• Breaking News

    COVID_19: दिल्ली लॉक डाउन के वजह से शाहीन के प्रदर्शनकारी,प्रदर्शन स्थल से गायब

    We News 24 Hindi »दिल्ली/राज्य
    NCR/ब्यूरो संवाददाता आरती गुप्ता


    नई दिल्ली: ANI दिल्ली में सत्तासीन आम आदमी पार्टी सरकार द्वारा किए गए लॉक डाउन के एलान का असर दक्षिण दिल्ली के शाहीन बाग इलाके में पिछले 3 महीने से चल रहे प्रदर्शन पर भी दिखने लगा है। सोमवार सुबह प्रदर्शन स्थल से भीड़ नदारद है, सिर्फ 2-3 लोग ही नजर आए, वह भी सोते हुए। कुर्सी, टेबल और मेजें अपनी-अपनी जगह पर तो हैं, लेकिन उन पर बैठने वाला कोई नहीं है। सजाए गए मंच पर महापुरुषों के साथ कई अन्य महान हस्तियों की तस्वीरों तो लगी हैं, लेकिन मंच पर कोई भी मौजूद नहीं है। 

    ये भी पढ़े-SITAMARHI:जनता से लेकर नेता अभिनेता सभी ने बजाई ताली और थाली, सुनील कुमार पिंटू ने सेनानियों को किया सलाम,देखे वीडियो


    प्रतीकात्मक रूप में प्रदर्शन रह सकता है जारी
    शाहीन बाग में आलम यह है कि जहां पर कभी प्रदर्शनकारी सैकड़ों और हजारों की संख्या में दिखते थे, वहां पर सिर्फ कुछ ही लोग नजर आए। माना जा रहा है कि यह प्रदर्शन प्रतीकात्मक रूप में जारी रह सकता है, हालांकि इस बाबत कोई आधिकारिक बयान अब तक नहीं आया है। 

    ये भी पढ़े-BIHAR:कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव एवं निगरानी के लिए जिला नियंत्रण कक्ष खोला गया

    बता दें कि नागरिकता संसोधन कानून और राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर के विरोध में 15 दिसंबर से शाहीन बाग में इलाके में खासतौर से महिलाओं का प्रदर्शन जारी है। प्रदर्शनकारियों को मनाने के लिए कई बार कोशिश भी की गई, लेकिन वह टस से  मस नहीं हुए। इस दौरान दिल्ली विधानसभा चुनाव-2020 के दौरान उन्होंने चुनाव आयोग का सहयोग करने के लिए उस दिन के राहत दी थी बस। उसके अगले दिन से ही प्रदर्शन फिर शुरू हो गया। यहां तक कि दिल्ली में कई बार तेज बारिश हुई फिर भी ये प्रदर्शनकारी अपनी जगह से नहीं हिले।

    ये भी पढ़े -BIHAR:महाराष्ट्र से आए सभी यात्री को पटना जिला प्रशासन द्वारा स्क्रीनिंग करने के बाद 55 निशुल्क बस से उनके घर भेजा


    इससे पहले रविवार को जनता कर्फ्यू के दौरान लोगों की भीड़ छटने लगी थी, लेकिन कोरोना वायरस के संक्रमण का खौफ और दिल्ली में किए गए लॉक डाउन  का असली असर सोमवार सुबह दिखा, जब शाहीन बाग में CAA-NCR के विरोध में चल रहे प्रदर्शन स्थल पर कुर्सियां-टेबल और मेजें खाली मिलीं।


     Header%2BAid

    Whats App पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने Mobile में save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi  और https://twitter.com/Waors2 पर पर क्लिक करें और पेज को लाइक करें।


    Post Top Ad

    Post Bottom Ad