Haider Aid

  • Breaking News

    HIMACHAL:कोरोना महामारी में धार्मिक व सामाजिक संस्थाओं की भूमिका सराहनीय: सतपाल सत्ती जी

    • कोरोना महामारी में धार्मिक व सामाजिक संस्थाओं की भूमिका सराहनीय: सतपाल सत्ती जी
    • जयराम सरकार को सहयोग के लिए आगे आएं दानीकर्ता
    • आपदा में राष्ट्रधर्म ही सर्वोपरि

    We News 24 Hindi »हिमाचल प्रदेश/राज्य
    ऊना/रिपोर्टर सत्यदेव शर्मा

    ऊना:यहां आज जारी अपने बयान में भाजपा पूर्व प्रदेशाध्यक्ष सतपाल सत्ती ने राधा स्वामी सत्संग डेरा ब्यास द्वारा कोरोना नामक वैश्विक महामारी से निपटने के लिए किए जा रहे कार्यों की सराहना की है। उन्होंने कहा कि आपदाकाल में डेरा ब्यास के इलावा प्रदेश की अन्य धार्मिक-सामाजिक संस्थाएं और विशेष रूप से जिला ऊना का डेरा रुद्रानंद आश्रम, बाबा बाल आश्रम व गुरु घर गुरुद्वारे भी हिमाचल सरकार को कोरोना महामारी में आइसोलेशन सेंटर व अन्य तरह से यथायोग्य सहयोग करने के लिए आगे आएं हैं।

    ये भी पढ़े-BREAKING: महशूरअभिनेता इरफान खान का 53 वर्ष की आयु में निधन ,फिल्म जगत में शोक का लहर

     विपदा के दौर में यह संस्थाएं महामारी से निपटने के लिए अपनी अग्रणी भूमिका निभा रहीं हैं। सत्ती ने माना है कि इन धार्मिक संस्थाओं के सामर्थ ने सिद्ध किया कि आपदाकाल में देश किसी भी धर्म से बड़ा होता है और धार्मिक डेरों को सत्कर्म भाव से बिना भेदभाव किये राष्ट्र सेवार्थ के लिए हमेशा आगे रहना चाहिए। उन्होंने कहा कि इन धार्मिक संस्थाओं द्वारा मूलभूत ढांचे को संक्रमण से पीडि़त लोगों के इलाज के लिए समर्पित करना अपने आप में प्रशंसनीय कार्य है। आज सैंकड़ों लोग इन आश्रमों में क्वारंटाइन किये गए हैं और क्वारंटाइन लोगों को खाना भी इन्ही संस्थाओं द्वारा खुद ही उपलब्ध करवाया जा रहा है। 

    सत्ती ने बताया कि प्रदेश के बहुत से निजी अस्पतालों ने भी हिमाचल सरकार को संक्रमितों के इलाज के लिए अपने संस्थान मुहैया करवाकर एक अनुकरणीय कार्य किया है। गौरतलब है कि जहां एक ओर सरकार और संगठन कोरोना वारियर्स के हौंसले को बनाये रखने के लिए हर सम्भव प्रयास कर रहें हैं तो वहीं दूसरी ओर सामाजिक-धार्मिक संस्थाओं के सहयोग से प्रदेश सरकार को इस महामारी से निपटने के लिए बल मिला है।



    सत्ती ने बताया कि प्रदेश भाजपा के कार्यकत्र्ता भी ज़रूरतमंदों को खाना व राशन मुहैया करवाने में अपनी अहम भूमिका अदा कर रहें है।साथ ही उन्होंने प्रदेशवासियों को स्वयं की जांच व कोरोना मरीज की ट्रैकिंग के लिए आरोग्य एप्प को डाउनलोड करने की अपील भी की है। उन्होंने बताया कि श्रमिकों की आर्थिकी न रुके इसके लिए मनरेगा कार्यों को पुन: शुरू किया गया है और लगभग 550 करोड़ की राहत राशि प्रदेश के किसान, उज्जवल योजना लाभार्थी, जनधन खाता धारक और सामाजिक सुरक्षा पेंशन धारक को इस संकट काल मे जयराम सरकार द्वारा डीबीटी योजना के तहत आबंटित किये गए हैं। 

    सत्ती ने विश्वास व्यक्त किया कि प्रदेश की अन्य ओर धार्मिक व सामाजिक संस्थाओं के इलावा दानी स’जनों को भी इस महामारी से निपटने में जयराम सरकार को सहयोग करने के लिए सेवाभाव से आगे आना होगा साथ ही लोगों को दो गज की दूरी, बेहद जरूरी से सोशल दूरी बनाए रखने की अपील भी की है। सत्ती ने आशा व्यक्त की कि जल्द ही हिमाचल भी गोवा, मणिपुर जैसे प्रदेशों की तरह कोरोना मुक्त प्रदेश बन जायेगा।

    Header%2BAidWhats App पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने Mobile में save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi  और https://twitter.com/Waors2 पर पर क्लिक करें और पेज को लाइक करें।

    Post Top Ad

    Post Bottom Ad