Header Ads

  • BREAKING NEWS

    HIMACHAL:विपक्ष बयानबाजी बन्दकर राजधर्म का पालन करे: सुमीत शर्मा

    • विपक्ष बयानबाजी बन्दकर राजधर्म का पालन करे: सुमीत
    • विपक्षी नेताओं में एक दूसरे को पछाड़ने की आपसी स्पर्धा चरम पर

    We News 24 Hindi »हिमाचल प्रदेश/राज्य
    ऊना/रिपोर्टर सत्यदेव शर्मा

    ऊना:यहां जारी बयान में प्रदेश भाजपा मीडिया सह प्रभारी सुमीत शर्मा ने कोरोना महामारी से लड़ने के लिए जयराम सरकार को पूरी तरह  सक्षम बताया है और विपक्ष को इस आपदा पर राजनीति न करने की सलाह भी दी है।उन्होंने कहा कि विपक्षी पार्टी के नेताओं में श्रेष्ठता की आपसी प्रतिस्पर्धा के कारण ही अनावश्यक बयानबाजी का प्रचलन चरम पर है।सुमीत ने कहा कि ज्यादा बढ़िया होता कि विपक्ष राजनीति बयानबाजी बंद कर जयराम सरकार के आपदा प्रबंधन कार्यों में सहयोग कर राजधर्म का पालन करता। 

    उन्होंने कहा कि जयराम सरकार ने अपनी सकारात्मक सोच से इस माहमारी पर नियंत्रण करने में सफलत पाई है।प्रदेश में गत पाँच दिनों से कोई भी पॉजिटिव केस नहीं है और एक्टिव केस फाइंडिंग प्रोसीजर से लोगों को ट्रैक करने से इस महामारी पर काबू पाने में सफलता मिल रही है।वर्तमान विषम आर्थिक परिस्थितियों में भी जयराम सरकार ने कुशल प्रबंधन के सहारे सभी वर्गों को राहत देने का कार्य किया है। सुमीत ने कहा कि यही नहीं जयराम सरकार ने प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के अंतर्गत प्रदेश में 223 करोड़ के सामाजिक आर्थिक पैकेज को लागू कर ज़रूरतमंद लोगों की मदद की है। 

    जहां किसान सम्मान निधि में प्रदेश के 8 लाख 65 हजार से ज्यादा लाभार्थी किसानों को दो हजार प्रति माह खाते में दिए गए हैं। इस पर 173 करोड़ के करीब खर्च किया जा चुका है। प्रधानमंत्री जन-धन योजना के तहत 5.90 लाख महिलाओं के खाते में कुल 29.5 करोड़ खर्च कर लाभ देने का कार्य किया जा रहा है। उज्जवला योजना के तहत 1.36लाख लाभार्थी परिवारों को आगामी तीन महीने तक निशुल्क गैस सिलेंडर देने का प्रावधान किया गया है।भवन निर्माण एवम कामगार बोर्ड में पंजीकृत 75609 श्रमिकों को 15.12 करोड़ की आर्थिक मदद दी गयी है। 

    गौरतलब है कि प्रदेश में समाजिक सुरक्षा पेंशन के तहत पंजीकृत 5.69लाख लाभार्थियों पर 217.85 करोड़ खर्च कर जयराम सरकार ने लाभार्थियों को सीधा लाभ प्रदान किया है।ग्रामीण इलाकों में मनरेगा के श्रमिकों को कुछ नियमों की पालना के साथ काम की मंजूरी देकर जरूरतमन्दों के लिए रोज़गार का सृजन किया है।जोकि अपने आप में सराहनीय कदम है।उन्होंने बताया कि जयराम सरकार ने प्रदेश से बाहर रह रहे हिमाचलियों को वापिस हिमाचल लाने की व्यवस्था भी चरणबद्ध ढंग से की है।

    इसी कड़ी में जिला स्तर पर नोडल अधिकारियों की नियुक्ति भी की गई है।साथ ही प्रदेश सरकार ने लोगों की सहूलियत के लिए एक हेल्पलाइन भी जारी कर रखी है।सुमीत ने बताया कि इस आपदा काल में जयराम सरकार के प्रयास सराहनीय हैं जिसके चलते हिमाचल जल्द ही कोरोना महामारी से जंग जीतेगा।

    Header%2BAidWhats App पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने Mobile में save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi  और https://twitter.com/Waors2 पर पर क्लिक करें और पेज को लाइक करें।

    WE NEWS 24 AID

    Post Bottom Ad