Header Ads

  • BREAKING NEWS

    सीतामढ़ी DM ने कहा खराब प्रदर्शन करने वाले थानेदार होंगे दंडित

    We News 24 Hindi »बिहार,राज्य
    सीतामढ़ी/ब्यूरो संवाददाता पवन साह

    सीतामढ़ी :आने वाले पर्व त्यौहार को लेकर डीएम-एसपी ने विधि-व्यवस्था का किया समीक्षा।.....धारा 107के तहत प्रभावकरी प्रस्ताव भेजे ताकि उसका सकरात्मक परिणाम नजर आए।-- डीएम।... डीएम ने कहा सूचनातंत्र को करे मजबूत। मधनिषेध,भूमि विवाद,ओभर लोडिंग,नीलम पत्र वाद,प्रमादी मिलर,कब्रिस्तान घेराबंदी आदि का भी डीएम-एसपी ने किया समीक्षा। सीतामढ़ी आने वाले पर्व होली,रामनवमी आदि को देखते हुए डीएम  अभिलाषा कुमारी शर्मा एवम एसपी अनिल कुमार ने समाहरणालय सभा कक्ष में  विधि व्यवस्था को लेकर विस्तृत समीक्षा किया।



    सूचनातंत्र को अधिक से अधिक मजबूत करें

     डीएम ने थानावार समीक्षा के दौरान विधि व्यवस्था की वर्तमान स्थित की जानकारी प्राप्त किया। उन्होंने थानावार पिछले वर्षों के घटनाओ भी जानकारी ली। डीएम ने निर्देश दिया कि धारा 107 के तहत अधिक से अधिक किंतु  प्रभावकारी प्रस्ताव भेजे ताकि उसका सकरात्मक परिणाम नजर आए। उन्होंने कहा कि सूचनातंत्र को अधिक से अधिक मजबूत करें। डीएम ने कहा कि एसएसबी के साथ समन्वय बनाकर रखे,साथ ही उसके साथ जॉइंट पेट्रोलिंग करे। थाना स्तर पर अधिक से अधिक शांति समिति कि बैठक कर जिला मुख्यालय में उसका प्रतिवेदन भेजे। डीएम ने कहा कि पुलिस एवम उत्पाद विभाग  अवैध शराब को लेकर व्यापक अभियान चलाए । 

    अस्पतालों को अलर्ट मोड में रहने का निर्देश

    उन्होंने कहा कि अवैध शराब या उसकी बिक्री पकड़े जाने पर संबंधित थानाध्यक्ष पर भी भी जबाबदेही तय की जाएगी। सघन वाहन जाँच के लिए डीटीओ को भी कई निर्देश डीएम द्वारा दिया गया। होली को देखते हुए सभी अस्पतालों को अलर्ट मोड में रहने का निर्देश सिविलसर्जन को दिया गया। डीएम ने कहा कि प्रखंडो एवम अंचल कार्यालय के बाद अब मैं थानों का भी निरीक्षण करूंगी। गड़बड़ी पाए जाने पर होगी करवाई। 

    ये भी पढ़े-SITAMARHI:श्रीनगर में शहीद सुशील कुमार सिंह का पुष्पवर्षा से स्वागत, अंतिम दर्शन को उमड़े लोग, लगे पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे

    खराब प्रदर्शन करने वाले थानेदार होंगे  दंडित 
    सभी थानेदार एवम अंचल अधिकारी लगातार आपस  मे समन्वय बनाकर  रखे। डीएम ने अपर अनुमंडल पदाधिकारी को भी निर्देश दिया कि विधि-व्यवस्था को अपनी सर्वोच्च प्राथमिकता में रखे।डीएम ने निर्देश दिया कि सभी थाना प्रभारी जब्त शराबों  के विनिष्टिकरण का प्रस्ताव नियमित रूप से ससमय  भेजे।डीएम ने मधनिषेध के आलोक में कई गई छापेमारी,जप्ती,गिरफ्तारी आदि का भी थानावार समीक्षा किया। एसपी अनिल कुमार ने कहा कि अच्छे कार्य करने वाले थानेदार को पुरस्कृत किया जाएगा,वही खराब प्रदर्शन करने वाले थानेदार दंडित भी किये जायेंगे। 

    भूमिविवाद को भी प्राथमिकता में रखे

    डीएम-एसपी ने कहा कि सभी सीओ एवम थानाध्यक्ष भूमिविवाद को भी प्राथमिकता में रखे। डीएम ने कहा कि ऐसा कई बार देखा जाता है कि भूमि विवाद से ही विधि व्यवस्था की समस्या भी उत्पन्न हो जाती है। अवैध बालू खनन को लेकर भी डीएम ने उपस्थित जिला खनन पदाधिकारी को करवाई करने का निर्देश दिया। इसके अतिरिक्त डीएम द्वारा ओभर लोडिंग,प्रमादी मिलर,नीलाम पत्र वाद आदि की भी समीक्षा की गई।

    सभी सीओ एवम थानाध्यक्ष आदि उपस्थित 

    बैठक में एसपी अनिल कुमार,एसडीओ कुमार गौरव,एसडीपीओ वीर धीरेंद्र,एसडीपीओ पुपरी संजय पांडे,एसडीओ पुपरी धनंजय कुमार, एसडीओ एवम एसडीपीओ बेलसंड,डीटीओ चितरंजन प्रसाद, उत्पाद अधीक्षक, ओएसडी प्रभात भूषण,डीपीआरओ परिमल कुमार सहित कई वरीय पदाधिकारी  एवम सभी सीओ एवम थानाध्यक्ष आदि उपस्थित थे।



    Whats App पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने Mobile में save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi  और https://twitter.com/Waors2 पर पर क्लिक करें और पेज को लाइक करें।

    WE NEWS 24 AID

    Post Bottom Ad