• Breaking News

    COVID 19 effect :कोरोना वायरस से बिहार में 38 साल के युवक की मौत,भारत में कोरोना वायरस से मरने की वालों की संख्या 6

    • कोरोना वायरस की मरीजों की संख्या 300 के पार हुई
    • मृतकों की संख्या 6 पहुंची
    • बिहार में 38 साल के युवक की मौत

    We News 24 Hindi »दिल्ली/राज्य
    NCR/ब्यूरो संवाददाता अजय कालरा 

    नई दिल्ली: कोरोना वायरस से बिहार में एक 38 साल के युवक की मौत हुई है और माना जा रहा है कि अब तक मृतकों में यह सबसे कम उम्र का है. हाल ही में वह कतर से वापस आया था. वहीं मुंबई में भी इस संक्रमण की चपेट में आने से एक शख्स की मौत हुई है. उसकी उम्र 63 साल है और इसे शुगर, बीपी जैसी अन्य बीमारियों थीं.  

    भारत में कोरोना वायरस के मरने की वालों की संख्या 6 हो गई है .इसमें एक पीड़ित शख्स ने आत्महत्या कर ली थी. अगर उसको मिला दें तो यह संख्या 6 पहुंच जाती है. वहीं कोरोना से संक्रमित मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. रविवार को यह आंकड़ा 341 तक पहुंच गया है और आज कुल नए मरीजों की संख्या 26 पहुंच गई है.


     केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि इन कुल मामलों में 41 विदेशी नागरिक भी शामिल हैं. इनमें से दिल्ली, कर्नाटक तथा महाराष्ट्र से अभी तक चार लोगों की मौत हो चुकी है. मंत्रालय ने बताया, ‘‘भारत में कोविड-19 से अब 296 लोग संक्रमित हैं.'' 24 अन्य लोग स्वस्थ हो गए या उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई या वे कहीं और चले गए जबकि 6 लोगों की मौत हो गई.


    महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के सबसे अधिक 63 मामले हैं जिनमें तीन विदेशी भी शामिल हैं. इसके बाद केरल में 52 मामले में हैं जिनमें सात विदेशी नागरिक शामिल हैं.  दिल्ली में 27 लोग संक्रमित पाए गए जिनमें एक विदेश शामिल है जबकि उत्तर प्रदेश में एक विदेशी समेत 25 मामले सामने आए.  तेलंगाना में 11 विदेशियों समेत संक्रमण के कुल 21 मामले सामने आए हैं जबकि राजस्थान में दो विदेशियों समेत 24 मामले मिले हैं.



      हरियाणा में 17 मामले दर्ज किए गए जिनमें से 14 विदेशी हैं.  कर्नाटक में 20 लोग विषाणु से संक्रमित पाए गए. पंजाब और लद्दाख में 13-13 लोग संक्रमित हैं.  गुजरात में 14 मामले सामने आए जबकि तमिलनाडु में छह मामले दर्ज किए जिनमें दो विदेशी शामिल है. चंडीगढ़ में पांच लोग कोरोना वायरस की चपेट में आए. 

    ये भी पढ़े-BIHAR:दहेज लोभियों ने महज 2 लाख रूपये के लिए ली अपनी विवाहिता की जान ,देखे वीडियो

    मध्य प्रदेश, जम्मू कश्मीर और पश्चिम बंगाल में चार-चार लोग संक्रमित हैं. आंध्र प्रदेश और उत्तराखंड में तीन-तीन मामले सामने आए जबकि ओडिशा तथा हिमाचल प्रदेश में दो-दो मामले सामने आए.  पुडुचेरी और छत्तीसगढ़ में एक-एक मामला सामने आया है. 

    Header%2BAid

    Whats App पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने Mobile में save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi  और https://twitter.com/Waors2 पर पर क्लिक करें और पेज को लाइक करें।

    Post Top Ad

    Post Bottom Ad