Header Ads


  • BREAKING NEWS

    कोरोना वायरस के खौफ के बीच राहत की ख़बर,यंहा ठीक हुए लगभग 90% संक्रमित मरीज

    We News 24 Hindi »अंतर्राष्ट्रीय खबर 

    बीजिंग:प्रेट्र। दुनियाभर में कोरोना वायरस का प्रकोप बढ़ता जा रहा है। इस बीच चीन से एक राहत भरी ख़बर आ रही है। समाचार एजेंसी एएनआइ के मुताबिक चीन के राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग की सोमवार की रिपोर्ट के अनुसार चीन में लगभग 89 प्रतिशत कोरोना वायरस मामलों में लोग ठीक होकर अस्पताल से छूट चुके हैं। पिछले साल दिसंबर में प्रकोप की शुरुआत के बाद से देश में दर्ज किए गए 81,093 मामलों में से 72,703 ठीक हो चुके हैं, जबकि इस समय अस्पतालों में केवल 5,120 मरीज अपना इलाज करा रहे हैं।

    ये भी पढ़े-COVID_19: दिल्ली लॉक डाउन के वजह से शाहीन के प्रदर्शनकारी,प्रदर्शन स्थल से गायब

    इस बीच चीन में कोरोना वायरस के कोई घरेलू मामले सामने नहीं आ रहे हैं।चीन के स्वास्थ्य अधिकारियों ने कहा कि चीन ने कोरोना वायरस के नए घरेलू मामलों की सूचना नहीं है, लेकिन 39 विदेशी संक्रमणों की पुष्टि की है, जिससे चीन में कोरोना से मरने वालों की संख्या 3,270 हो गई है। चीन फिलहाल देश-विदेश से आने वाले लोगों को कड़ाई से रोकने की कोशिश कर रहा है।


    ये भी पढ़े-SITAMARHI:जनता से लेकर नेता अभिनेता सभी ने बजाई ताली और थाली, सुनील कुमार पिंटू ने सेनानियों को किया सलाम,देखे वीडियो

    चीन की ओर से जारी रिपोर्ट में कहा गया कि 22 मार्च को 12 बजे तक राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग को चीनी मुख्य भूमि और झिंजियांग उत्पादन और निर्माण कोर पर 31 प्रांतीय स्तर के क्षेत्रों में 81,093 मामलों की पुष्टि की गई है और 3270 लोगों की मौत हुई है। यहां 72,703 लोग अस्पताल से ठीक होकर घर जा चुके हैं।चीन के स्वास्थ्य मंत्रालय ने जानकारी दी कि अभी भी 5,120 पुष्ट मामले (गंभीर स्थिति में 1,749 सहित) और 136 संदिग्ध मामले बने हुए हैं।

    BIHAR:कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव एवं निगरानी के लिए जिला नियंत्रण कक्ष खोला गया

    चीन में कोरोना वायरस के केंद्र रहे हुबेई प्रांत की बात करें तो यहां रविवार को एक भी मामला सामने नहीं आया। जबकि यहां 447 मरीज ठीक होकर अस्पताल से छूट चुके हैं। इनमें वुहान में शामिल 434 लोग भी शामिल हैं।इस बीच चीन में कोई घरेलू मामला तो सामने नहीं आया है लेकिन वहां 39 विदेशी मामले सामने आए हैं, जिनमें से 10 बीजिंग में सामने आए।


     Header%2BAid

    Whats App पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने Mobile में save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi  और https://twitter.com/Waors2 पर पर क्लिक करें और पेज को लाइक करें।

    Post Top Ad

    Post Bottom Ad