Header Ads

  • BREAKING NEWS

    Coronavirus: महाराष्ट्र में बढ़ सकता है लॉकडाउन CM ठाकरे ने दिए संकेत

     
    We News 24 Hindi »महाराष्ट्र/राज्य ब्यूरो

    मुंबई:महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने सेना की स्वास्थ्य सेवा में काम कर चुके अवकाश प्राप्त लोगों एवं अन्य प्रशिक्षित स्वास्थ्यकर्मियों से कोरोना की जंग में शामिल होने की अपील की है। उन्होंने राज्य के लोगों से कहा कि घर से निकलने पर मास्क का प्रयोग अवश्य करें। भले ही यह मास्क रुमाल के रूप में ही क्यों न हो।

    ये भी पढ़े-महाराष्ट्र के गृहमंत्री ने तबलीगी मरकज को लेकर अजीत डोभाल पर उठाये सवाल ,कहा मुलाकात के दूसरे दिन से ही मौलाना साद कहां फरार

    उद्धव ने फेसबुक लाइव के जरिए बुधवार को लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि चीन के वुहान शहर के सामान्य होने की खबरें आ रही हैं। यह अच्छी खबर है। यानी स्थिति पर काबू पाया जा सकता है, लेकिन हमें यह भी ध्यान में रखना होगा कि वुहान को लंबे समय तक लॉकडाउन का सामना करना पड़ा है। माना जा रहा है कि उद्धव ने यह कहते हुए राज्य के लोगों को महाराष्ट्र में लॉकडाउन बढ़ाए जाने का संकेत दे दिया है। उन्होंने कहा कि हम जानते हैं कि आपको लॉकडाउन से तकलीफ हो रही है, लेकिन कोरोना वायरस को हराने के लिए हमारे पास दूसरा कोई विकल्प नहीं है।

    ये भी पढ़े-पटना जिले के सिंगरियावां गाँव में अभी-अभी चार घरों में लगी आग ,लाखो का हुआ नुकसान
    उद्धव ने संकेत दिए कि महाराष्ट्र में कोरोना के ज्यादा मामले सामने आ रहे हैं। क्योंकि यहां जांच का दायरा बढ़ाया गया है। उद्धव ने सामान्य खांसी, जुकाम, बुखार से लेकर कोरोना संक्रमित रोगियों तक के लिए अलग-अलग जांच व्यवस्था शुरू करने की भी जानकारी दी, ताकि लोगों को एक ही व्यवस्था पर निर्भर न रहना पड़े। उद्धव के अनुसार, लॉक डाउन के कारण राज्य में फंस गए अन्य राज्यों के कामगारों के रहने एवं खाने की व्यवस्था की गई है। इनमें साढ़े पांच से छह लाख लोगों को रखा जा सकता है। इनके लिए एक समय नाश्ता एवं दो वक्त भोजन की व्यवस्था की गई है। 


    पिछले महीने नई दिल्ली के निजामुद्दीन में तब्लीगी जमात में शामिल होने वाले 150 लोगों के खिलाफ मुंबई पुलिस ने एफआइआर दर्ज की है। उन पर कोरोना वायरस संक्रमण के दौरान लापरवाही बरतने का आरोप लगाया गया है। यह एफआइआर बृहनमुंबई म्यूनिसिपल कॉरपोरेशन (बीएमसी) की शिकायत पर आजाद मैदान पुलिस स्टेशन में दर्ज की गई है।

    ये भी पढ़े-बिहटा प्रखंड के बिष्णुपुरा गांव में बुधवार दोपहर में शॉट सर्किट से लगी आग ,देखे वीडियो

     मुंबई पुलिस ने सोमवार को तब्लीगी जमात सदस्यों से बीएमसी से संपर्क करने और अपने यात्रा विवरण की सूचना देने का अनुरोध किया था। साथ ही, चेतावनी दी थी कि अगर उन्होंने ऐसा नहीं किया तो उनके खिलाफ आइपीसी, आपदा प्रबंधन कानून और महामारी अधिनियम के तहत कार्रवाई की जाएगी। इसके बाद बीएमसी ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई। इसके आधार पर पुलिस ने 150 लोगों के खिलाफ एफआइआर दर्ज कर ली।

    वीडियो देखने के लिए यंहा क्लिक करे :


    Header%2BAid

    Whats App पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने Mobile में save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi  और https://twitter.com/Waors2 पर पर क्लिक करें और पेज को लाइक करें।

    WE NEWS 24 AID

    Post Bottom Ad