Haider Aid

  • Breaking News

    Corona virus Live update :भारत में कुल संक्रमितों का आंकड़ा भी 700 के पार पहुंचा.देश में मरने वालों की संख्या 17 पहुंची

    We News 24 Hindi »कोरोना राष्ट्रिय न्यूज अपडेट

    %25E0%25A4%25B9%25E0%25A5%2588%25E0%25A4%25A1%25E0%25A4%25B0%2B%25E0%25A4%25B5%25E0%25A4%25BF%25E0%25A4%259C%25E0%25A5%258D%25E0%25A4%259E%25E0%25A4%25BE%25E0%25A4%25AA%25E0%25A4%25A8%2B

    देश में कोरोना का कहर बढ़ता जा रहा है। भारत में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या फिलहाल 700 से ऊपर पहुंच चुकी है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के मुताबिक देश में फिलहाल देश में अब तक कोरोना के कुल 724 मामले सामने आ चुके हैं। इनमें से 640 मरीजों का अस्पताल में इलाज चल रहा है। वहीं 66 मरीज अस्पताल से ठीक होकर घर जा चुके हैं। वहीं 17 लोगों की अब तक कोरोना की चपेट में आने से मौत हो चुकी है। वहीं अमेरिका में गुरुवार को एक ही दिन में 16,000 से अधिक पुष्ट मामले दर्ज किए गए, जिससे वहां कुल संक्रमित मरीजों की कुल संख्या 85,088 हो गई है, जो दुनिया में सबसे ज्यादा है।

    ये भी पढ़े-लॉकडाउन को लेकर खास खबर ,पटना डिएम का निर्देश सुबह 6:00 बजे से शाम 6:00 बजे तक किराना दुकान खुली रहेगी


    27 Mar,2020
    • 10:30 AM

      RBI ने घटाई रेपो और रिवर्स रेपो रेट

      कोरोना वायरस के प्रकोप के बीच रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया(आरबीआई) ने रेपो रेट 75 बेसिस प्वाइंट घटाकर 4.4% कर दिया है। वहीं रिवर्स रेपो-रेट 90 बेसिस प्वाइंट से घटकर 4% कर दिया गया है।
    • 10:16 AM

      भीलवाड़ा में दो नए कोरोना वायरस पॉजिटिव मामले

      भीलवाड़ा में दो नए कोरोना वायरस पॉजिटिव मामले सामने आए हैं।दोनों उस व्यक्ति के करीबी रिश्तेदार हैं जिनका सकारात्मक परीक्षण किया गया था और कल शाम उनकी मौत हो गई थी। राज्य में कुल पॉजिटिव मामले 45 हो गए हैं।
    • 10:14 AM

      भारत में कोरोना कुल 724 मरीजों में संक्रमण

      भारत में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या फिलहाल 724 तक पहुंच चुकी है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के मुताबिक देश में फिलहाल कोरोना से 640 मरीजों का अस्पताल में इलाज चल रहा है। वहीं 66 मरीज अस्पताल से ठीक होकर घर जा चुके हैं। वहीं 17 लोगों की अब तक कोरोना से मौत हो चुकी है।
    • 09:59 AM

      आंध्र प्रदेश में क्वारंटाइन से गायब हुए दो NRI

      आंध्र प्रदेश में दो एनआरआई के खिलाफ कृष्णा जिले के माइलाराम में होम क्वारंटाइन को तोड़ने के लिए मामला दर्ज किया गया है।पुलिस का कहना है कि दोनों 14 मार्च को अमेरिका से लौटे थे और उन्हें होम क्वारंटाइन तहत रखा गया था। आज वे अपने घरों से गायब पाए गए।

    • 09:50 AM

      भारत में कोरोना से मौत का आंकड़ा पहुंचा 17

      भारत में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या फिलहाल 700 से ऊपर पहुंच चुकी है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के मुताबिक देश में फिलहाल कोरोना से 640 मरीजों का अस्पताल में इलाज चल रहा है। वहीं 66 मरीज अस्पताल से ठीक होकर घर जा चुके हैं। वहीं 17 लोगों की अब तक कोरोना से मौत हो चुकी है।
    • 09:38 AM

      बिहार में कोरोना के दो और पॉजिटिव मामले

      बिहार में कोरोना वायरस के दो और पॉजिटिव मामले सामने आए हैं।राजेंद्र मेमोरियल रिसर्च इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (आरएमआरआई) के अधिकारी ने समाचार एजेंसी एएनआइ को बताया कि एक संक्रमित व्यक्ति सिवान का रहने वाला है और वह हाल ही में दुबई से लौटा था। दूसरा नालंदा का है और उसका किसी विदेशी यात्रा का इतिहास नहीं है। बिहार में कोरोना के कुल 9 मामले सामने आ चुके हैं।
    • 09:35 AM

      जनता की मांग पर 'रामायण' सीरियल का पुन: प्रसारण

      कोरोना वायरस लॉकडाउन के बीच जनता की मांग पर सरकार रामायण सीरियल का पुन: प्रसारण शुरू करने जा रही है। सूचना और प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने जानकारी दी कि हमें यह घोषणा करते हुए खुशी हो रही है कि हम कल शनिवार 28 मार्च से डीडी नेशनल में रामायण का पुन: प्रसारण शुरू कर रहे हैं, एक एपिसोड सुबह 9 बजे से सुबह 10 बजे तक दूसरा एपिसोड शाम 9 बजे से रात 10 बजे तक टीवी पर प्रसारित किया जाएगा।
    • 09:29 AM

      शिवसेना सांसद और विधायक देंगे एक महीने की सैलरी

      देश में कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप के बीच सभी शिवसेना सांसद और विधायक अपने एक महीने के वेतन को मुख्यमंत्री राहत कोष में जमा करेंगे।
    • 09:24 AM

      केरल के उपजिलाधिकारी ने तोड़ा क्वारंटाइन प्रतिबंध

      केरल में कोल्लम के उपजिलाधिकारी अनुपम मिश्रा जिन्हें 19 मार्च को विदेश से लौटने के बाद घर पर रहने के लिए कहा गया था, वह कानपुर चले गए हैं। जिला कलेक्टर ने राज्य सरकार को एक रिपोर्ट सौंपी है जिसमें कहा गया है कि उपजिलाधिकारी ने क्वारंटाइन प्रतिबंधों का उल्लंघन किया है।
       
    • 09:17 AM

      तेलंगाना में कोरोना का एक और पॉजिटिव मामला

      तेलंगाना में कोरोना वायरस का एक और पॉजिटिव मामला सामने आया है। यह व्यक्ति 45 साल का है और वह हाल ही में दिल्ली में लौटा है। तेलंगाना स्वास्थ्य विभाग ने जानकारी देते हुए बताया कि रोगी स्थिर और उसे आइसोलेशन में रखा गया है। इसको मिलाकर राज्य में 27 मार्च को सुबह 8 बजे तक कोरोना वायरस के कुल 45 पॉजिटिव मामले सामने आ चुके हैं।
    • 09:03 AM

      पंजाब: पुलिस ने जरूरतमंदों के बीच भोजन बांटा

      पंजाब के लुधियाना में 21 दिनों के लॉकडाउन के बीच पुलिस ने जरूरतमंदों के बीच भोजन बांटा।
    • 08:44 AM

      हाइड्रोक्सीक्लोरोक्वीन की बिक्री को लेकर सरकारी निर्देश

      स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय ने जानकारी दी है कि केंद्र सरकार द्वारा यह निर्देश दिया गया है कि हाइड्रोक्सीक्लोरोक्वीन दवा युक्त किसी भी तैयारी के खुदरा द्वारा बिक्री ड्रग्स एंड कॉस्मेटिक्स रूल्स, 1945 की अनुसूची H1 में निर्दिष्ट दवाओं की बिक्री की शर्तों के अनुसार होगी।
    • 08:39 AM

      SAARC देशों के स्वास्थ्य पेशेवरों के सम्मेलन में भारत ने रखा पक्ष

      26 मार्च को स्वास्थ्य सेवा महानिदेशक (DGHS) के स्तर पर सभी सार्क देशों का प्रतिनिधित्व करने वाले स्वास्थ्य पेशेवरों का एक वीडियो सम्मेलन आयोजित किया गया था, भारत के DGHS की अध्यक्षता में हुए इस सम्मेलन में कोराना वायरस से संबंधित कई मुद्दों पर व्यापक चर्चा की गई।भारत ने सभी सार्क देशों को संयुक्त रूप से कोरोनावायरस महामारी से निपटने के लिए सूचना, ज्ञान, विशेषज्ञता और सर्वोत्तम प्रथाओं को साझा करने और आदान-प्रदान करने के लिए एक साझा इलेक्ट्रॉनिक मंच का प्रस्ताव दिया। यह बताया गया कि मंच के निर्माण में पहले ही काफी काम हो चुका है।
      भारत ने प्रस्तावित किया कि जब तक इलेक्ट्रॉनिक प्लेटफॉर्म पूरी तरह से चालू नहीं हो जाता, तब तक सभी सार्क देशों की स्वास्थ्य सेवाओं का प्रतिनिधित्व करने वाले विशेषज्ञों का एक नेटवर्क ईमेल / व्हाट्सएप पर वास्तविक समय के आधार पर SAARC देशों के बीच सभी प्रासंगिक सूचनाओं के आदान-प्रदान को सक्षम करने के लिए स्थापित कर सकता है।
    • 08:35 AM

      पुणे में तीन मरीज कोरोना नेगेटिव निकले

      पुणे के पिंपरी-चिंचवाड़ (महाराष्ट्र) के 3 कोरोना मरीजों की दोबारा रिपोर्ट नेगेटिव आई है। पिंपरी-चिंचवड़ नगर आयुक्त श्रवण हार्डिकर के मुताबिक उन्हें आज नियत प्रक्रिया के बाद छुट्टी दे दी जाएगी। समाचार एजेंसी एएनआइ के मुताबिक पुणे जिले में कुल कोरोना वायरस पॉजिटिव मामले अब 32 हैं, जिनमें से 5 पहले ही ठीक हो चुके हैं और उन्हें छुट्टी दे दी गई है।
    • 08:31 AM

      जम्मू और कश्मीर में लॉकडाउन के बीच राहत

      जम्मू और कश्मीर में लॉकडाउन के बीच डीसी रियासी ने बताया कि आज जिले में गरीबों के बीच मुफ्त सूखा राशन वितरित किया जाएगा। आज से सभी केमिस्ट शॉप खुली रहेंगी। दूध की आपूर्ति केवल सुबह 8 से 11 बजे तक और 27 मार्च को केवल 4 सामान की दुकानें सुबह 10 बजे से शाम 4 बजे के बीच खुलेंगी।
    • 08:25 AM

      पंजाब: पुलिस ने जरूरतमंदों को बांटा खाना

      पंजाब के जालंधर में पुलिस ने कोरोना वायरस के कारण हुए लॉकडाउन के मद्देनजर जरूरतमंदों के बीच खाना बांटा।
    • 08:21 AM

      लॉकडाउन के बीच 'रैन बसेरा' में शरण ले रहे लोग

      दिल्ली में लॉकडाउन के बीच आनंद विहार में एक रैन बसेरा में लोग शरण ले रहे हैं। इस रैन बसेरे के कार्यवाहक ने बताया कि हम 50-60 लोगों को यहां ले रहे हैं। कुछ लोग यहां नहीं आते, कुछ खाना खाने के बाद यहां से चले जाते हैं।हम जागरूकता पैदा कर रहे हैं, उन्हें यह भी बता रहे हैं कि वे बुखार या खांसी होने पर हमें सूचित करें।दिल्ली सरकार द्वारा रेन बसेरा में मुफ्त भोजन दिया जा रहा है।
    • 08:19 AM

      अंडमान में कोरोना का दूसरा पॉजिटिव मामला

      अंडमान में कोरोना वायरस का दूसरा पॉजिटिव मामला सामने आया है। इस व्यक्ति ने पहले कोरोना पॉजिटिव मरीज के साथ यात्रा की थी। अंडमान और निकोबार द्वीप समूह के मुख्य सचिव ने इसकी जानकारी समाचार एजेंसी एएनआइ को देते हुए बताया कि फिलहाल दोनों मरीज अस्पताल में हैं और प्रोटोकॉल का पालन किया जा रहा है।
    • 08:15 AM

      दिल्ली: फल और सब्जियां खरीदते दिखे लोग

      दिल्ली के पटपड़गंज इलाके में मदर डेयरी की एक दुकान से लोग फल और सब्जियां खरीदते दिखे। खरीदारी करते समय लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग का अभ्यास करने के लिए याद दिलाने के लिए दुकानों पर नोटिस लगाए गए हैं।
    • 08:09 AM

      VIDEO: कोरोना के खिलाफ जंग जारी

       VIDEO: भीलवाड़ा के एक सरकारी अस्पताल में स्वास्थ्य कर्मियों की एक टीम ने कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई के बीच भावना को बनाए रखने के लिए एक गीत गाया। 
    • 07:58 AM

      मस्जिदों की जगह घर पर जुहर करने की अपील

      ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड ने कोरोना वायरस के मद्देनजर लोगों को मस्जिदों में जुमे की नमाज अदा करने के बजाय घर पर पर जुहर करने की अपील की है। उन्होंने अपील की है कि वे नमाज के लिए घरों से बाहर मत आएं और घरों में रहें। ऐसा कर हम अपने लोगों को नुकसान पहुंचाने से बच सकते हैं।
    • 07:53 AM

      कुल्लू में बालकनियों और छतों से 'हनुमान आरती'

      हिमाचल प्रदेश के कुल्लू जिले में कोरोना वायरस के कारण लॉकडाउन के बीच लोग अपनी बालकनियों और छतों से हनुमान आरती में भाग लेते नजर आए।
    • 07:49 AM

      कोरोना से कहर के बीच घर पहुंचे लोग

      महाराष्ट्र के नासिक से लगभग 200 लोगों को एक विशेष ट्रेन कानपुर रेलवे स्टेशन पर उनके घर उत्तर प्रदेश लेकर पहुंची। सभी यात्रियों की स्टेशन पर स्क्रीनिंग की गई और उनके हाथों पर 14 दिन का क्वारंटाइन स्याही के माध्यम से लिखा गया।
    • 07:44 AM

      अमेरिका में कोरोना के सबसे ज्यादा मामले

      समाचार एजेंसी ने द न्यूयॉर्क टाइम्स के हवाले से बताया है कि अमेरिका में कोरोना संक्रमित लोगों का आंकड़ा अब दुनिया में सबसे ज्यादा हो गया है। 
    • 07:36 AM

      भीलवाड़ा में एक कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति की मौत

      राजस्थान के भीलवाड़ा में एक कोरोना वायरस पॉजिटिव व्यक्ति की मौत हो गई है। महात्मा गांधी अस्पताल के प्रिंसिपल राजन नंदा ने समाचार एजेंसी एएनआइ को बताया कि मरीज तो गुर्दे और रक्तचाप से संबंधित बीमारियों सहित कई गंभीर बीमारियां थीं।
    • 07:32 AM

      पंजाब के पहले कोरोना मरीज का टेस्ट नेगेटिव

      पंजाब के अमृतसर में पहला COVID19 पॉजिटिव केस, जिसे गुरु नानक देव अस्पताल में आइसोलेशन में रखा गया था, उसका कोरोना टेस्ट नेगेटिव आया है और उसे आज छुट्टी दे दी जाएगी।अमृतसर के उपायुक्त अशिवदुलार सिंह ढिल्लों के मुताबिक यह व्यक्ति हाल ही में इटली से लौटा था।
    • Header%2BAid

      Whats App पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने Mobile में save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi  और https://twitter.com/Waors2 पर पर क्लिक करें और पेज को लाइक करें।


    Post Top Ad

    Post Bottom Ad