Header Ads

  • BREAKING NEWS

    VIEDO:मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि नफरत फैलाने वाला देश से गद्दारी का काम करता है।

    We News 24 Hindi »दिल्ली/राज्य
    NCR/ब्यूरो संवाददाता आरती गुप्ता 

    दिल्ली :के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार शाम को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर राजधानी में कोरोना के केसों में तेजी से हो रही वृद्धि पर चिंता जताई है। केजरीवाल ने कहा कि हम सबको मिलकर इसे रोकना है। मुझे विश्वास है कि हम दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण का फैलने से रोकने में जरूर कामयाब होंगे।


    उन्होंने कहा कि मुझे बहुत दुख होता है कि जब अपना देश इतने नाजुक दौर से गुजर रहा है तब भी कुछ लोग हिंदू और मुसलमान के बीच नफरत फैलाने की कोशिश कर रहे हैं। ये प्रकृति के खिलाफ है। जो लोग धर्म के नाम पर नफरत फैला रहे हैं वो देश से गद्दारी का काम कर रहे हैं। हमारा देश तभी आगे बढ़ेगा जब हम सब मिलकर एक मुट्ठी की तरह काम करेंगे। इसके साथ ही हम कोरोना को भी तभी हरा पाएंगे जब हम सब एकजुट होकर लड़ेंगे।

    ये भी पढ़े-अम्बेडकर जयंती पर NYSF प्रदेश कार्यालय बाबा साहेब के चित्र पर माल्यार्पण और पुष्पांजलि के साथ उन्हें श्रद्धांजलि दिया गया

    केजरीवाल ने कहा कि कोरोना जैसे संकट के चलते दुनियाभर के कई ताकतवर देश भी आज बेबस साबित हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि जब-जब इंसान ने प्रकृति के नियमों की अनदेखी की है, तब-तब प्रकृति ने अपना प्रकोप दिखाया है।


    श्रीमद भगवद गीता का हवाला देते हुए केजरीवाल ने कहा कि हमें मानव जीवन दूसरों की सेवा करने के लिए मिला है। हिंसा और नफरत फैलाना वाला इंसान प्रकृति और ईश्वर के खिलाफ काम करता है। सोशल मीडिया पर भड़काऊ और नफरत फैलाने वालों को प्रकृति और ईश्वर कभी माफ नहीं करेंगे।

    ये भी देखे-PM मोदी के राष्ट्र संबोधन से पहले कांग्रेस अध्यक्षा सोनिया गांधी का देशवासियों के नाम संदेश ,देखे वीडियो

    दिल्ली में अब कोरोना के 47 रेड जोन, सरकार ने पहचान के लिए बदला नियम
    सीएम ने कहा कि आज प्रधानमंत्री जी ने लॉकडाउन को 3 मई तक बढ़ा दिया है। लॉकडाउन बढ़ाया जाना बेहद आवश्यक था, यदि हम लॉकडाउन के नियमों का पालन करेंगे तो मुझे लगता है कि कोरोना वायरस संक्रमण को हरा पाएंगे। हमें जनता का साथ काफी अच्छे से मिला है और मैं उम्मीद करता हूं कि आने वाले दिनों में ऐसे ही लोगों का समर्थन मिलता रहा तो हम जल्द ही कोरोना से मुक्त हो जाएंगे। 


    उन्होंने कहा कि आपको हो रही तकलीफों को मैं अच्छी तरह समझता हूं, लेकिन इस महामारी से बचने के लिए फिलहाल यही एकमात्र उपाय है। दिल्ली सरकार स्थिति पर बारीकी से नजर रखी जा रही है। हम सब मिलकर इस मुकाबला करने में पूरी तरह सक्षम हैं। केजरीवाल ने कहा कि मैं बुधवार को राजधानी में संक्रमण से अत्यधिक प्रभावित कुछ क्षेत्रों का दौरा कर हालात का जायजा लेने जाऊंगा।



    ये भी पढ़े-हर देशवासी को लॉकडाउन में ही रहना होगा,20 अप्रैल के बाद दी जा सकती है कुछ छूट,देखे वीडियो

    केजरीवाल ने बताया कि दिल्ली में 47 कंटेनमेंट जोन्स बनाए गए हैं यानि जिन इलाको में 2 या 3 कोरोना पॉजिटिव केस पाए जाते हैं उस इलाके को सील कर दिया जाता है। वहां ऑपरेशन शील्ड चलाया जाता है ताकि और कोरोना के मामले न आएं। दिल्ली के अंदर सैनिटाइजेशन के लिए 10 मशीनें हमने जापान से मंगवाई हैं। हमने 14,000 कोरोना फुटवॉरियर्स की टीमें बनाई हैं। जो पूरी दिल्ली के अंदर जहां कंटेनमेंट जोन्स हैं वहां घर-घर में जाकर कोरोना जागरूकता फैलाएंगे, आइसोलेशन करेंगे और निगरानी रखेंगे।

    वीडियो देखने के लिए यंहा क्लिक करे :

    Header%2BAidWhats App पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने Mobile में save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi  और https://twitter.com/Waors2 पर पर क्लिक करें और पेज को लाइक करें।

    WE NEWS 24 AID

    Post Bottom Ad