Header Ads


  • BREAKING NEWS

    Janta Curfew :आज यूपी के पांच शहर होंगे सेनेटाइज,CM योगी ने की दो अप्रैल तक कार्यक्रम टालने की अपील

    We News 24 Hindi »उत्तरप्रदेश/राज्य
    लखनऊ/ब्यूरो रिपोर्ट

    उत्तर प्रदेश : लखनऊ, कानपुर, आगरा समेत पांच शहर होंगे सेनेटाइज, यूपी सीएम योगी ने झोंकी ताकत सीएम योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर चीफ सेक्रेटरी ने सभी कमिश्नर व डीएम को एडवाइजरी जारी कर दिशा निर्देश जारी किये हैं। इसके तहत ओपीडी को सीमित करने व गैरजरूरी ऑपरेशन टालने की सलाह दी गई है। मेरठ, प्रयागराज व गोरखपुर में हाल में निर्मित सुपर स्पेशियालिटी वार्ड में कोरोना मरीजों के इलाज की व्यवस्था के भी निर्देश दिये गए हैं।

    ये भी पढ़े-BIHAR:दहेज लोभियों ने महज 2 लाख रूपये के लिए ली अपनी विवाहिता की जान ,देखे वीडियो


    चलाएं विशेष सफाई अभियान
    चीफ सेक्रेटरी राजेंद्र कुमार तिवारी द्वारा जारी एडवायजरी में निर्देश दिया है कि लखनऊ, कानपुर, आगरा, मुरादाबाद व नोएडा में 22 मार्च को जनता कर्फ्यू के दौरान विशेष सफाई अभियान चलाया जाए। इस दिन स्वास्थ्य विभाग, नगर निगम व जिला प्रशासन की टीमों द्वारा अभियान चलाकर फॉगिंग के जरिए सेनेटाइज किया जाए। कहा गया है कि कहीं भी 10 या उससे अधिक लोगों की भीड़ इकट्ठी न होने दी जाये। साथ ही अस्पतालों में ओपीडी को सीमित करते हुए इमरजेंसी सेवाओं को जारी रखा जाए। वहीं, गैरजरूरी ऑपरेशंस को 15 दिनों के लिये टालने के आदेश दिये हैं।

    ये भी पढ़े-BREAKING:कोरोना वायरस को लेकर कैदियों और जेल अधिकारियों के बीच झड़प,कैदियों ने जेल परिसर में आग लगा दी

    एडवायजरी में निर्देश दिया गया है कि अधिकारी सभी जिलों में सुनिश्चित करें कि जरूरी दवाओं की कमी न होने पाये। वहीं, जमाखोरी व मुनाफाखोरी करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के भी आदेश दिये गए हैं। एमआरपी नेशनल फार्मास्यूटिकल प्राइसिंग अथॉरिटी द्वारा मास्क व सेनेटाइजर की एमआरपी निर्धारित कर दी गई है। अगर इस कीमत से ज्यादा कोई भी इसे बेचते हुए पाया जाए उसके खिलाफ कार्रवाई के निर्देश दिये गए हैं।

    ये भी पढ़े-Public curfew:जनता कर्फ्यू को लेकर कल 3,700 ट्रेनें और तक़रीबन 1,000 उड़ानें रद्द


    क्वारंटाइन के लिये भवनों को करें चिह्नित
    भविष्य में कोरोना के संदिग्ध मरीजों को आइसोलेशन में रखने के लिये अधिकारियों को निर्देश दिया गया है कि वे अपने-अपने जिलों में ऐसे भवनों-बिल्डिंग्स को चिन्हित करें, जहां क्वारंटाइन की सुविधा उपलब्ध करायी जा सके। इसके अलावा आम लोगों के बीच कोरोना को लेकर जागरूक्ता फैलाने के लिये होर्डिंग, बैनर लवागने के निर्देश दिये गए हैं।
    Header%2BAid

    Whats App पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने Mobile में save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi  और https://twitter.com/Waors2 पर पर क्लिक करें और पेज को लाइक करें।

    Post Top Ad

    Post Bottom Ad