Haider Aid

  • Breaking News

    BREAKING:सीतामढ़ी जिले कोरोना संक्रमित के 5 नये मामले,जिले में संक्रमित की संख्या बढकर 6 हुई

    We News 24 Hindi »बिहार/राज्य
    सीतामढ़ी/ब्यूरो संवाददाता संजू गुप्ता की रिपोर्ट

    सीतामढ़ी:जिले में में कोरोना का ग्राफ लगातार बढ़ता जा रहा है। जो सीतामढ़ी जिला पिछले हफ्ते तक कोरोना से अछूता था वंहा भी कोरोना ने अपना दस्तक दे दिया है |

    आज सीतामढ़ी में चार और कोरोना पॉज़िटिव रिपोर्ट आई है।अब तक जिले में कूल 6 रिपोर्ट निगेटिव पाए गए है ,जिसमे एक रिपोर्ट महिला कैंसर मरीज की है,जो पटना आईजीएमस में इलाजरत थी, जहाँ दूसरी जांचोपरांत वह पॉज़िटिव पाई गई है। 

    ये भी पढ़े-कोलकाता से ट्रक में छिपकर आए तीन लोग,ट्रक चालक के खिलाफ केस दर्ज

    पॉज़िटिव पाए गए सभी चार लोग पिछले दिनों मुंबई से सीधे  एम्बुलेंस के द्वारा आये थे,जिसमे एक कैंसर मरीज भी था।  जिला प्रशासन ने एतिहातन सभी चारो का सैंपल लेकर कोरेन्टीन कर दिया था।चार में एक कैंसर मरीज एवम उसके दो पुरुष एवम एक महिला परिजन थी,जो उसके साथ मुम्बई से आये थे। ये सभी चारो पॉज़िटिव पाए गए है।उसके संपर्क सूची को तैयार कर आवश्यक करवाई की जा रही है। 

     
    जिले में बढ़ते संक्रमण को देखते हुए डीएम ने सभी बीडीओ,सीओ आदि के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से बैठक कर युद्धस्तर पर बनाये गए माइक्रो प्लान के अनुसार कार्य मे लग जाने का दिया निर्देश।

    ये भी पढ़े-प्रधानमंत्री का गमछा पहनने का असर बीबीएनवासियों में भी दिखा,लोगों को भाया गमछा

    उन्होंने निर्देश दिया कि सभी कर्मी एवम पदाधिकारी अनिवार्य रूप से सुरक्षा मानकों का पालन करेंगे। उन्होंने कहा कि स्थानीय जनप्रतिनिधियो के सक्रिय सहयोग बहुत जरूरी है,उनका पूरा सहयोग ले। डीएम ने निर्देश दिया कि कोई भी व्यक्ति चाहे वह मरीज ही क्यों न हो,उन्हें  सबसे पहले अनिवार्य रूप से 14 दिनों के लिए कोरेन्टीन सेंटर में  रखना है। कोरेन्टीन सभी के लिए अनिवार्य होगा,जिसकी प्रतिदिन मोनिटरिंग भी होगी।

     प्राप्त पॉज़िटिव केस के आलोक में कुल चार पंचायतो के प्रभावित तीन किलोमीटर क्षेत्र को कंटेन्मेंट क्षेत्र घोषित कर किया गया पूरी तरफ से सील। सभी कंटेन्मेंट जोन के 10170 घरों के43914 लोगो की होगी घर-घर जाकर स्क्रीनिंग, स्क्रीनिग हेतू बनाई गई कई टीम।  

    Header%2BAidWhats App पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने Mobile में save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi  और https://twitter.com/Waors2 पर पर क्लिक करें और पेज को लाइक करें।


    Post Top Ad

    Post Bottom Ad