Header Ads

  • BREAKING NEWS

    सार्वजनिक वाहन चालकों को दिल्ली सरकार देगी पांच हजार की मदद ,ऐसे करना होगा आवेदन

    We News 24 Hindi »दिल्ली/राज्य
    NCR/ब्यूरो संवाददाता कविता चौधरी

    नई दिल्ली : सार्वजनिक वाहन चालकों को लॉकडाउन की वजह से आर्थिक संकट की मार झेल रहे को दिल्ली सरकार ने ईन सार्वजनिक वाहन चालकों को पांच-पांच हजार रुपये की आर्थिक मदद देगी। इसके लिए चालकों को दिल्ली परिवहन विभाग की वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन आवेदन करना होगा।

    ये भी पढ़े-BREAKING पंजाब के पटियाला कर्फ्यू पास मांगने पर निहंगो ने पुलिस की हाथ काट दी

    अधिकारियों का कहना है कि आवेदन प्रक्रिया 13 से शुरू होगी और 27 अप्रैल तक जारी रहेगी। इसका फायदा ऑटो रिक्शा, टैक्सी, ग्रामीण सेवा, फटाफट सेवा, मैक्सी कैब, इको-फ्रेंडली सेवा, ई-रिक्शा और स्कूल कैब आदि सार्वजनिक सेवा वाले वाहन चालकों को मिलेगा। इनके खाते में एकमुश्त पांच-पांच हजार रुपये डाले जाएंगे।


    दिल्ली के परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने बताया कि कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने के लिए लॉकडाउन किया गया है। लेकिन इसका बुरा असर ऑटो, ई-रिक्शा, टैक्सी चालकों पर पड़ रहा है। बीते दिनों मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इन्हें आर्थिक मदद देने का एलान किया था। इस दिशा में काम करते हुए परिवहन विभाग ने कार्य योजना तैयार की है। दिल्ली सरकार की इस आर्थिक मदद का लाभ सिर्फ उन्हीं लोगों को मिलेगा, जिन्हें 23 मार्च 2020 तक पब्लिक सेवा व्हीकल का बैज मिला है।


    अधिकारियों का कहना है कि आर्थिक मदद का लाभ सिर्फ उन्हीं को मिलेगा, जिनका बैंक खाता उनके आधार कार्ड से जुड़ा होगा। आर्थिक मदद प्राप्त करने के लिए पात्र लाभार्थियों को ऑनलाइन आवेदन करना होगा। परिवहन विभाग की वेबसाइट पर पात्र लाभार्थी को फार्म भरने के दौरान पीएसवी बैज संख्या, ड्राइविंग लाइसेंस नंबर, जन्म तिथि, मोबाइल नंबर, लिंग और बैंक खाते से जुड़े आधार नंबर की जानकारी देनी होगी। आवेदन 13-27 अप्रैल के बीच किया जा सकेगा।

    ये भी पढ़े-दिल्ली में कोरोना की रफ्तार जारी ,कोरोना हॉटस्पॉट बढ़कर हुए 33 ,कोरोना संक्रमित को संख्या बढ़कर हुआ1069

    दिल्ली सरकार ने जारी किया हेल्पलाइन नंबर
    अधिकारियों के मुताबिक, किसी तरह की पूछताछ करने के लिए हेल्पलाइन नंबर भी जारी किया है। हेल्पलाइन नंबर 011-23930763 और 011-23970290 है। इस नंबर पर रविवार को छोड़ कर अन्य कार्य दिवस पर सुबह 9 बजे से शाम 6 तक पूछताछ की जा सकती है।

    वीडियो देखने के लिए यंहा क्लिक करे :

    Header%2BAidWhats App पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने Mobile में save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi  और https://twitter.com/Waors2 पर पर क्लिक करें और पेज को लाइक करें।


    WE NEWS 24 AID

    Post Bottom Ad