Haider Aid

  • Breaking News

    International:किम जोंग उन के ब्रेन डेड ,बहन किम यो जोंग संभाल सकती हैं उत्तर कोरिया की सत्ता

    किम जोंग किम यो जोंग

    We News 24 Hindi »रॉयटर्स,सियोल

    उत्तर कोरिया: के तानाशाह किम जोंग उन के स्वास्थ्य को लेकर अटकलें लग रही हैं। कुछ मीडिया रिपोर्ट में दावा किया गया है कि किम जोंग उन की हार्ट सर्जरी के बाद उनकी हालत बेहद नाजुक है। बताया गया है कि वह ब्रेन डेड हो चुके हैं। इस बीच यह भी संभावना व्यक्त की जा रही है कि यदि किम की सेहत में जल्द सुधार नहीं होता है तो उनकी बहन किम यो जोंग सत्ता संभाल सकती हैं। 

    ये भी देखे -VIDEO:सीतामढ़ी:लॉकडाउन के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का उल्लंघन करने वालों पर पुलिस हुई सख्त ,कराया उठक बैठक

    किम जोंग उन की छोटी बहन हैं किम यो जोंग। पिछले दो सालों में वह किम के आसपास अक्सर देखी जाती हैं। वह सत्ताधारी वर्कर्स पार्टी की शक्तिशाली केंद्रीय समिति की उपाध्यक्ष हैं। 31 वर्षीय किम यो जोंग अपने भाई और तानाशाह किम जोंग उन की विश्वासपात्र हैं। सत्ताधारी पार्टी पर उनकी मजबूत पकड़ बताई जाती है।


    साउथ कोरिया और चाइनीज अधिकारियों ने किम जोंग उन को लेकर आई खबर को एक तरह से खारिज किया है तो अमेरिका ने कहा है कि उसके पास उत्तर कोरिया के राष्ट्रपति को लेकर कोई जानकारी नहीं है। 

    ये भी पढ़े-रमज़ान के पवित्र महीने में अपने घर पर ही इफ़्तार एवं इबादत करें,मौलाना अरशद मदनी

    रिपोर्ट्स में कहा गया है कि स्वास्थ्य ठीक नहीं होने की वजह से ही किम जोंग उन सरकार के अहम कार्यक्रमों में मौजूद नहीं रहे। कुछ मीडिया रिपोर्ट में कहा जा रहा है कि यदि 36 वर्षीय किम जोंग उन की तबीयत में सुधार नहीं होता है तो उनकी बहन और विश्वासपात्र किम यो जोंग देश की अगली तानाशाह हो सकती हैं। 

    ये भी पढ़े-देश में कोरोना वायरस के संक्रमण के कारण 559 लोगों की मौत हुई है

    किम जोंग उन अपने परिवार के तीसरी पीढ़ी के नेता हैं। 2011 में पिता किम जोंग  II की हार्ट अटैक से मौत के पिता के बाद किम जोंग जूनियर ने सत्ता संभाली। 1948 में देश के गठन के बाद से ही किम के परिवार का उत्तर कोरिया की सत्ता पर कब्जा रहा है और हर नेता की मौत के बाद इस तरह के सवाल उठे कि अब गद्दी कौन संभालेगा? क्या किम वंश का शासन समाप्त हो जाएगा? लेकिन तीनों ही किम ने इन सवालों को गलत साबित किया है और शासन पर अपनी मजबूत पकड़ कायम रखी। किम जोंग उन के शासन में उत्तर कोरिया ने अमेरिका के विरोध के बावजूद परमाणु हथियार और मिसाइलों से अपनी शक्ति खूब बढ़ा ली है।

    Header%2BAidWhats App पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने Mobile में save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi  और https://twitter.com/Waors2 पर पर क्लिक करें और पेज को लाइक करें।

    Post Top Ad

    Post Bottom Ad