• Breaking News

    प्रधानमंत्री मोदी ने लोगों से कोरोना वायरस से जुड़ी अफवाहों से दूर रहने की अपील की,हाथ मिलाने के बजाए नमस्ते की आदत डाले

    We News 24 Hindi »दिल्ली/राज्य
    NCR/दिल्ली/ब्यूरो संवाददाता विवेक श्रीवास्तव 

    नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जन औषधि दिवस के अवसर पर शनिवार को कोरोना वायरस को लेकर भी चर्चा की। प्रधानमंत्री मोदी ने लोगों से कोरोना वायरस से जुड़ी अफवाहों से दूर रहने की अपील की। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, 'मैं देशवासियों से कोरोना वायरस से जुड़ी अफवाहों से दूर रहने की अपील करता हूं। इस संबंध में चिकित्सकों की सलाह मानने की जरूरत है।'

    ये भी पढ़े-BIHAR:शादी कार्ड के जरिये नीतीश सरकार को दिखाया आइना,लोग उड़ा रहे हैं नीतीश कुमार का मज़ाक

    पीएम मोदी ने कहा कि पूरी दुनिया नमस्ते की आदत डाल रही है, अगर किसी कारण से हमने यह आदत छोड़ दी है तो हाथ मिलाने के बजाए इस आदत को फिर से डालने का ये उचित समय है।


    प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, 'प्रत्येक माह, एक करोड़ से अधिक परिवार जन औषधि केंद्रों से दवाएं ले रहे हैं। मैं राज्य सरकारों से अपील करता हूं कि वे अपने चिकित्सकों से जेनेरिक दवाएं लिखने को कहें।' उन्होंने कहा कि देशभर में लगभग 6,000 जन औषधि केंद्रों ने दो हजार से ढाई हजार करोड़ रुपये की बचत करने में लोगों की मदद की है।

    ये भी पढ़े-दिल्ली हिंसा कवरेज मामले में दो टीवी चैनल से हटाये गए प्रतिबंध

    पीएम मोदी ने कहा कि जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में जो नई व्यवस्थाएं बनी हैं, उससे योजनाओं को लागू करने में तेजी आई है। पहले केंद्र की योजनाओं को वहां लागू कर पाना बहुत मुश्किल होता था, अब ये अड़चनें हट गई हैं। बीते डेढ़ साल में जम्मू कश्मीर में अभूतपूर्व तेज़ी से विकास का काम चल रहा है। 3.5 लाख से ज्यादा साथियों को आयुष्मान योजना से जोड़ा गया है, तीन लाख बुजुर्गों, महिलाओं और दिव्यांगजनों को सरकार की पेंशन योजना से जोड़ा गया है।



    Whats App पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने Mobile में save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi  और https://twitter.com/Waors2 पर पर क्लिक करें और पेज को लाइक करें।

    Post Top Ad

    Post Bottom Ad