Header Ads


  • BREAKING NEWS

    MP Political Crisis:कोरोना वायरस की आड़ में कमलनाथ बचाना चाहते है अपनी सरकार

    We News 24 Hindi »मध्यप्रदेश/राज्य
    भोपाल/ब्यूरो संवाददाता रविंदर सिंह 

    भोपाल:MP Political Crisis, मध्य प्रदेश का सियासी संकट गहराता जा रहा है। मुख्यमंत्री कमलनाथ 22 विधायकों को खोने के बाद अपनी सरकार बचाने की जुगत में जुट गए हैं। इस बीच एक ख़बर ने आज सियासी हलकों में सुर्खियां बटोरी हैं। मध्य प्रदेश में सियासी संकट के बीच संसदीय कार्यमंत्री गोविंद सिंह ने कहा है कि कोरोना वायरस के खतरे के कारण प्रदेश में विधानसभा का आगामी बजट सत्र स्थगित किया जा सकता है।

    यह भी पढ़ें-नोएडा में सामने आया कोरोना वायरस से संक्रमित शख्स, ,भारत में कोरोना वायरस से पीड़ित की संख्या अब 75 हो गई

    संसदीय कार्यमंत्री गोविंद सिंह का कहना है कि कोरोना वायरस के कारण कई अहम कार्यक्रम रद हुए हैं। ऐसे में विधानसभा का बजट सत्र भी आगे बढ़ा देना चाहिए। ऐसा नहीं किया गया तो विधायकों में यह संक्रमण हो सकता है।
    गौरतलब है कि मध्य प्रदेश विधानसभा का आगामी सत्र 16 मार्च से शुरू होना है। भाजपा आगामी सत्र में पूरा जोर लगाने की कोशिश करेगी। भाजपा की कोशिश 16 मार्च से शुरू होने वाले विधानसभा के बजट सत्र में सदन में बहुमत परीक्षण (फ्लोर टेस्ट) कराने की है।

    यह भी पढ़ें-उन्नाव दुष्कर्म पीड़िता के पिता की हत्या मामले में ,पूर्व विधायक कुलदीप सिंह सेंगर सहित सात दोषियों को 10 साल की सजा

    ज्योतिरादित्य सिंधिया कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हो चुके हैं और उनके समर्थक 22 विधायक इस्तीफा दे चुके है, ऐसे में अगर सदन की कार्रवाई शुरू होती है तो भाजपा फ्लोर टेस्ट की मांग करेगी। विधानसभा की मौजूदा स्थिति में नंबर कमलनाथ सरकार के साथ नजर नहीं आ रहे है। ऐसे में सरकार ने विधानसभा सत्र को आगे बढ़ने की कवायदें शुरू कर दी हैं।

    यह भी पढ़ें-सीतामढ़ी सोनबरसा में एक लड़की की गोली मारकर हत्या अपाचे सवार अपराधियों ने दिया घटना को अंजाम

    बता दें, सिंधिया समर्थक 20 विधायक फिलहाल कर्नाटक में हैं। कमलनाथ और उनके समर्थकों का कहना है कि इन विधायकों को जबरन कैद कर वहां रखा गया है। कमलनाथ के मुताबिक ये सभी विधायक सरकार के साथ हैं और फ्लोर टेस्ट होने की स्थिति में सरकार के समर्थन में वोट करेंगे। वहीं भाजपा की कोशिश कमलनाथ सरकार को गिराने की है। ऐसे में अजब एमपी में इनदिनों गजब पॉ़लिटिक्स चल रही है। अब देखना दिलचस्प होगा कि क्या आगामी विधानसभा सत्र कोरोना वायरस के कारण स्थगित होता है या नहीं।

    Whats App पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने Mobile में save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi  और https://twitter.com/Waors2 पर पर क्लिक करें और पेज को लाइक करें।

    Post Top Ad

    Post Bottom Ad