Header Ads


  • BREAKING NEWS

    PATNA:बिहार की 11 बेटियों को मिला कंचन रत्न सम्मान

    We News 24 Hindi »बिहार,राज्य
    पटना/ब्यूरो रिपोर्ट

    पटना :07 मार्च : वंदे मातरम फाउण्डेशन के सौजन्य से अंतराष्ट्रीय महिला दिवस की पूर्व संध्या पर राजधानी पटना में जमाल रोड स्थित होटल कुणाल इंटरनेशनल में कंचन रत्न सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। इस अवसर पर विभिन्न क्षेत्रों में उल्लेखनीय योगदान देने वाली बिहार की 11 बेटियों को कंचन रत्न सम्मान से सम्मानित किया गया। कार्यक्रम का उद्घाटन मुख्य अतिथि बिहार महिला आयोग की अध्यक्ष दिलमणि मिश्रा ने किया। 

    ये भी पढ़े-BIHAR:T 20 क्रिकेट प्रतियोगिता मैकेनिकल एक बार फिर बना विजेता।

    वंदे मातरम फाउण्डेशन के अध्यक्ष श्री राजन सिन्हा ने कहा कि अंतराष्ट्रीय महिला दिवस के पूर्व संध्या पर बिहार की उन बेटियों को कंचन रत्न सम्मान से सम्मानित किया गया है जिन्होंने समाज में उल्लेखनीय योगदान देते हुये अपनी सशक्त पहचान बनायी है। उन्होंने कहा कि यह सम्मान उनकी पत्नी कंचन सिन्हा की स्मृति में दिया जाता रहा है। सम्मानित की गयी नारी शक्तियों में डॉ मधु उपाध्याय, मिताली प्रसाद, नैंसी, वगीशा झा, रितु चौबे, नेहा राठौर, मोनिका प्रसाद, रश्मि झुनझुन वाला, चित्रा सिन्हा, नारी सशक्तीकरण मंच और रूपांजली परिमल शामिल है।


    दिलमणि मिश्रा ने बताया कि अलग-अलग क्षेत्रों में काम करने वाली महिलायें आज अपने दम पर समाज में फैली कुरीतियों को मिटाकर और पुरुषों के साथ हर कदम पर साथ चलकर इतिहास रच रही हैं। वंदे मातरम फाउंडेशन के वरीय उपाध्यक्ष श्री रवीन्द्र कुमार और सौरभ कुमार सिन्हा ने कहा कि महिलाएं आज पुरुषों के वर्चस्व वाले क्षेत्रों में उनसे कदम से कदम मिलाकर काम कर रही हैं। उन्हें आगे बढ़ने से कोई नहीं रोक सकता है। एडवोकेट अजय कुमार और नेहा पोद्दार ने कहा कि महिलायें अब हर क्षेत्र में अपना नाम रोशन कर रही हैं उनके हौसलों को पंख देने की जरूरत है। आज के समय में महिलाएं किसी भी पैमाने पर पुरुषों से कम नहीं हैं।

    ये भी पढ़े-Hyderabad:11 छोटी बच्चियों का रेप करने वाला टीचर गिरफ्तार

    इस अवसर पर वंदे मातरम फाउंडेशन के सचिव सह मीडिया प्रभारी अनुराग समरूप ने सम्मानित की गई सभी नारियों को बधाई दी और बताया कि वंदे मातरम फाउंडेशन परिवार आपको और वैसी सभी नारियों जिन्होंने अपने बिहार और देश का नाम रोशन किया है जहां तक यथा संभव हो फाउंडेशन आपकी हर एक कदम पे साथ है। इस अवसर पर सांस्कृतिक कार्यक्रम का भी आयोजन किया गया।

    ये भी पढ़े-Corona virus:चीन के बाद कोरोना वायरस ने ईस देश में बरपाया अपना कहर ,दिन में यहां 49 लोगों की मौत

    कार्यक्रम के दौरान विनय राय, रौशन कुमारी, श्वेत प्रीति, सपना राज, देवराज मुन्ना, रोहित कुमार, रवीन्द्र कुमार मिश्रा, विष्णु थापा, राकेश कुमार, मोहम्मद महिलउद्दीन ने अपने लाजवाब परफार्मेस से लोगों का दिल जीत लिया। इस अवसर पर रवीन्द्र कुमार, एडवोकेट अजय कुमार, नेहा पोद्दार, सौरव कुमार सिन्हा, राज कुमारी सिंह, प्रीति पाठक, पुष्पा तिवारी, सौरभी श्रीवास्तव, अनुराग समरूप, मनोज कुमार, ममता शर्मा, हरे राम शर्मा, रवि कुमार, सुनीता गुप्ता, अनिल मिश्रा, राजू भाई, अमित कुमार, नरेन्द्र कुमार सिन्हा, सुरभि सिन्हा, एकता, सेजल समेत कई गणमान्य अतिथि मौजूद 



    Whats App पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने Mobile में save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi  और https://twitter.com/Waors2 पर पर क्लिक करें और पेज को लाइक करें।


    Post Top Ad

    Post Bottom Ad