Header Ads

  • BREAKING NEWS

    Coronavirus:दिल्ली में मास्क लगाना हुआअनिवार्य,नहीं माने नियम तो होगी करवाई

    We News 24 Hindi »दिल्ली/राज्य
    NCR/ब्यूरो संवाददाता गौतम कुमार 

    नई दिल्ली: कोरोना वायरस की महामारी को देखते हुए दिल्ली सरकार ने दिल्ली के 20 हॉटस्पॉट इलाके सील को सील कर दिया . इनमें दक्षिण दिल्ली के भी दो इलाका को हॉटस्पॉट के रूप में चिन्हित किया गया है. ये दो इलाके संगम विहार और मालवीय नगर हैं. संगम विहार के एल-1 में गली नंबर 6 और मालवीय नगर में गांधी पार्क के इलाके हॉटस्पॉट तय किए गए हैं.

    ये भी पढ़े-Coronavirusदिल्ली में जहां भी मिलेगा कोरोना संक्रमित,वो ईलाका होगा सील

    अरविंद केजरीवाल सरकार ने पहला फैसला यह लिया कि दिल्ली में मास्क लगाकर बाहर निकलना सभी के लिए अनिवार्य होगा, नहीं तो कार्रवाई होगी. दूसरा यह फैसला किया गया है कि सैलरी के अलावा दिल्ली सरकार का कोई भी सरकारी विभाग खर्च नहीं करेगा, कोरोना और लॉकडाउन के अलावा किसी भी प्रकार के खर्च के लिए वित्त मंत्रालय से परमिशन लेनी होगी. पूरी दिल्ली में ऐसी 20 जगह हैं जिनको सील किया जा रहा है जिसमें जानकारी मिली है कि सदर की भी कोई जगह इसमें शामिल है.



    ये भी पढ़े-Coronavirus :दक्षिण दिल्ली के निगम पार्षद के पति बेटी और सास में कोरोना पॉजिटिव,सभी लोग तब्लीगी मरकज जमात में शामिल हुए थे

    जिन इलाकों को सील किया गया है उनमें मंडावली गली नंबर एक, पांडव नगर एच ब्लॉक की गली नबंर एक, खिचड़ीपुर की तीन गलियां, किशन कुंज एक्सटेंशन की गली नंबर चार, आईपी एक्सटेंशन के दो अपार्टमेंट वर्धमान व मयूरध्वज और वसुंधरा एंक्लेव के मनसारा अपार्टमेंट का नाम शामिल है.


    ये 20 इलाके हुए सील
    1-मालवीय नगर में गांधी पार्क का पूरा इलाका
    2-एल-1 संगम विहार में गली नंबर-6 का पूरा इलाका
    3-द्वारका सेक्टर 11, शाहजहांबाद सोसायटी, प्लॉट नंबर-1
    4-दीनपुर गांव
    5-निजामुद्दीन बस्ती में मरकज मस्जिद
    6-निजामुद्दीन पश्चिम (जी और डी ब्लॉक)
    7-बी ब्लॉक जहांगीरपुरी
    8-मकान नंबर 141-180, गली नंबर-14, कल्याणपुरी
    9-मनसारा अपार्टमेंट्स, वसुंधरा एंक्लेव, दिल्ली
    10-खिचड़ीपुर की तीन गलियां, मकान संख्या 5/387 भी शामिल
    11-गली नंबर-9, पांडव नगर, दिल्ली-92
    12-वर्धमान अपार्टमेंट्स, मयूर विहार फेज-1 एक्सटेंसन, दिल्ली
    13-मयूरध्वज अपार्टमेंट्स, आईपी एक्सटेंशन, पटपड़गंज, दिल्ली
    14-गली नंबर4, मकान संख्या जे-3/115 (नागर डेयरी) से मकान जे-3/108 (अनवर अली मस्जिद चौक की तरफ), किशन कुंज एक्सटेंशन, दिल्ली
    15-गली नंबर-4, मकान संख्या जे-3/101 से मकान जे-107, किशन कुंज एक्सटेंशन, दिल्ली
    16-गली नंबर-5, ए ब्लॉक (मकान संख्या ए-176 से ए-189 तक) वेस्ट विनोद नगर, दिल्ली-92
    17-जे और के, एल और एच पॉकेट, दिलशाद गार्डन
    18-जीए, एच, जे ब्लॉक, सीमापुरी
    19-एफ-70 से 90 ब्लॉक, दिलशाद गार्डन
    20-प्रताप खंड, झिलमिल कॉलोनी

    ये भी पढ़े-Coronavirus :दक्षिण दिल्ली के निगम पार्षद के पति बेटी और सास में कोरोना पॉजिटिव,सभी लोग तब्लीगी मरकज जमात में शामिल हुए थे

    दूसरी ओर, यूपी में भी बुधवार को 15 जिलों में हॉटस्पॉट की घोषणा की गई. ये ऐसे स्थान हैं जहां कोरोना वायरस का संक्रमण काफी ज्यादा तेजी से फैल रहा है. यूपी सरकार ने बुधवार को इन 15 जिलों के चिन्हित हॉटस्पॉट को पूरी तरह सील करने का आदेश दिया. ऐसे स्थानों पर अब दुकान या बैंक भी नहीं खुलेंगे. इसी तर्ज पर दिल्ली में भी हॉटस्पॉट का ऐलान किया गया है. सरकार ने पहले दिलशाद गार्डन, निजामुद्दीन और दिल्ली राज्य कैंसर संस्थान के बाद पंजाबी बाग स्थित महाराजा अग्रसेन अस्पताल को हॉटस्पॉट घोषित किया था. इसके बाद 20 नई जगहों को इस सूची में डाला गया है.


    वीडियो देखने के लिए यंहा क्लिक करे :

    Header%2BAid

    Whats App पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने Mobile में save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi  और https://twitter.com/Waors2 पर पर क्लिक करें और पेज को लाइक करें।

    WE NEWS 24 AID

    Post Bottom Ad