Header Ads

  • BREAKING NEWS

    आरोग्य सेतु एप गूगल,फेसबुक ,टिकटॉक और व्हाट्सऐप सभी को पीछे छोड़ बना दुनिया का नंबर 1 एप

    We News 24 Hindi »दिल्ली/राज्य
    NCR/ब्यूरो संवाददाता अमित मेहलावत

    नई दिल्ली: यूं ही दुनिया के सबसे ताकतवर नेताओं में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को नहीं गिना जाता. PM के हर अपील का असर भारतवासी सिर आंखों पर लेते है . इसकी ताजा उदाहरण और मिसाल बनकर सामने आई है. लॉकडाउन के बीच सिर्फ PM का  एक अपील ने दुनिया के इंटरनेट कंपनियों को झकझोर कर रख दिया है. और वो मिसाल बना आरोग्य सेतु एप  दुनिया की सबसे बड़ी कंपनियों, गूगल फेसबुक  टिकटॉक और व्हाट्सऐप सभी को काफी पीछे छोड़ दिया है.
     

    ये भी पढ़े-हवा हवाई बनाम जमीनी सपूत,बिहार के तीन ऐसे युवाओं की कहानी

    Aarogya Setu बना गूगल पर नंबर वन ऐप
    मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा देश के सभी नागरिकों को आरोग्य ऐप डाउनलोड करने की अपील दुनिया के तमाम बड़े इंटरनेट कंपनियों के लिए झटका साबित हुआ है. मंगलवार से ही गूगल प्ले स्टोर (Google Play Store) पर आरोग्य ऐप नंबर वन ट्रेंड कर रहा है. टिकटॉक, जूम के अलावा फेसबुक, व्हाट्सऐप और इंस्टग्राम जैसे सभी ऐप बुरी तरह से प्रभावित हुए हैं. 


     ये भी पढ़े-भारतीय चमगादड़ में भी मिला बैट कोरोना वायरस,ICMR

    इतनी तेजी से नंबर ऐप बनना भी एक रिकॉर्ड
    मोबाइल ऐप्स पर काम करने वाली संस्था App Annie के एक अधिकारी के अनुसार मात्र 15 दिनों के भीतर आरोग्य सेतु का नंबर वन बन जाता इंटरनेट के इतिहास में एक रिकॉर्ड है. एक अप्रैल को लॉन्च हुए इस ऐप को अब तक करोड़ों लोगों ने डाउनलोड किया है. भारत के 82 फीसदी से ज्यादा यूजर्स ने इसे 5 स्टार रेटिंग दी है. इसकी वजह से अमेरिका और चीन के सभी इंटरनेट कंपनियों के कमाई भी प्रभावित हो गई है. 


     ये भी पढ़े -कोलकाता:लॉकडाउन के कारण मजदूरों की कमी से उपभोक्ता सामान की आपूर्ति में कमी

    क्या है आरोग्य सेतु ऐप
    बताते चलें कि कोरोना वायरस संक्रमण से आपको बचाने और अलर्ट रखने के लिए ही केंद्र सरकार ने आरोग्य सेतु ऐप महीने की शुरुआत में लॉन्च किया है. आईटी मंत्रालय के एक अधिकारी का कहना है कि एक बार अगर देश के सभी नागरिक इस ऐप को डाउनलोड कर लेते हैं तो इससे कोरोना वायरस को जल्द खत्म करने में मदद मिलेगी. ये ऐप आपको सेहतमंद रखने में मददगार है. साथ ही अगर आपके आसपास कोई कोरोना वायरस संदिग्ध आए तो आरोग्य सेतु ऐप आपको झट से अलर्ट कर देता है. यही कारण है कि आपको संक्रमण से बचाने के लिए ये ऐप काफी मददगार है.


    वीडियो देखने के लिए यंहा क्लिक करे :

    Header%2BAidWhats App पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने Mobile में save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi  और https://twitter.com/Waors2 पर पर क्लिक करें और पेज को लाइक करें।

    WE NEWS 24 AID

    Post Bottom Ad