• Breaking News

    Coronavirus:पंजाब के बाद दिल्ली में भी लगा कर्फ्यू .अब कोई घर से बाहर नहीं निकल पाएगा

    We News 24 Hindi »दिल्ली/राज्य
    NCR/ब्यूरो संवाददाता अरविन्द कुमार 

    नई दिल्ली: कोरोना से बचाव के लिए दिल्ली सरकार ने बड़ा फैसला लिया है. दिल्ली में कर्फ्यू लगने के बाद अब कोई घर से बाहर नहीं निकल पाएगा. कर्फ्यू पास वालों को ही केवल कहीं जाने की अनुमति होगी. दिल्ली में लॉकडाउन के बाद कर्फ्यू लगाया गया है.  

    ये भी पढ़े -Coronavirus:कल आधी रात से घरेलू उड़ानों पर लगी रोक

    मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज शाम एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में लोगों से सरकार के दिशा-निर्देशों का पालन करने की अपील की थी. साथ ही, मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा था कि जो लोग नियमों का पालन नहीं करेंगे तो उन पर सख्ती बरती जाएगी. रात में सरकार ने दिल्ली में कर्फ्यू लगाने का फैसला किया. 

    ये भी पढ़े-BREAKING:मध्य प्रदेश से बड़ी खबर आज शाम मुख्यमंत्री पद की शपथ ले सकते हैं शिवराज सिंह चौहान

    प्रेस कॉन्फ्रेंस में सीएम केजरीवाल ने कहा, "ये वायरस नया वायरस है, इसके बारे में हमें बहुत कुछ पता नहीं है, इसके बारे में बहुत ज्यादा रिसर्च नहीं हुई है. हमारे देश में ये वायरस देरी से आया इसलिए हमें दूसरे देशों से सीखकर कदम उठाने होंगे. अगर हम उन देशों से नहीं सीखेंगे तो हम बहुत बड़ी गलती कर रहे हैं. इटली में 23 फरवरी को केवल 100 केस थे लेकिन आज वहां 40 हजार से ज्यादा केस हैं केवल एक महीने में और 5000 हजार से ज्यादा की मौत हो चुकी है. अमेरिका में 29 फरवरी तक 68 केस थे और 1 की मौत हुई थी. आज अमेरिका में 35 हजार से ज्यादा केस है और 418 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है."

    ये भी पढ़े-COVID-19 :विदेश से आए छात्रों ने कोरोना टेस्ट से किया इनकार, हवाई अड्डे पर की तोड़फोड़

    पंजाब, महाराष्ट्र और हरियाणा में भी कर्फ्यू
    देश में कोरोना वायरस से बचाव के लिए सबसे पहले पंजाब में कर्फ्यू लगाया. इसके बाद आज ही महाराष्ट्र में कर्फ्यू लगाया गया. इन दोनों राज्यों में धारा 144 के बाद कर्फ्यू लगाया गया. शाम को चंडीगढ़ में अनिश्चित काल के लिए कर्फ्यू लगाने की खबर आई. रात को दिल्ली में भी कर्फ्यू लगाया गया. कर्फ्यू के दौरान जरूरी सेवाएं जारी रहेंगी.

    ये भी पढ़े-COVID-19 :विदेश से आए छात्रों ने कोरोना टेस्ट से किया इनकार, हवाई अड्डे पर की तोड़फोड़

    देश में कोरोना से पीड़ित मरीजों की संख्या बढ़कर 467 हो गई है. 34 लोग अब तक इस बीमारी से रिकवर हो चुके हैं. अब तक देश में कोरोना वायरस से 10 लोगों की मौत हो गई है.  आज तीन राज्यों महाराष्ट्र, पश्चिम बंगाल और हिमाचल प्रदेश में तीन लोगों की कोरोना वायरस से मौत हुई है.

    Header%2BAid

    Whats App पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने Mobile में save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi  और https://twitter.com/Waors2 पर पर क्लिक करें और पेज को लाइक करें।

    Post Top Ad

    Post Bottom Ad