Haider Aid

  • Breaking News

    BREAKING: महशूरअभिनेता इरफान खान का 53 वर्ष की आयु में निधन ,फिल्म जगत में शोक का लहर

    We News 24 Hindi »दिल्ली/राज्य
    NCR/ब्यूरो संवाददाता काजल कुमारी 

    नई दिल्ली: बॉलीवुड के मशहुरअभिनेता इरफान खान बुधवार को मुंबई के हॉस्पिटल में उन्होंने अपनी आखिरी सांसें लीं. इरफान खान 53 साल के थे. सबसे पहले फिल्म डायरेक्टर शूजित सरकार ने एक ट्वीट के जरिए यह जानकारी दी. शूजित ने अपने ट्विटर अकाउंट से एक ट्वीट करते हुए लिखा, 'मेरे प्रिय मित्र इरफान. आप लड़े और लड़े और लड़े. मुझे आप पर हमेशा गर्व रहेगा.. हम फिर से मिलेंगे.. सुतापा और बाबिल के प्रति संवेदना.. आपने भी लड़ाई लड़ी, सुतापा आपने इस लड़ाई में हर संभव मदद की. शांति और ओम शांति. इरफान खान को सलाम.

    ये भी देखे-VIDEO:समस्तीपुर में Covid-19 टेस्ट में लचर व्यवस्था, सुबह 7 बजे से आये लोगो की दोपहर तक कोई टेस्ट नहीं हुआ ,थक हार के लोग घर को लौटे

    इसके तुरंत बाद ऑफिशियल स्टेटमेंट भी सामने आ गया. इस स्टेटमेंट कहा गया है, 'इरफान एक मजबूत आत्मा थे, कोई ऐसा व्यक्ति जो अंत तक लड़ता रहा और जो भी उसके करीब आया, उसे हमेशा प्रेरित किया. एक दुर्लभ कैंसर की खबर के साथ 2018 में बिजली गिरने के बाद, उन्होंने इसके साथ आने वाली कई लड़ाइयां लड़ीं. उनके प्यार से घिरे, उनके परिवार के लिए, जिनकी वह सबसे ज्यादा परवाह करते थे, वास्तव में खुद की विरासत को पीछे छोड़ते हुए वह स्वर्ग के रास्ते जा चुके हैं. उनकी शांति के लिए हम सभी प्रार्थना करते हैं.


    मुंबई के हॉस्पिटल में थे भर्ती
    बता दें, इरफान खान को कोलोन इंफेक्शन (पेट के संक्रमण) के कारण सोमवार को मुंबई के कोकिलाबेन अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां उन्हें आईसीयू में रखा गया था. इरफान का जन्म 07 जनवरी 1967 में जयपुर के एक मुस्लिम पठान परिवार में हुआ था. इरफान का पूरा नाम साहबजादे इरफान अली खान था. 2018 में इरफान खान ने सोशल मीडिया पर एक पोस्‍ट लिखकर खुलासा किया था कि वह न्यूरोएंडोक्राइन ट्यूमर से जूझ रहे थे. फरवरी 2019 में इरफान न्‍यूयॉर्क से इलाज के बाद भारत लौटे थे. इसके बाद पिछले ही महीने 13 मार्च को वह अपनी आखिरी फिल्‍म 'अंग्रेजी मीडियम' में नजर आए थे. 

    ये भी पढ़े-COVID-19:दिल्ली वाले सवधान ,फल और सब्जी के माध्यम से पहुँच सकता है आपके घर कोरोना ?

    हाल ही में मां का हुआ था निधन
    हाल ही में इरफान खान की मां सैदा बेगम का भी 95 साल की उम्र में जयपुर में निधन हो गया था और देश में लॉकडाउन के कारण वह अपनी मां के अंतिम संस्कार में शामिल नहीं हो पाए थे.


    संघर्षों भरी रही थी इरफान की जिंदगी

    इरफान की जिंदगी संघर्षों भरी रही. उन्हें बॉलीवुड में अपनी पहचान बनाने के लिए कड़ी मेहनत करनी पड़ी थी. उनकी जिंदगी में तब सबसे ज्यादा बदलाव आया था जब उनके पिता का निधन हो गया था. इस दौरान उन्होंने एनएसडी- नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा (NSD- National School of Drama) में दाखिला लिया था. इरफान का यह दौर संघर्षों से भरा था, क्योंकि पिता के निधन के बाद इरफान को घर से पैसे मिलने बंद हो गए थे. एनएसडी से मिलने वाली फेलोशिप की मदद इरफान ने अपनी पढ़ाई पूरी की थी. 



    हॉलीवुड में भी बनाई थी अपनी खास पहचान
    इरफान ने 23 फरवरी 1995 में सुतपा सिकंदर से शादी रचाई थी, जो उनकी क्लासमेट थी. इस शादी के लिए इरफान धर्म परिवर्तन के लिए भी तैयार थे, लेकिन सुतपा के घर वाले शादी के लिए मांग गए थे. इसलिए इरफान को घर्म परिवर्तन करने की जरूरत नहीं पड़ी थी. इरफान को अपने बुरे वक्त में उनकी पत्नी सुतपा का बहुत साथ मिला था. सुतपा हमेशा अपने पति इरफान के साथ खड़ी रहीं. इरफान को बॉलीवुड में पहचान 2005 में आई फिल्म 'रोग' से मिली थी, जिसमें उन्होंने अहम किरदार निभाया था. बॉलीवुड के साथ-साथ इरफान ने हॉलीवुड में भी अपनी खास पहचान बनाई थी. उन्होंने कई हॉलीवुड फिल्मों में भी काम किया था. 

    Header%2BAidWhats App पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने Mobile में save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi  और https://twitter.com/Waors2 पर पर क्लिक करें और पेज को लाइक करें।


    Post Top Ad

    Post Bottom Ad