकारी ली। . डीजीपी को थाना पर पहुंचते ही थाना पर उपस्थित अन्य अधिकारी इधर उधर छुपने लगे। जिसके बाद उन्होंने चौकिदार से हाजत में बंद कैदियों के संबंध में जानकारी ली। 

    चौकिदार की बात से असंतुष्ट डीजीपी खुद हाजत गेट पर आकर डीजीपी के आने से कुछ ही समय पुर्व गिरफ्तार ललन सिंह ढावा के मालिक पुत्र अभिषेक कुमार उर्फ राजा सहित अन्य बंदीयों से बारी बारी से पूछताछ की। 

    करीब डेढ़ घंटे के जांच पड़ताल के बाद डीजीपी वैशाली एसपी को कई निर्देश देते हुए दिखे। जिसके बाद पत्रकारों द्वारा डीजीपी से थाने पर आने का मकसद पुछे जाने पर उन्होंने बताया कि मुझे जिस थाने के संबंध में कुछ शिकायते मिलती हैं , मैं खुद वहां पहुंच कर जांच करता हुं। 


    सराय में पकड़े गए शराब व्यवसायी एवं नशेड़ीयों के संबंध में उन्होंने कहा कि जो भी शराब का धंधा करेगा, चाहे वह कितना भी हाई प्रोफाइल हो , उन्हे बक्शा  नहीं जाएगा। हालांकि डीजीपी के तकरीबन डेढ़ घंटे से ज्यादा समय तक रुकने के बाद भी थानाध्यक्ष थाना पर नहीं पहुंचे।

    तब DGP ने थानेदार को किया सस्पेंड अगले 10 साल तक थानाध्यक्ष को थानेदारी नहीं दी जाएगी . कई पदाधिकारियों के ऊपर भी कार्रवाई के आदेश दिए गए है . विभागीय कार्रवाई में थानेदार बर्खास्त भी हो सकते है . बताया जा रहा है कि कई दिनों से स्टेशन डायरी अपडेट नहीं था .9 कैदी बिना डायरी में प्रविष्ट किये रखे गए थे . चौकीदारों के हवाले थाना था . थानेदार समेत कई अफसर गायब थे . एसपी के बुलाने पर एक - दो पुलिसकर्मी आये मगर थानेदार गायब रहे . डीएसपी भी थाने पर भागे - भागे पहुंचे . 



    बाईट:---गुप्तेश्वर पाण्डेय (डीजीपी, बिहार)

    Whats App पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने Mobile में save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi  और https://twitter.com/Waors2 पर पर क्लिक करें और पेज को लाइक करें।

    Post Top Ad

    Post Bottom Ad